U.P. Web News
|

Article

|
|
|
Election
|
|
|
|
|
     
   News  
 

   

कुण्डा में मन्दिर से लौट रही महिला की चेन लूटी
Tags: Chain snaching in Kunda Pratapgarh
Publised on : 11 April 2016,  Last updated Time 22:17

कुण्डा प्रतापगढ। कोतवाली के कस्बा में बीते दो वर्षो से चैन स्नेचरों का आतंक है, हालत यह है कि कोई भी महिला बिना पुरूष सहयोगी के अगर बाहर निकली तो चोर उसका चैन उडा दे रहे हैं। मामले की सूचना कोतवाली को भी है लेकिन पुलिस अपने ही वसूली अभियान में व्यस्त है जिससे महिलाओं का मंदिर आना-जाना भी दूभर हो गया है।

नगर के प्रेम नगर निवासी ननकू केषरवानी की पत्नी लालती देवी वासंतिक नवरात्र में प्रतिदिन कस्बे के ही अत्तानगर में स्थित मां काली के मंदिर में पूजा-अर्चना करने आती हैं। गत दिवस भी सुबह वह मंदिर में पूजा कर घर वापस जा रही थी कि बजरंग महाविद्यालय के पास दो बाइक सवार युवकों ने उन्हें रोककर इन्द्रा नगर का रास्ता पूछकर उलझाया तथा नजर हटते ही गले में लटक रही सोने की चैन को झपट्टा मारकर ले उडे। इसके पहले षिवपुरम् कालोनी में भी पल्सर सवार बदमाष अब तक तीन महिलाओं के चैन की छिनैती कर चुके है।। पीडिता द्वारा मामले की सूचना कोतवाली पुलिस को दी गयी है, देखना है कोतवाली पुलिस चैन स्नेचरों को कब तक सलाखों के पीछे करने में कामयाब होती है।

कोहड़ौर व जेठवारा पुलिस ने भारी मात्रा में बरामद किया अवैध शराब व उपकरण

प्रतापगढ़। रविवार को देर रात कोहड़ौर व जेठवारा पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध शराब व शराब बनाने का उपकरण बरामद किया है। कोहडौर थाने की पुलिस ने मदाफरपुर बाजार के निकट पिकप वाहन से 55 पेटी अवैध शराब बरामद करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार किया। उधर जेठवारा पुलिस ने सराय आनादेव में एक मुर्गीफार्म में छापेमारी कर अवैध शराब फैक्ट्री का भण्डाफोड़ करते हुए 55 पेटी शराब, 4 ड्रम केमिकल, पैकिंग मशीन, स्टीकर, हजारों बोतलें व ढक्कन बरामद करते हुंए सरगना सहित दो को गिरफ्तार किया।

जिले में अवैध शराब का कारोबार बहुजन समाज पार्टी के शासनकाल में होता रहा, किन्तु इसका खुलासा समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर हुआ। लगभग छः माह पूर्व तत्कालीन पुलिस अधीक्षक अनन्त देव के निर्देश पर महेशगंज, संग्रामगढ़, जेठवारा सहित आधा दर्जन थानों की पुलिस ने करोड़ों की अवैध शराब व उपकरण बरामद किया था। यही नहीं तालाब, पोखरों व कुओं में भी छिपाकर अवैध शराब रखी गयी थी। शराब माफियाओं के विरूद्व की गयी कार्यवाही का खामियाजा उन्हें स्थानान्तरण के रूप में मिला। दो माह पूर्व महेशगंज थाना क्षेत्र में भारी मात्रा में शराब व शराब बनाने की फैक्ट्री इलाहाबाद एसटीएफ की टीम ने किया था। पुलिस ने सत्ता पक्ष से जुडे कई लोगों के विरूद्व नामजद रिपोर्ट दर्ज करायी थी, किन्तु आज तक उनकी गिरफ्तारी करने का साहस पुलिस नहीं कर सकी। अवैध शराब के कारोबार पर आज तक लगाम नहीं लग सकी।

अनियंत्रित बोलेरो घर में घुसी, भाई की मौत, बहन घायल

प्रतापगढ़। सोमवार को सुबह घर के सामने खड्ड में गयी बोलेरो निकालते समय अनियंत्रित होकर घर में घुस गयी। जिससे चालक के छोटे भाई की घटनास्थल पर मौत हो गयी। हादसे में उसकी बहन गम्भीर रूप से घायल हो गयी। जिसे इलाज के लिये भर्ती कराया गया। घटना रानीगंज थाना क्षेत्र के डालीपुर गंाव की है।
डालीपुर निवासी शमसाद के पास बोलेरो है जिसे उसने रात में घर के सामने खडी किया था। सोमवार की सुबह बोलेरो के पीछे उसका छोटा भाई विश्राम 18 पुत्र खलील अहमद सोया हुआ था। शमशाद बोलेरो ले जाने लगा तो विश्राम को जगाया। विश्राम के जगने के बाद वह बोलेरो ले जाने लगा तो वह घर के सामने स्थित खड्ड में चली गयी। खड्ड से बोलेरो निकालने के लिये उसने एक्सीलेटर पर जोर दिया तो वह खड्ड से निकली और अनियंत्रित होकर घर में घुस गयीं। इस दौरान विश्राम और उसकी बड़ी बहन रूबीना 20 बोलेरो की चपेट में आ गयी। जिससे शमशाद की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी और शबीना गम्भीर रूप से घायल हो गयी। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवक के शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। घायल रूबीना को इलाज के लिये सीएचसी में भर्ती कराया गया।


इलाहाबाद से चुराई गई बोलेरो समेत आरोपित पकडा गया

प्रतापगढ़। कोतवाली पुलिस ने लखनऊ-वाराणसी एनएच पर रविवार रात्रि गस्त के दौरान इलाहाबाद जिले से चुराई गई बोलेरो जीप को गिरफ्त में लेते हुए सरगना के सहयोगी को धर दबोचा। पड़ोसी थाना क्षेत्र सांगीपुर के असांवा का सकील छोटे एवं बड़े चार चक्के वाहन का अंतर्राज्यीय चोरी का सरगना है। बीती रविवार की रात लालगंज कोतवाल अमित पांडेय कस्बे के संगम चौराहे पर कस्बा प्रभारी आषुतोष त्रिपाठी और पुलिस बल के साथ गस्ती के दौरान डटे थे। इस बीच एसओ को एक गोपनीय सूचना मिली कि कोतवाली क्षेत्र के आइंस्टीन पब्लिक स्कूल की तरफ से एक बोलेरो से शतिर वाहन चोर सकील अपने एक रिष्तेदार को बिठाकर रायबरेली की तरफ आ रहा है। कोतवाल व पुलिस बल ने दबिष देकर बोलेरो को जैसे ही कब्जे में लिया सकील वाहन छोडकर अंधेरे में भाग निकला। किन्तु बोलेरो में मौजूद उसका सहयोगी लुकमान पुलिस की गिरफ्त में आ गया। पकडेे गए आरोपी लुकमान ने बताया कि वह अपने साले सकील के साथ यह बोलेरो एडीए कालोनी थाना नैनी इलाहाबाद से बीती दो मार्च की रात में चोरी करके लाया था और इसे रायबरेली में पहले से तय सौदे के अनुसार बेेंचने जा रहे थे। कोतवाली पुलिस ने सोमवार को आरोपी लुकमान को चोरी के वाहन के उपयोग तथा अनाधिकष्त विक्रय व अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया। वहीं कब्जे में ली गई बोलरो को सीज भी कर दिया। पुलिस को पहले से भी वाहन चोरों के सरगना सकील की तलाष है। सकील लालगंज थाना क्षेत्र में ट्रक चोरी के मुकदमे में भी वांछित आरोपी है। सकील पर पड़ोसी जिले रायबरेली, इलाहाबाद, जौनपुर तथा सुल्तानपुर में भी ट्रक व जीप चेारी के कई मुकदमे दर्ज हैं व इन जिलों की पुलिस को भी उसे तलाष सरगर्मी से है।

स्वच्छ भारत मिशन के प्रचार का अजीबोगरीब तरीका खोजा जिलाधिकारी प्रतापगढ़ ने

प्रतापगढ़ जिलाधिकारी डॉ0 आदर्श सिंह ने स्वच्छ भारत अभियान को सफल बनाने का एक अजीबोगरीब तरीका खोजा है। वे सुबह 5 से 6 बजे के बीच ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर शौच कर रहे लोगों को माला पहना रहे हैं। उनका कहना है कि लोगों को इस प्रकार शर्मिन्दा करके खुले में शौच को हतोत्साहित किया जा रहा है। लेकिन ग्रामीण जनों का कहना है कि जिलाधिकारी का इस प्रकार सुबह सुबह जाकर एक असामान्य स्थिति पैदा की जा रही है। उनका आरोप है कि शौचालय निर्माण के लिये दिया जाने वाला अनुदान लोगों तक नहीं पहुँच रहा है, और इस प्रकार बजाय इसके कि शौचालय निर्माण पर ध्यान दिया जाय, गरीब लोगों को शर्मिन्दा किया जा रहा है।

सोमवार को जिलाधिकारी अपनी टीम के साथ स्वच्छता अभियान के तहत विकास खण्ड सदर के ग्राम सभा बड़नपुर पहुंच गये। वहां खुले में शौच जाने वाले व्यक्तियों में रामराज, राम भजन यादव, विश्राम जो कि लोक निर्माण विभाग के राजकीय कर्मचारी है, श्री राम नरेश यादव जो कि राजकीय इण्टर कालेज के राजकीय कर्मचारी हैं, श्री दयाराम अनुसूचित जाति एवं राधेश्याम अनुसूचित जाति डिब्बा व लोटा सहित खुले में शौच करते हुये पकड़े गये, उन्हें माला पहनाकर शर्मसार किया गया। बाद में जिलाधिकारी महोदय ने खुले में शौच जाने से होने वाले नुकसान तथा पैदा होने वाली बीमारियों के बारे में बताया। जिलाधिकारी की टीम में डॉ0 वी0के0 पाण्डेय मुख्य चिकित्सा अधिकारी, श्री कुंवर सिंह यादव जिला पंचायत राज अधिकारी, श्री विवेक उपाध्याय - जिला शासकीय अधिवक्ता (राजस्व) तथा श्री पी0 एन0 पाण्डेय - प्रतिनिधि जिला सूचना कार्यालय आदि उपस्थित रहे

उरई में पानी को लेकर बवाल, चेल रोड पर लगाया जाम राजधानी पहुंचने पर केशव मौर्य का भव्य स्वागत
मेरठ मण्डल में सपा के चुनावी समीकरण बिगाड़ रही है बसपा समाज में प्रखर राष्ट्रभाव पैदा करना संघ का उद्देश्य - रमेश
बरेली में रेल कर्मचारी की गोली मारकर हत्या बिलारी के दो घरों में डकैती, बदमाशों की गोली से एक की मौत
रंगदारी नहीं देने पर प्रॉपर्टी डीलर के बेटे को मारी गोली पुत्तिंगल में सेना के साथ जुटे हैं आरएसएस के स्वयंसेवक
मंदिर में भीषण आग, 102 की मौत, 200 गंभीर घायल प्रतापगढ़ में सर्राफ से लाखों की लूट

News source: UP Samachar Sewa

News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com  

 
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET