U.P. Web News
|
|
|
|
|
|
|
|
|
     
  News  
 

   

Home>News 
छात्र भी उतर आये अन्ना के समर्थन में केन्द्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन
Tags: 
Publised on : 2011:08:19       Time 15:08                               Update on  : 2011:08:19       Time 15:08

एबीवीपी ने कराये कालेज बंद, दर्जनों संगठनों ने दिया धरना व्यापारियों ने निकाला विजयी जुलूस
मुजफ्फरनगर, 19  अगस्त। (उप्रससे)। गांधीवादी सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे के भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन के समर्थन में विभिन्न संगठनों, राजनैतिक दलों, एवं जिला बार संघ सहित आईएमए आदि अनेक संस्थानो द्वारा जिला मुख्यालय सहित जनपद के विभिन्न स्थानों पर धरने प्रदर्शन किये गये। वहीं छात्र संगठन भी इस मुहिम में कहीं पीछे नही रहे और छात्रों ने भी अन्ना हजारें के भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन में बढ-चढकर हिस्से लेते हुए धरना प्रदर्शन कर सडकों पर उतर आये।
आज जिला मुख्यालय पर दलगत राजनीति से ऊपर उठते हुए नगरपालिका अधयक्ष कपिल देव अग्रवाल ने स्कूली छात्रों का उत्साहवर्धन करते हुए अन्ना हजारे के समर्थन में डीएवी इंटर कालेज के सैंकडों छात्रों व शिक्षकों के साथ नगर के मुख्य मार्गो से निकले जुलूस में शामिल हो कलेक्ट्रेट पहुचंकर अन्ना का समर्थन करते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान अनेक शिक्षकों ने भी अपने विचार व्यक्त किये। वहीं छात्रों में अलग ही जोश दिखाई दिया। छात्रों ने केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए हंगामा भी किया। युवा शक्ति का कहना है कि भ्रष्टाचार हमारे देश के लिए एक अभिशाप बन चुका है। जिसे समय रहते दूर नहीं किया गया तो इसके ओर भी गम्भीर परिणाम आम जनमानस को भुगतने होंगे। भ्रष्टाचार से समाज का हर वर्ग अपने आप को असहाय महसूस कर रहा है। यही कारण है कि व्यापारी, छात्र, राजनीतिक दल, सामाजिक संस्थाएं व अन्य लोग आज अन्ना हजारे द्वारा छेड़ी गयी मुहिम में खुलकर सामने आ रहे है तथा अपने अनेक आवश्यक कार्यो को छोड़कर सभी लोग एकजुटता का परिचय देते हुए देशभर में जगह जगह अन्ना के समर्थन में धरने प्रदर्शन कर केंद्र सरकार की नींद खोलने का प्रयास कर रहे है।
सामाजिक संस्था नींव के सदस्यो ने भी कलक्ट्रेट मे धरना देकर अन्ना हजारे को समर्थन किया। संस्था द्वारा राष्ट्रपति को दिये ज्ञापन में मांग की गई है कि अन्ना हजारे द्वारा मजबूत जन लोकपाल बिल के लिए दिये गये सभी सुझावों को जन लोकपाल बिल में शामिल किया जाये जिससे भ्रष्टाचार को भारत से मिटाया जा सके व भ्रष्टाचार की समाप्ति के लिए एक मजबूत इकाई गठित हो सके। उन्हाेंने मांग की कि जन लोकपाल बिल जल्द से जल्द संसद में पारित कराकर लागू कराया जाये। धरने के ंनींव संस्था की ओर से राजन गौड एडवोकेट, ललित भारद्वाज एडवोकेट, सूर्यकान्त शर्मा एडवोकेट, कपिल गुप्ता, दीपक वर्मा, अमित कुमार, कुमारी प्रिया आदि मौजूद रहे।
साथ ही राष्ट्रीय लोकदल के नगर अधयक्ष लोकेश जैन व नगर महासचिव नवीन कश्यप के नेतृत्व में महामहिम राष्ट्रपति के नाम डीएम को दिये ज्ञापन में कहा कि राष्ट्रीय लोकदल पार्टी की नगर कमेटी अन्ना हजारे के आन्दोलन को समर्थन देती है। आज तक कांग्रेस पार्टी का इतिहास भ्रष्टाचार व घोटालों का रहा है इसलिए काग्रेंस पार्टी अन्ना हजारे के आन्दोलन का समर्थन नहीं करती है। लोकपाल विधेयक अन्ना हजारे सिविल सोसायटी के हिसाब से ही पास कराया जाये। अन्ना हजारे के साथ देश के करोड़ों नागरिक हैं। उन्होंने राष्ट्रपति से ऐसी सरकार को तुरंत बर्खास्त करके देश में राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग की और नये सिरे से चुनाव कराये जाये। आज देश की जनता की यहीं आवाज है कि जन लोकपाल विधोयक तुरंत पास हो जाये। ज्ञापन देने वालों में लोकेश जैन, नवीन कश्यप, विनय भारद्वाज, मुंशीचंद किशोर वर्मा, राजेश सैनी, संजय सैनी, संजय सिंह कश्यप, आशु त्यागी, राशिद कुरेशी, बंटी ठाकुर, मंयक जैन, रजनी बाला जैन, पुष्पलता, मौबीन गफ्फार, शहजाद, कुणाल, उपेन्द्र गर्ग, मनोज, महेश वर्मा, राहुल कश्यप, मनुप्रिय मजदूर, कुल्लन देवी, अभिनव कश्यप, अजय मित्तल, किरणपाल, अनिल सिंघल, कमल किशोर वर्मा, संजीव कुमार, मुंशी जय प्रकाश, अतर सिंह, कश्यप, निशान्त, बोबी, विशाल कश्यप, मान सिंह, राजकुमार, संजय सिंह, कश्यप, आदि उपस्थित थे।
समाजसेवी अनिल वर्मा व पंकज वर्मा ने अन्ना हजारे को अपना पूर्ण समर्थन देने की घोषणा की है। उनका कहना है कि अन्ना द्वारा शुरू की गयी इस लडाई में वे तन मन और धन से उनके साथ हैं और इस कडी में वे दिल्ली रवाना हो रहे हैं।
अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल युवा शाखा के अनेक कार्यकर्ताओं ने भी नगर के विभिन्न मार्गो से जुलूस निकालते हुए जिला मुख्यालय पहुंचे और अन्ना हजारे द्वारा छेड़ी गयी मुहिम का समर्थन करते हुए जमकर नारेबाजी कर केंद्र सरकार को कोसा। इनका कहना है कि केंद्र सरकार देश की जनता के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है तथा उसे इस तरह के व्यवहार में परिवर्तन लाना चाहिए। शाखा के जिलाधयक्ष गौरव जैन, जिला उपाधयक्ष मुकेश गर्ग मुक्की, जिला कार्यकारिणी सदस्य हरिमोहन मित्तल, अश्वनी जैन, सिध्दांत जैन, अशोक पाहूजा आदि मौजूद रहे।
जिले के शिक्षकों का कहना है कि आज देश की 120 करोड़ आबादी भ्रष्टाचार रूपी विकराल समस्या से ग्रस्त है और इस पीडा से शीघ्र मुक्ति पाना चाहती है। इस संदर्भ में अन्ना हजारे व उनके सहयोगियों ने एक राष्ट्रव्यापी मुहिम छेड़ी है। अन्ना हजारे व उनके सहयोगी भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने हेतु मजबूत जन लोकपाल बिल पारित कराने के लिए प्रयासरत है।
भारतीय नागरिक अपने शांतिपूर्ण मार्च के माधयम से राष्ट्रवासियों को यह संदेश देना चाहते है कि भ्रष्टाचार विरोधाी आग केवल अन्ना हजारे व उनके सहयोगियों के दिलों में ही नहीं बल्कि अधिकांश भारतवासियों के तन मन में धधक रही है। इन आग की लपटों को फैलाकर चरम सीमा पर पहुंचाये। भय और भ्रष्टाचार से मुक्त, स्वच्छ भारत की स्थापना हेतु अन्ना हजारे के संघर्ष में सयि सहभागिता प्रदर्शित कर राष्ट्र के प्रति अपनी नैतिक जिम्मेदारी का निर्वाह करे।
जन लोकपाल बिल विधेयक को लेकर समाजसेवी अन्ना हजारे को मिले भारी जनसमर्थन के बाद केंद्र सरकार द्वारा रामलीला मैदान में बिना शर्त अन्ना हजारे को अनशन करने की इजाजत देने पर अलमासपुर व्यापार मंडल ने खुशी में विजयी जुलूस निकालकर अन्ना हजारे जिंदाबाद के नारे लगाये। यह विजयी जुलूस अलमासपुर चौक से प्रारम्भ होकर जानसठ रोड, कूकडा मंडी एवं राजवाहा रोड होते हुए पुन: अलमासपुर चौक पर आकर समाप्त हुआ। व्यापारियों को सम्बोधित करते हुए अलमासपुर इकाई के अधयक्ष चौधरी शिवकुमार ने कहा कि यह आम जनता की जीत है और केंद्र सरकार जिस तरह से लोकतंत्रा का गला घोंटने पर आमदा थी जनता की बुलंद आवाज और जोश के सामने उसे घुटने टेंकने पडे। गांधाीवादी तरीके से अन्ना हजारे ने घमन्डी केंद्र सरकार को लोहे के चने चबाने पर विवश कर दिया। विजयी जुलूस में शिवकुमार, ललित कुमार, संजीव वर्मा, सुनील सैनी, सुभाष चंद, सरदार सतनाम सिंह, दुलीचंद, गोविंद, राजीव गर्ग, पूनम, जसवीर राठी, रणवीर सिंह, नरेंद्र मित्तल आदि सैकडों व्यापारी मौजूद रहे।
फैडरेशन ऑफ मुजफ्फरनगर कामर्स एंड इण्डस्ट्री के पदाधिकारियों की बैठक नीलकमलपुरी की अधयक्षता में फैडरेशन भवन पर आयोजित की गयी जिसमें प्रमुख समाजसेवी अन्ना हजारे द्वारा चलाये जा रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन को संगठन का पूर्ण समर्थन देने का निर्णय लिया गया तथा अन्ना हजारे की गिरफ्तारी पर रोष प्रकट किया। उपस्थित सभी सदस्यों द्वारा देश में फैले व्यापक भ्रष्टाचार को मिटाने हेतु आंदोलन को हर सम्भव सफल बनाने की रणनीति तय की गयी। अधयक्ष नीलकमलपुरी ने कहा कि देश में भ्रष्टाचार रूपी कैंसर का पूर्ण रूप से सपफाया होना अति आवश्यक हो गया है तभी देश की आर्थिक व कानून व्यवस्था सुदृढ हो पायेगी और देश प्रगति कर सकेगा। इस कार्य में सभी समाजसेवी संस्थाओं, औद्योगिक संगठनों व गणमान्य व्यक्तियों का सहयोग अति आवश्यक हैं बैठक में सतीश चंद गोयल, अशोक कुमार अत्राी, केएल अग्रवाल, अरविंद मित्तल, योगेश मित्तल, अंकुर गर्ग, पवन गोयल, आरएस आदि उपस्थित रहे।
अन्ना के कुशल आंदोलन के लिए ग्यारह बार हनुमान चालीसा का पाठ
मुजफ्फरनगर, 19  अगस्त। (उप्रससे)। प्रयास संस्था के तत्वावधान में अन्ना के आंदोलन में अपना समर्थन देते हुए धार्मिक अनुष्ठान महावीर चौक स्थित कुंवर विनोद मार्किट में हुआ। अनुष्ठान में अन्ना में अन्ना के कुशल आंदोलन के लिए ग्यारह बार हनुमान चालीसा का पाठ करके एक हवन किया गया। कार्यम में सभी कार्यकर्ताओं ने इस देशव्यापी आंदोलन का जोर शोर से र्भष्टाचार के विरोध में सकारात्मक निर्णायक होने का आह्वान किया। अधयक्ष पवन सिंघल ने कहा कि आज भारत के प्रत्येक पक्ष में भ्रष्टाचार व्याप्त है। यदि शिक्षा के विषय पर देखे तो आज शिक्षा का बाजारीकरण शिक्षा के स्तर को घटाता जा रहा हैं यदि भ्रष्टाचार कम होगा, भ्रष्टाचारियों पर अंकुश लगेगा तो वास्तविकता में तो कही न कही शिक्षा का स्तर उठेगा। कार्यम में जयवीर सिंह, विवेक अग्रवाल, नीतिन भारद्वाज, अजय शर्मा, समीर गुप्ता, विमांशु गर्ग, संजीव पाहुजा, राजन सिंघल, विभूति गुप्ता, राजेश बंसल, गौरव आंनद, गगन आनंद, नीरज कुमार, मनीष सचदेवा, आयुष सिंघल, सचिन बांगा आदि मौजूद रहे।

अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के सभी पदाधिकारीगण एवं कार्यकर्ताओं ने पूरे देश में चल रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन एवं अन्ना हजारे द्वारा शुरू किये जाने वाले अनशन को दबाने के लिए सरकार द्वारा उठाये गये कदमों की निंदनीय व शर्मनाक बताते हुए राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन डीएम को सौंपा। ज्ञापन देने वालो में मुख्य रूप से संजय मित्तल, महेश चौहान, प्रमोद त्यागी, दीपक नारंग, राजेंद्र कारी, जयपाल शर्मा, सुशील, गौरव जैन, अंशुमान अग्रवाल, कमलकांत, ललित रस्तौगी, राजेंद्र सिंघल, सचिन अग्रवाल, महेंद्र मित्तल, संजय गुप्ता, राजेश गोयल, नीरज बंसल, महमूद आलम, सन्नी वर्मा, केतन अरशद काजी, अमजद सैपफी, नरेश अरोरा, राकेश, कस्तूरी लाल बोहरा, जनार्ाध्न विश्वकर्मा आदि मौजूद रहे।
शिवसेना ने किया फैशन शो का विरोध
फ्लैक्स को किया आग के हवाले
मुजफ्फरनगर, 20 अगस्त। (उप्रससे)। जनपद में 21 अगस्त को नगर के चर्चित श्रीराम कालेज में होने वाले फैशन शो के विरोध में प्रकाश चौक पर जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए फैशन शो के फ्लैक्स को आग के हवाले किया और श्रीराम कोलज के प्रबंधकों को चेतावनी दी कि यदि उन्होंने इस फैशन शो को रद्द न किया तो शिवसैनिक इसका कडा जवाब देंगे।
शिवसेना नेता ललित मोहन शर्मा ने कहा कि देश की संस्कृति से खिलवाड करने वाले ऐसे कार्यमों से वे छात्रों का भविष्य खराब न करें। फैशन शो के नाम पर युवक युवतियों को फिल्माें में काम का लालच देकर उनका उत्पीड़न किया जाता है।
जिला प्रमुख डा. योगेन्द्र शर्मा ने कहा कि एक ओर जहां कालेजों के छात्र अन्ना हजारे को समर्थन देकर जुलूस आदि निकाल रहे हैं वहीं दूसरी ओर श्रीराम कालेज प्रबन्धन अश्लील फैशन शो करा रहा है।
प्रदर्शन में आनंद प्रकाश गोयल, देवेंद्र चौहान, शिवकुमार, मुकेश त्यागी, पंकज भारद्वाज, समीर गुप्ता, अनुज चौधरी, अवनीश चौहान, शैलेंद्र शर्मा, राजेश सैनी, शलभ गर्ग, संजय चौधरी, ओमकार पंडित, चेतनदेव आर्य, दाताराम सैनी, मनोहर, मुकेश, लोकेश, बाबूराम, राजन वर्मा, संजय सहित अनेक कार्यकर्ता मौज्ूद रहे।


डीएम कार्यालय पर शिक्षकों ने दिया धरना
मुजफ्फरनगर, 19 अगस्त। (उप्रससे)। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के खिलाफ जिलाधिकारी कार्यालय पर अपनी मांगों को लेकर धरना दिया।
उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष जयप्रकाश बालियान एवं मंत्री विष्णु दत्त शर्मा ने अपनी मांगों के समर्थन में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के खिलाफ दूसरे दिन भी डीएम कार्यालय के समक्ष धरना दिया। उन्होंने मांग की कि आडिट के नाम पर अधयापकों से अवैध धन वसूला गया है, उसे वापस कराया जाये, शिक्षामित्रों के कार्यकाल, प्रमाणपत्रों के सत्यापन में एबीएसए ने बीआरसी पर अपनी मनमानी से धन वसूला है। उनसे शिक्षामित्रों का रुपया वापस कराया जाये, मिड डे मील, भवन निर्माण, में अध्यापकों का उत्पीड़न किया जा रहा है जबकि अध्यापक निर्दोष हैं। कस्बा थानाभवन के गांव हिरनवाडा में प्रधानाध्यापकों का वेतन बढाया जाये, ग्राम प्रधानों की शिकायत की जांच के बाद ही कार्यवाही की जाये, भवन निर्माण में शिक्षक लक्ष्मण सिंह के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराकर वेतन से वसूली कर उत्पीडन किया जा रहा है, इनकी रिपोर्ट निरस्त कराकर उत्पीडन बंद कराया जाये, चार माह से पदोन्नति सूची नहीं बनी सकी है, इसे शासनादेशानुसार तैयार कराकर पदोन्नति कराई जाये। वर्ष 2009 में की गई पदोन्नति का उसी आदेश पर दो वर्ष बाद संशोधन कार्य चल रहा है, जो शासनादेश का खुला उल्लंघन है, समायोजन व स्थानांतरण के नाम पर अध्यापकों का उत्पीड़न किया जा रहा है, एक तरफ समायोजन किया गया है वहीं नियुक्त अध्यापक का अस्थायी संबंधीकरण आदेश दे दिया, जो शासनादेश का उल्लंघन है। जनपद में शासनादेश के खिलाफ नियुक्त अध्यापकों की अन्य विषय के शिक्षक के पद पर पदोन्नति की गई है, जिनकी सूची शासनादेश के अनुसार उपब्लध कराई जाये क्योंकि इसमें भारी घोटाला है। अनशन पर संजय कुमार, विजेन्द्र कुमार, अनिल कुमार, सहेन्द्र पाल आर्य, रुपचंद, महावीर, संजीव कुमार, गुलाब सिंह, मुनेश कुमार आदि शिक्षक मौजूद रहे।

जनपद मुजफ्फरनगर बाढ की चपेट में
गंगा-यमुना उफान पर, कई गांवों का संपर्क कटा, बाढ के पानी में फंसे ग्रामीण
मुजफ्फरनगर, 19 अगस्त। (उप्रससे)। लगातार हो रही भारी बारिश से गंगा और यमुना उफान पर है जिससे दोनों नदियों के किनारे बसे सैकडो गांव पर बाढ खतरा मंडरा रहा है। जिला मुख्यालय से कई गांवों का संपर्क टूट गया है। यहां तक की गावं में आने जाने के रास्ते भी बंद हो चुके है। शिवालिक की पहाड़ियों में लगातार हो रही वर्षा से गंगा एवं सोनाली नदी में छोड़े गये सवा तीन लाख क्यूसेक पानी से जनपद के गंगा खादर क्षेत्र में बाढ आ गयी है। गंगा खादर क्षेत्र में बसे चार गांवों के पानी घरो में घुस जाने के कारण गांव की हजारों बीघा फसल भी जलमग्न होकर तहस-नहस हो गयी। उत्तराखंड के जिला हरिद्वारा क्षेत्र की तहसील रूडकी के थाना लक्सर मार्ग पर पानी के आ जाने से यात्री बसों का संचालन सहित अन्य निजी वाहनों का भी आगमन बन्द कर दिया गया। जिससे ब्लाक मुख्यालय का सम्पर्क उत्तराखंड से टूट गया है। ग्रामीणों की सुध लेने पहुंचे भाजपा नेता की गाडी भी बाढ के पानी में बह गयी। ग्रामीणों ने कडी मशक्कत के बाद गाडी को बाढ के पानी से बाहर निकाला। मामले की सूचना पर हरकत में आये प्रशासन ने स्थिति का जायजा लिया। बाढ के कहर से बचने के लिए ग्रामीणों ने पशुओं सहित गांवों से पलायन करना शुरू कर दिया है।
उत्तराखंड स्थित शिवालिक की पहाडियों में लगातार हो रही वर्षा के चलते गत मंगलवार को जनपद के सुप्रसिध्द धार्मिक नगरी शुताल के गंगा खादर क्षेत्र में स्थित गंगा व सोनाली नदी में सवा तीन लाख क्यूसेक पानी छोड़ दिये जाने के बाद शुताल क्षेत्र में बाढ आ गयी थी जिसके देखते हुए प्रशासन ने ग्रामीणों से गांवों को छोड़कर चले जाने को कहा था लेकिन ग्रामीणों ने प्रशासन की चेतावनी को हलके में लिया और गांव में ही जमे रहे। बुधावार की सुबह सवेरे गंगा में छोड़े गये पानी से गंगा खादर क्षेत्र में बाढ आ गयी और पानी फसलों को जलमग्न करता हुआ जनपद के थाना भोपा क्षेत्र के गांव मजलिसपुर तौफीर, महाराज नगर, सिताबपुरी, खैरनगर में ग्रामीणों के घरों में घुस गया जिसके गांव में अफरा-तफरी मच गयी और लोगों ने बाढ के पानी से बचने के लिए गांव से पलायन करना शुरू कर दिया। गांव में आयी बाढ से भाजपा नेता डा. वीरपाल निर्वाल ने गंगा खादर क्षेत्र की स्थिति से डीएम पंकज कुमार को अवगत कराया। जिस पर अतिरिक्त मजिस्टे्रट गौरव वर्मा ने बाढग्रस्त क्षेत्र का दौरा कर प्रशासन को अवगत कराया। बाढ के पानी को बढता देख चाराें गांवों के ग्रामीणों ने अपने पशुओं सहित गांव से पलायन करना शुरू कर दिया और मजलिसपुर तौफीर पुल पर डेरा जमाना शुरू कर दिया है। बाढ में फंसे ग्रामीणों की मदद के लिए प्रशासन ने कोई कदम नही उठाया है। ग्रामीण अपनी नौकाओं व टै्रक्टर, ट्रॉली, भैंसा बोगी के द्वारा ही गांव के घुसे बाढ के पानी में भारी मशक्कत कर बाहर आ रहे है।
वहीं दूसरी ओर यमुना में हथनी कुंड से भारी मात्रा में पानी छोड़े जाने के बाद यमुना खतरे के निशान से ऊपर बहने लगी है, जिससे जनपद की तहसील कैराना व जनपद के थाना झिंझाना क्षेत्र के दो दर्जन से अधिाक गांव में बाढ का खतरा मंडराने लगा है। बाढ के मद्देनजर प्रशासनिक अधिकारी यहां कैम्प कर स्थिति पर नजर रखे हुए है। यमुना में 6 लाख 41 हजार क्यूसेक लीटर पानी हथनी कुंड से छोड़ा गया था, जिससे जमुना खतरे के निशान से ऊपर बहने के कारण यहां के लोगाें में बाढ का भय बन गया। यदि यमुना में थोड़ा और पानी छोड़ा गया, तो जनपद की तहसील कैराना क्षेत्र के थाना झिंझाना में दो दर्जन से अधिाक गांव बाढ की चपेट में आ जायेंगे। यमुना के आसपास निवास करने वाले लोगाें को जिला प्रशासन ने यहां से सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया है। बाढ के मद्देनजर एसडीएम कैराना जेएस मिश्रा व एसडीएम शामली उदय सिंह प्रशासनिक अमले के साथ यहां कैम्प किये हुए है। अधिकारी लगातार यमुना की स्थिति पर नजर ग़डाये हैं। बाढ का खतरा बढने से वह यहां से पलायन करने लगे है।

बंधक युवक को छुड़ाने गई पुलिस पर हमला
फायरिंग कर पुलिस ने नियंत्रित किये हालात, छह घायल
मुजफ्फरनगर, 19  अगस्त। (उप्रससे)।चुनावी रंजिश के चलते दो पक्षों के बीच चले लाठी डंडों में हुई मारपीट में दोनों पक्षों के महिला सहित 6 लोग घायल हो गये। इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर पथराव भी हुआ। घायलों में एक की हालत गंभीर बनी हुई जिसे उपचार हेतु जिला अस्पताल के लिए रैफर कर दिया गया। सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन में हडकम्प मच गया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस को भी पथराव कर रहे लोगों ने दौडा दिया था लेकिन बाद में पुलिस ने हवाई फायरिंग कर स्थिति पर काबू पाया। घटना की सूचना मिलते ही आलाधिकारी मौके पर पहुंच गये है।
प्राप्त समाचार के अनुसार जनपद के थाना पुरकाजी क्षेत्र स्थित ग्राम बढीवाला निवासी काकू पुत्र जगदीश जाट की गांव के ही गोपी पुत्र पुन्ना के साथ चुनावी रंजिश चली आ रही है। बताया जाता है कि आज सुबह गोपी की विवाहिता पुत्री सविता जो अपने पति के साथ चल रहे विवाद के कारण अपने मायके में ही रह रही है अपने घर के बाहर बैठी हुई थी उसी समय काकू अपने पालतू कुत्ते को लेकर घुमाने के लिए जा रहा था। बताया जाता है कि किसी बात को लेकर काकू व गोपी पक्ष में कहासुनी हो गयी और गोपी पक्ष के लोगाें ने काकू की जमकर पीटाई करने के बाद उसे कमरे में बंद करके भी पीटा। काकू को कमरे में बंद करने के बाद गोपी पक्ष के लोग मकान की छत पर चढ गये और जब घटना की सूचना मिलते ही काकू पक्ष के लोग जैसे ही मौके पर पहुंचे और जब उन्होंने काकू को कमरे से बाहर निकालने का प्रयास किया तो गोपी पक्ष के लोगों ने उनके ऊपर जमकर पथराव किया जिससे दोनों पक्षों में जमकर लाठी डंडे चले। बताया जाता है कि जिला पंचायत सदस्य जितेन्द्र सिंह द्वारा काकू को समझा बुझाकर अपनी टै्रक्टर-ट्रॉली में बैठाकर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर उपचार हेतु भेजा गया लेकिन जहां पर काकू की हालत बिगडता देख डाक्टरों ने काकू को जिला अस्पताल के लिए रैफर कर दिया। वहीं मारपीट में गंभीर रूप से घायल हुए दूसरे पक्ष के गोपी, शिवकुमार व दिनेश व गोपी की पत्नि उर्मिला, आदेश व पुन्ना, को थाना पुलिस द्वारा घायल अवस्था में थाने में बैठाये रखा। जिससे गांव स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। वहीं दूसरी ओर काकू पक्ष की कई दर्जन महिला थाने में पहुंच गयी तथा थाने में जमकर हंगामा काटा। थाने में हंगामा काट रही महिलाओं द्वारा थाने में स्थिति को बिगडता देख थानाधयक्ष द्वारा उच्चाधिकारियों को मामले की सूचना दी। सूचना मिलते ही सीओ सदर अतिरिक्त फोर्स लेकर गांव में पहुंचे तथा गांव में तनावपूर्ण बनी स्थिति पर काबू पाया। वहीं महिलाओं द्वारा थाने में हंगामा काटने पर मामले को बढता देख तुरंत थाना छपार की पुलिस को बुलाकर बलाया तथा महिलाओं को थाने से बाहर निकालाया।


 

उत्तर प्रदेश समाचार सेवा, यू.पी.समाचार सेवा, उ.प्र.समाचार सेवा, यू.पी.वेब न्यूज Uttar Pradesh Samachar Sewa, U.P.Samachar Sewa, UPSS, U.P.WEB NEWS
Summary:
News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com   up_samachar@sify.com

 

 
   
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET