U.P. Web News
|
|
|
|
|
|
|
|
|
     
  News  
 

   

 Home>News 
घर से लापता युवक का शव नहर मिलने से पुलिस में मचा हडकम्प
Tags:
Publised on : 2011:08:03       Time 23:45                    Update on  2011:08:03       Time 23:45

मृतक के पिता व भाई सहित तीन को किया पुलिस ने गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर, 03 अगस्त। (उप्रससे)। Ð पांच दिन पूर्व रहस्यमय परिस्थितियों मे लापता हुए युवक का शव नहर के किनारे पडे होने की सूचना पर पुलिस मे हडकम्प मच गया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर शव की शिनाख्त करा शव को मैडिकल परीक्षण हेतु भेज दिया है तथा मृतक की सूचना मृतक के परिजनों को दी। पुलिस ने मृतक के पिता व भाई सहित एक अन्य व्यक्ति को गिरासत में ले लिया है।
प्राप्त समाचार के अनुसार जनपद थाना भोपा क्षेत्र के गांव नंगला बुजुर्ग निवासी शहजाद पुत्र शरीफ पांच दिन पूर्व घर से रहस्यमय परिस्तिथीयो मे लापता हो गया था। जिसको परिजनों द्वारा रिश्तेदारी आदि में काफी तलाश की गई लेकिन शहजाद को कुछ पता नहीं चला पाया था। मृतक शहजाद के परिजनों ने शहजाद के लापता होने की सूचना थाना पुलिस को देते हुए शहजाद की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करायी दी थी। बताया जाता है कि आज सुबह थाना सिखेडा क्षेत्र में काटका नहर के पास एक युवक का शव पडा होने की सूचना ग्रामीणो द्वारा थाना सिखेडा पुलिस को दी गई। सूचना मिलने पर पुलिस में हडकम्प मच गया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेते हुए शव की शिनाख्त कराने का प्रयास किया तो मृतक की पहचान थाना भोपा क्षेत्र स्थित ग्राम नंगला बुजुर्ग निवासी शहजाद पुत्र शरीफ के रूप मे हो गई। पुलिस ने मृतक के परिजनों को मामले की सूचना दी। सूचना मिलने पर थानाधयक्ष भोपा संजय वर्मा एवं अन्य अधिकारीगण भी मौके पर पहुच गए। वही नहर के पास शव बरामद होने के सूचना पर मृतक शहजाद के परिजन एवं अन्य ग्रामीण भी मोके पर पहेंुच गए। पुलिस ने मृतक के शव का पंचनामा भर कर शव को अपने कब्जे मे लेते हुए मैडिकल परीक्षण हेतु भेज दिया। सूत्रो का कहना है कि शहजाद एवं उसके पिता शरीफ के बीच जमीनी विवाद चल रहा था, बताया जाता है कि शहजाद का पिता अपनी जमीन बेचना चाहता था। लेकिन शहजाद इसका विरोध कर रहा था। जिसके चलते पिता-पुत्र दोनो के बीच विवाद चला आ रहा था। जिसमे कई बार दोनो के बीच गाली-गलौच एवं झगडा भी हुआ वहीं इसी बीच पांच दिन पूर्व शहजाद रहस्यमय परिस्तिथियो मे लापता हो गया था। जिसकी गुमशुदगी लिखा दी गई थी। पुलिस शहजाद की मौत का कारण जमीनी विवाद भी मानकर चल रही है। वास्तविकता तो पुलिस द्वारा की गई जांच के बाद भी सामने आ पाएगी, फिलहाल पुलिस ने मृतक के पिता, उसके भाई मेहताब एवं गांव के ही एक अन्य व्यक्ति जहूर को अपनी हिरासत मे ले लिया है। इस घटना को लेकर गांव मे अनेक प्रकार की चर्चाए चलती रही।
अपहरण कर धमकी देने वालों के खिलाफ कराया थाने में मुकदमा दर्ज
मुजफ्फरनगर, 03 अगस्त। (उप्रससे)। एक महिला ने गांव के कुछ युवकों पर पति व पुत्री के अपहरण कर धमकी देने का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करा अपने पति व पुत्री की बरामदगी की मांग की।
प्राप्त समाचार के अनुसार जनपद के थाना बुढाना क्षेत्र के गांव रसूलपुर दभेडी निवासी जुबेरा पत्नि सत्तार ने थाने में तहरीर देते हुए बताया कि गांव के ही अपफसर अली, मन्सूद, यूनूस, रफीक, जहीर आदि ने उसकी पुत्री शहजादी व पति सत्तार का अपहरण कर लिया है तथा उक्त लोग उन्हे जान से मारने की धमकी दे रहे है। पीडित ने आज थाने में पहुंचकर अपहरणकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा अपने पति व पुत्री की बरामदगी की मांग करते हुए कानूनी कार्यवाही किये जाने की गुहार लगा अपनी व अपने परिजनों की सुरक्षा की गुहार लगायी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्यवाही शुरू कर दी।
बडकली हादसे में चार लोग कोर्ट में पेश
मुजफ्फरनगर, 03 अगस्त। (उप्रससे)। बडकली हादसे में गन्ना समिति के पूर्व चेयरमैन उदयवीर सिंह के परिवार की आठ लोगों की मौत हो गयी थी। जिसमें पन्द्रह लोगों को नामजद कराया गया था। आरोपियों में से चार लोगो ने आज कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। इससे पूर्व पुलिस छह लोगों को जेल भेज चुकी है। जनपद में हुई इस दुखद घटना पर पुलिस ने आरोपियों को पकडने के लिए जगह-जगह दबिश अभियान चला रखा है। पुलिस टीम के दबाव के चलते आज चार आरोपी कोर्ट में पेश हो गये।
ज्ञात हो कि 11 जुलाई को थाना कोतवाली क्षेत्र स्थित रोहाना पुलिस चौकी के चंद कदमों की दूरी पर स्थित बडकली भट्टे के पास रोहाना चीनी मिल के पूर्व चेयरमैन उदयवीर सिंह अपनी लाल रंग की जीप में सवार होकर परिवार के अन्य लोगों के साथ अपने गांव बधई खुर्द से मुजफ्फरनगर आ रहे थे कि इसी बीच बडकली भट्टे के पास पूर्व योजना के अनुसार एक ट्रक ने उनकी जीप में टक्कर मारकर जीप को बुरी तरह कुचल दिया था। इस घटना में आठ लोगों की मौत हो गई थी। आज इसी मामले में चार लोगों को अदालत पेश किया गया।
त्यौहारों के मद्देनजर शांति व्यवस्था कायम रखे: जिलाधिकारी
मुजफ्फरनगर, 03 अगस्त। (उप्रससे)। पुलिस लाइन के सभागार में जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधाीक्षक की अधयक्षता में त्यौहारों के मद्देनजर शांति एवं उचित व्यवस्था बनाये जाने को लेकर एक आवश्यक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें सभी पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान अनेक बिंदुओं पर गहनता से विचार विमर्श किया गया।
जिलाधिकारी पंकज कुमार एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रवीण कुमार ने आज पुलिस लाइन स्थित सभागार में आयोजित एक आवश्यक बैठक के दौरान कहा कि आने वाला समय त्यौहारों का है जिसमें रमजान, ईद, जन्माष्टमी, दीपावली आदि अनेक त्यौहार है। जिसके मद्देनजर जनपद में शांति व्यवस्था को कायम रखना जरूरी है। वहीं इसके साथ-साथ उचित साफ सफाई एवं अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं पर भी विचार विमर्श किया गया। इस दौरान अपर जिलाधिकारी प्रशासन राममेहर मिश्रा, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रविंद्र गौडबोले, मुख्य विकास अधिकारी केके चौधरी, एसपी सिटी केबी सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट डा. चंद्रभूषण त्रिापाठी, एसपी ाइम शरद साचान, सहायक जिला सूचना अधिकारी आनंद स्वरूप चौधरी सहित अनेक अधिकारीगण मौजूद रहे।
छेडखानी करने का विरोध करने पर महिला को किया गंभीर घायल
घायल महिला के पति ने थाने में तहरीर देकर हमलावरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया
मुजफ्फरनगर, 03 अगस्त। (उप्रससे)। रास्ते में खडे होकर गाली गलौच कर आती-जाती महिलाओं के साथ छेडखानी करने का विरोध करने पर कुछ युवकों ने महिला के साथ मारपीट करते हुए उसे गंभीर रूप से घायल कर फरार हो गये। घायल महिला के पति ने युवकों के खिलाफ थाने में तहरीर देकर नामजद रिपोर्ट दर्ज करा दी है।
प्राप्त समाचार के अनुसार जनपद के थाना खतौली क्षेत्र के स्थित ग्राम शेखपुरा निवासी शफीक पुत्र रफीक ने थाने में तहरीर देते हुए बताया कि गांव के ही बुंदा, फहीन, सादाब, सनव्वर आदि उसकी गली में खडे होकर गाली गलौच करते है एवं आती जाती महिलाओं के साथ छीटाकशी करते है जिन्हे पूर्व में भी कई बार इस तरह की हरकते करने से रोका गया है। लेकिन वह नहीं माने उसका कहना है कि आज फिर उक्त लोगों ने गाली गलौच एवं छेडखानी की हरकत की जिसका विरोध करने पर उन्होंने एक राय होकर शफीक की पत्नी वसीम को मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। जिसे पुलिस ने उपचार हेतु खतौली चिकित्सालय में भर्ती कराया। पुलिस ने घायल महिला के पति की तहरीर पर हमलावरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कानूनी कार्यवाही शुरू कर दी है।
दो विवाहिताओं ने कराया दहेज लोभियो पति व ससुरालियों के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज
अतिरिक्त दहेज में एक लाख की मांग
मुजफ्फरनगर, 03 अगस्त। (उप्रससे)। जनपद में दहेज का दानव मुंह खोले खडा है जिसके कारण आय दिन महिलाओं को दहेजलोभी ससुरालियों का शिकार होना पड रहा है। आज जनपद के अलग-अलग थानों में दहेजलोभी भेडिये बने पति व अन्य ससुरालियों के खिलाफ अतिरिक्त दहेज में एक लाख रूपये की मांग करने व मारपीट कर उत्पीडन करने से क्षुब्ध होकर रिपोर्ट दर्ज करा दहेज लोभियों से न्याय दिलाये जाने की मांग की। पुलिस ने दोनों मामलों में रिपोर्ट दर्ज कर कानूनी कार्यवाही शुरू कर दी है।
प्राप्त समाचार के अनुसार गढी अब्दुल्लापुर निवासी खुर्शीदा पत्नि मनसब ने जनपद के महिला थाने मे प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि उसका पति एवं उसके ससुरालजन उसके अतिरिक्त दहेज के रूप मे उससे एक लाख रूपए की मांग करते आ रहे है और अतिरिक्त दहेज में एक लाख रूपये न मिलने के कारण उसका पति व उसके ससुरालिये उसके साथ गाली गलौच करते हुए मारपीट करते हुउ उसका प्रताडित करते रहते है। जिससे आजिज आकर पीडिता ने आज महिला थाने मेें दहेजलोभी पति व अन्य ससुराल वालो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराकर कानून कार्यवाही किये जाने की मांग की।
इसके अलावा टीना पुत्री अमर सिंह निवासी संगरूर (पंजाब) ने जनपद के थाना थानाभवन में पुलिस को तहरीर देते हुए बताया कि उसका पति अमित एवं अन्य ससुरालजन उससे अतिरिक्त दहेज की मांग कर रहे है। उसने अपने पति व ससुरालियों पर आरोप लगाया कि शादी के कुछ समय बाद से ही उन्होने उसे अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर परेशान करना शुरू कर दिया था। टीना ने अपने पति व अन्य ससुराल वालो के खिलाफ थाने में तहरीर देकर अतिरिक्त दहेज का मुकदमा दर्ज करा कानूनी कार्यवाही किये जाने की मांग की। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्यवाही शुरू कर दी है।

ट्रक ने बाइक में पीछे से टक्कर मारकर किया दम्पत्ति को घायल
महिला की मौत, पति गंभीर घायल
मुजफ्फरनगर, 03 अगस्त। (उप्रससे)। बाइक पर सवार होकर किसी काम से शामली जा रहे दम्पत्ति को ट्रक चालक ने पीछे सेट्रक की टक्कर मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने घालयों को उपचार हेतु नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन रास्ते मं ही महिला की मौत हो गयी। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर मैडिकल परीक्षण हेतु भेज दिया है। वहीं दूसरी ओर ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस ने ट्रक को अपने कब्जे मे ले लिया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद के झिन्झाना क्षेत्र के गांव खालसा निवासी मुकेश आज अपनी पत्नि बबली को बाइक पर लेकर किसी काम से शामली आ रहे थे कि जैसे ही ये शामली-कैराना मार्ग पर पहुंचे तो पीछे से तेज व अनियंत्रण गति से आ रहे ट्रक ने मुकेश की बाइक में टक्कर मार दी जिससे बाइक सवार मुकेश व उसकी पत्नि सडक पर गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गये। वहां से गुजर रहे रहागीरों ने घटना की सूचना तुरंत पुलिस को दी। पुलिस ने तुरंत घटना स्थल पर पहुंचकर घायलों को उपचार हेतु नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। लेकिन बबली ने रास्ते में ही दम तोड दिया। पुलिस ने मृतक के शव को अपने कब्जे में लेकर मैडिकल परीक्षण हेतु भेज दिया है। वहीं मुकेश की हालत गंभीर बताई गई। घटना की सूचना मिलने पर उनके परिजन भी मौके पर पहुच गए। वही दूसरी ओर मोके का फायदा उठाते हुए ट्रक चालक घटना को अंजाम देकर ट्रक से कूदकर फरार हो गया। पुलिस ने ट्रक को अपने कब्जे मे ले लिया।

अधिवक्ताओं की सीटों पर आधा दर्जन सांपों के निकलने से मची भगदड, कई घायल
मुजफ्फरनगर, 03 अगस्त। (उप्रससे)। जनपद की खतौली तहसील स्थित अधिवक्ताओं की सीटों पर अचानक निकले आधा दर्जन सांपों के कारण अधिवक्ताओं व वहां मौजूद मुवक्किलों में हडकम्प मच गया तथा सांपों की दहशत के कारण तहसील में भगदड मच गयी। जिसके कारण कई लोग गिरने से घायल हो गये।
प्राप्त समाचार के अनुसार जनपद के थाना खतौली क्षेत्र में स्थित तहसील परिसर में मंगलवार की दोपहर अधिवक्ताओ की सीटो पर अचानक आधा दर्जन की संख्या मे सांप निकलने से अधिवक्ताओ और वहां मौजूद मुवक्किलों मे भगदड मच गई। भगदड के वक्त कई लोग गिर कर घायल हो गये। करीब 30 मिनट बाद सांपो के जाने के बाद अधिवक्ताओ ने दहषत के कई घंटे काम बंद रखा अधिवक्ताओ ने तहसीलधिकारियो पर आरोप लगाया कि जबसे खतौली मे तहसील बनी है तब से तहसील मे साफ सफाई नही की गई है। उन्होने बताया कि बरसात के मौसम मे जल भराव और घनी झाडियां होने के कारण आये दिन यहां कीडें निकलते रहते है। अधिवक्ताओ ने थाना पुलिस पर आरोप लगाया कि उनके द्वारा पकडे गये वाहनो को तहसील मे डाल दिया है जिस कारण इन वाहनो मे गंदगी का अंबार लगा हुआ है। और कीडे मकोडों के लिए भी सुरक्षित जगह बनी हुई है। इन वाहनाें से अधिवक्ताआें को भारी परेषानीयाें का सामनो करना पड रहा है। और डरते डरते अपने काम को अंजाम दे रहे है। तहसील बार अध्यक्ष जगदीष आर्य, राजवीर सिंह गुर्जर, दिमाग सिंह, सचिन आर्य, नविन उपाध्याय, मुलचंद, केसी ग्रेड आदि अधिवक्ताओ ने उपजिलाधिकारी केषव कुमार दिक्षित से तहसील मे साफ सफाई कराने की मांग की है।
पुलिस रातभर सोती रही जनपद में चोरी होती रही
चोरों ने घर में रखे सोने चांदी के जेवरातों सहित करीब दो लाख रूपये का सामान पर किया हाथ साफ
मुजफ्फरनगर, 03 अगस्त। (उप्रससे)। मकान की छत पर परिवार सहित सो रहे मकान मालिक के घर में बीती रात अज्ञात बदमाशों ने धावा बोलकर अलमारी का ताला तोडकर घर में रखी हजारों रूपये नकदी व सोने चांदी आभूषणों सहित लाखों रूपये का सामान चोरी कर फरार हो गये। घटना का पता सुबह होने पर मकान मालिक का चला तो मकान मालिक के पैंरों तले से जमीन खिसक गयी। चोरी की वारदात से क्षेत्र में सनसनी फैली हुई है। घटना का पता लगते ही पुलिस प्रशासन में हडकम्प मच गया। इसके अलावा थाना बुढाना क्षेत्र में भी बदमाशों ने एक मकान में बीती रात धावा बोलकर लाखों रूपये की सम्पत्ति समेटकर फरार हो गये। घटना से क्षेत्र में सनसनी फैली हुई है।
प्राप्त समाचार के अनुसार जनपद के थाना कोतवाली क्षेत्र स्थित मौहल्ला शाहबुद्दीनपुर निवासी नरेंद्रपाल सिंह ने थाने में प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि विगत रात्रि वह अपने परिवार के साथ अपने मकान की छत पर सोया हुआ था। उसका कहना है कि सुबह जब वह छत से उठकर नीचे घर में पहुंचा तो उसने देखा कि उसके कमरे का सारा सामान बिखरा पडा है तथा साथ ही उसके घर की अलमारी का ताला भी टूटा हुआ है और अलमारी का सामान भी बिखरा पडा है। उसने पुलिस को दिये प्रार्थना पत्र में बताया कि अज्ञात चोरों द्वारा उसके घर में रखी गयी सोने चांदी के गहनों जेवरात सहित लगभग पांच हजार की नकदी सहित लाखाें रूपये का कीमती सामान लेकर फरार हो गये। पीडित ने थाने में प्रार्थना पत्र देकर अज्ञात चारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराये जाने की मांग करते हुए चोरी हुए सामान व जेवरातों की बरामदगी की मांग की।
इसके अलावा जनपद के थाना बुढाना क्षेत्र स्थित मौहल्ला मंडी निवासी मुन्ना मिस्त्री का कार्य करता है। बताया जाता है कि बीती रात वह अपने परिवार के साथ मकान की छत पर सो रहा था। रात्रि में अज्ञात बदमाश उसके घर में घुस आये और मकान के अंदर रखे संदूकों व अलमारियों के ताले तोडकर संदूकों में रखे आधा किलो चांदी, कई तोला सोने सहित 10 हजार रूपये नकद व अन्य कीमती सामान समेटकर फरार हो गये। सुबह जब मुन्ना व उसका परिवार सोकर उठा तो उन्हें घटना की जानकारी हुई तो मुन्ना व मुन्ना के परिवार के पैरों तले से जमीन खिसक गयी। तुरंत घटना की जानकारी थाना पुलिस को दी गई। जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन में हडकम्प मच गया। पुलिस तुरंत घटना स्थल पर पहुंची और घटना का बारीकि से निरीक्षण किया। लेकिन पुलिस को कोई सुराग हाथ नहीं लगे। घटना को लेकर नागरिकों में पुलिस के प्रति आोश फैला हुआ है।
गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में कस्बा बुढाना में डकैती व चोरी की कई वारदाते हो चुकी है। पुलिस एक भी घटना का खुलासा नहीं कर सकी और न ही घटनाओं पर अंकुश लगा पा रही है।

Summary:
News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com   up_samachar@sify.com

 

 
   
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET