U.P. Web News
|
|
|
|
|
|
|
|
|
     
  News  
 

   

Home>News 
मजदूरी बढाने की मांग पर मिली पाबंदियां, मारपीट कर किया कैद
मुजफ्फरनगर में बढ  रहा दबंगों का मजदूर किसानों पर कहर
Tags: उत्तर प्रदेश समाचार सेवा, यू.पी.समाचार सेवा, उ.प्र.समाचार सेवा, यू.पी.वेब न्यूज Uttar Pradesh Samachar Sewa, U.P.Samachar Sewa, UPSS, U.P.WEB NEWS
Publised on : 2011:08:11       Time 22:00                 Update on  2011:08:12       Time 11:11   

मुजफ्फरनगर, 11 अगस्त। (उप्रससे)। गांव में निवास करने वाले निर्धन मजदूर वर्ग पर गांव के ही दबंग परिवारों का अत्याचार निरन्तर सामने आ रहा है और इन अत्याचारों पर प्रशासनिक उदासीनता इसे बढावा दे रही है। हाल ही में जहां भौराकलां क्षेत्र के गांव मौहम्मद रायसिंह मे ईंख बंधाई की मिल रही मजदूरी बढाने की मांग को लेकर जब मजदूरों ने प्रयास किया था तो गांव के दबंग परिवाराें ने इन निर्धन मजदूरों पर तरह-तरह की पाबंदियां लगा दी थी। मजदूर परिवारों ने खेतों के रास्ते किसी तरह भागकर अपनी जान बचायी थी और मुजफ्फरनगर जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर अपनी सुरक्षा की गुहार लगायी थी। ठीक इसी कहानी को बाबरी क्षेत्र के भनेड़ा गांव में दोहराया गया है, लेकिन फर्क सिर्फ इतना है कि पीड़ित मजदूरों ने प्रशासन से सीधे गुहार न लगाकर प्रदेश में सत्तारूढ राजनैतिक दल बसपा के पदाधिकारियों से मिलकर न्याय की गुहार लगायी है।

उत्तर प्रदेश समाचार सेवा को मिली जानकारी के अनुसार थाना बाबरी क्षेत्र के गांव भनेड़ा में गत दिवस ईंख बंधाई की मजदूरी बढाने को लेकर मजदूरों ने सिर उठाया था। इस पर गांव के दबंग परिवारों ने पंचायत के बहाने सभी मजदूरों को एक जगह पर एकत्रित किया। पंचायत में पहले तो दबंग परिवारों ने मजदूरों की मांग पूछी, जिस पर मजदूरों ने कहा कि उन्हें मौजूदा स्थिति में प्रति बीघा ईंख बंधाई के बदले  मजदूरी के रूप में या तो 120 रुपये नकद या 8 किलो गेहूं दिया जा रहा है। मजदूरों ने मांग की कि उनकी मजदूरी नकद व गेहूं दोनों स्थिति में बढायी जाये। जब दबंग परिवारों ने इसमें अपनी असहमति जतायी, तो मजदूर परिवारों ने अपना रोष जताया। मजदूरों को अपने सामने रोष व्यक्त करते देख दबंग परिवारों ने बीच पंचायत में ही  मजदूराें को पीटना शुरू कर दिया। इस पिटाई में महबूब नाम का मजदूर किसान गंभीर रूप से घायल हो गया।

दबंगों ने यह भी घोषणा की कि अब पंचायत में मौजूद कोई भी मजदूर उनके खेतों में घुसने नहीं दिया जायेगा। यही नहीं दबंग परिवारों ने यह भी फरमान सुना दिया कि गांव के मुख्य मार्गों एवं दबंग परिवारों के निवास स्थानों वाले क्षेत्र में मजदूर परिवारों का प्रवेश वर्जित रहेगा। गांव के सार्वजनिक स्थानों पर लगे नलों से मजदूर परिवार पानी भी नहीं भर पायेंगे तथा गांव के खेतों में से अपने जानवरों के लिये घास भी नहीं काट सकते, जब ऐसी स्थिति मजदूरों ने अपने सामने पायी तो मजदूरों ने बुधवार की सुबह एकजुट होकर किसी तरह छुपते-छिपाते जिला मुख्यालय का रूख किया।

ये मजदूर प्रशासन से यादा सत्तारूढ राजनैतिक दल पर विश्वास करते दिखे, क्योंकि बजाये जिलाधिकारी या अन्य जिला स्तरीय अधिकारी के पास जाने के इन्होंने महावीर चौक स्थित बसपा कार्यालय का रूख किया।  यहां एकत्रित होकर इन्होंने दबंगों के खिलाफ नारेबाजी की और इस सोच के साथ बसपा कार्यालय परिसर में बैठ गये कि जब तक उन्हें न्याय नहीं मिलेगा, तब तक वे गांव वापिस नहीं लौटेंगे। इसकी सूचना जब जिलाध्यक्ष रविन्द्र गौतम को मिली, तो वे पार्टी कार्यालय पहुंचे और उन्होंने पीड़ित मजदूरों की व्यथा सुनी। जिलाध्यक्ष रविन्द्र गौतम ने आश्वासन दिया कि सभी मजदूरों को सुरक्षा भी दिलायी जायेगी और न्याय भी दिलाया जायेगा। उन्होंने तत्कला आला अधिकारियों को पूरे प्रकरण पर कार्रवाई करने के लिये कहा। पुलिस सुरक्षा के बीच बसपा कार्यालय आये मजदूरों को वापिस गांव पहुंचाया गया।

देर रात्रि मिली सूचना के अनुसार पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी गांव में जमे हुए थे और दोनों पक्षों को बुलाकर प्रकरण का हल निकालने का प्रयास अधिकारियों की मौजूदगी में जारी था।

बसपा नेता से फोन पर बदमाशों ने मांगे 5 लाख

मुजफ्फरनगर, 11 अगस्त। (उप्रससे)। बदमाशों ने फोन पर बसपा नेता से पुत्र की जान की कीमत के रूप में 5 लाख रुपये की रंगदारी मांगी।

मिली जानकारी के अनुसार थाना छपार में बसपा के पुरकाजी विधानसभा अध्यक्ष मास्टर आत्माराम ने तहरीर देते हुए बताया कि उसके फोन पर अज्ञात बदमाश उसके इकलौते पुत्र की जान की कीमत 5 लाख रुपये मांग रहे हैं। उन्होने बताया कि फोन करने वाला बडी अभद्रता का प्रयोग कर रहा था तथा उसका कहना था कि अब तो सरकार है, खूब पैसा कमा रहे हो। यदि अपने बेटे को सकुशल चाहते हो तो 5 लाख रुपये दधेडू राजबाहे पर लेकर आ जाओ।

फोन के आने से आत्माराम के घर में कोहराम मचा है। मास्टरजी को 6 बेटियाें पर एक ही पुत्र है। चर्चा है कि मास्टर आत्माराम को फोन 14 जुलाई को आया था, परन्तु रिपोर्ट दर्ज आज करायी गयी है। पुलिस ने बदमाशों की खोज के लिये कार्यवाही प्रारम्भ कर दी है। बसपा नेता विधायक अनिल का करीबी है।

गोलियों की तडतडाहट से गूंज उठा मुजफ्फरनगर का गांव  बिलासपुर

दो घायल, फरार बदमाशों की कार को ग्रामीणों ने किया आग के हवाले

मुजफ्फरनगर, 11 अगस्त। (उप्रससे)। बीती रात्रि नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के गांव बिलासपुर में अंधाधुंध फायरिंग से गांव गूंज उठा। फायरिंग में दो घायल हो गये। प्रतियिा स्वरूप जब ग्रामीणों ने जब बदमाशों पर हमला बोला तो कार में आये बदमाश अपनी कार छोड़ भागे और ग्रामीणों में आोश में आकर उनकी कार को आग के हवाले कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार थाना  नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के गांव बिलासपुर   के ग्रामीण प्रतिदिन की भांति ग्रामीण रात के अंधेरों में अपने-अपने घरों में सोये हुए थे कि अचानक माहौल गोलियों की तडतडाहट से गूंज उठा। फायरिंग सुन सभी ग्रामीण एकत्रित हो गये और बदमाशों की घेराबंदी शुरू कर दी। पता करने पर पता चला कि फायरिंग गांव के ही जयसिंह के घर पर अज्ञात बदमाशों द्वारा की गयी है, जिसमें जयसिंह व उसकी पुत्रवधू के हाथ में गोली लगी है। कुछ ग्रामीण जहां दोनों घायलों को लेकर जिला चिकित्सालय पहुंच, वहीं अन्य ग्रामीण अज्ञात बदमाशों की तलाश में जुट गये। ग्रामीणों से घिरा पाकर कार सवार बदमाश घबरा गये और जंगल के रास्ते से फरार होने में कामयाब हो गये। मौके पर मिली कार को ग्रामीणों ने आग के हवाले कर दिया। अब नई मंडी कोतवाली पुलिस जी कार के सहारे बदमाशाें तक पहुंचने का प्रयास कर रही है, जबकि जिला अस्पताल में भर्ती दोनों घायलों की हालत स्थिर बतायी जा रही है।

दिन दहाडे हजारों की नकदी सहित लाखों रूपये का सामान चोरी किया

मुजफ्फरनगर, 11 अगस्त। (उप्रससे)। जनपद में बदमाशों के हौंसले बुलंद होते जा रहे है कि अब बदमाशों को पुलिस का जरा भी खौफ नहीं रहा है जिसका अंदाजा आज दिन दहाडे घर में घुसकर घर में रखा हजारों रूपये की नकदी, कीमती सामान व कीमती जेवरातों सहित लाखों रूपये का सामान चोरी कर फरार हो गये। घटना की जानकारी परिजनों को उस समय मिली जब पडौस में गयी महिला घर वापस लौटी। चोरी की घटनरा से क्षेत्र सहित मौहल्ले में सनसनी व दहशत फैल गयी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना स्थल पर बारिकी से निरीक्षण किया लेकिन चारों का कुछ पता नहीं चल पाया। लूट का शिकार हुए महिला ने थाने में तहरीर देकर अज्ञात चारों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करायी है।

प्राप्त समाचार के अनुसार जनपद के थाना खतौली में स्थित भूड क्षेत्र के इस्लामाबाद निवासी सलीम पुत्र अयूब फेरी लगा कर सिलाई मषीन सहित आदि समानाें की रिपेयर करने का कार्य करता है। बुधवार को वह फैरी पर गया हुआ था और उसकी पत्नी रानी मकान का ताला लगाकर मौहल्ले की ही फरीदा के घर इस्तमा पढने गई हुई थी जब वह करीब एक घंटे बाद लोटकर  घर वापिस आई तो घर के अंदर का मंजर देखते ही उसकी आंखे फटी की फटी रह गयी। उसने देखा कि घर मे रखी सैफ अलमारी का ताला टुटा हुआ है ओर उसमे रखी हजारों रूपये नगदी और कीमती जेवरात सहित लाखों रूपये का सामान चोरी कर फरार हो गये है। इस घटना की सूचना मिलते ही मौहल्ले के सैंकडो लोग उसके मकान पर जमा हो गई। लोगो ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस हडकम्प मच गया। पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंच जांच पडतल कर रानी द्वारा दी गई तहरीर पर चोरो की तलाष शुरूकर दी।

जाम लगाकर चालक,परिचालक को बंधक बनाया।

मुजफ्फरनगर। जनपद के कस्बा खतौली के क्षैत्र के गांव अंतवाडा, भलवा खेडा चौगांवा, हाजीपुर, खांजहापुर गांवो से सैकडाें छात्र कस्बे के स्कूलाें मे जाने के लिए बसों द्वारा आते है। बुधवार को इन सैकडो ग्रामीण छात्रों ने बसों के लेट आने पर अंतवाडा मार्ग पर बसों को रोककर चालक परिचालक को बंधक बनाते हुए जाम लगा दिया। छात्राें ने बतया कि प्राइवेट बसाें के समय पर न आने से काफी दिक्कतो का सामना करना पड रहा है। बसाें के लेट आने के कारण स्कूल मे लेट पहुंचने पर हम लोगो को अध्यापकों की मार का सामना करने के साथ दंड के रूप मे स्कूल से बाहर कर दिया जाता है। इन बसों के चालकों से समय पर आने को कई बार कहा जा चुका है। लेकिन ये बस चालक अपनी हरकताें से बाज नही आ रहे है। बुधवार की सुबह सैंकडो गुस्साये छात्राें ने आधा दर्जन बसाें को रोक बसाें के चालको व परिचालको को बंधक बना लिया। सूचना मिलने पर प्राइवेट बस यूनियन के पदाधिकारियो द्वारा बसाें के समय पर आने का आष्वासन देकर छात्रों को शांत किया और जाम को खुलवाया। वहीं छात्रों ने यूनियन के पदाधिकारियो को चेतावनी दी कि बसों के लेट आने पर उग्र आंदोलन किया गया जाएगा।

सीसी कैमरों की मदद से खुला चोरी का राज

मुजफ्फरनगर, 11 अगस्त। (उप्रससे)। जनपद के थाना खतौली क्षेत्र में विगत 9 जुलाई को बढाना रोड स्थित एक बैट्ी फैक्ट्ी मे अज्ञात चोरो ने कुंबद कर लाखो रूपये की बैट्ी प्लेटे चोरी कर ले गये थे। फैक्ट्ी मालिक ने अज्ञात चोरो के खिलाफ थाने में तहरीर दी थी।
थाना पुलिस ने तहरीर लेकर चोराें की तालाष शुरू कर दी थी।
 थाना पुलिस ने फैक्ट्ी मे लगे सीसी कैमरो की वजह से चोरो की पहचान कर मेरठ के कस्बा सरधना मे दबिष देकर चार युवको को हिरासत मे लेकर पुछतछ की चारो युवको ने चोरी की घटना को कबुल कर लिया। कोतवाली पुलिस ने बैट्ी चोर गिरोह के चारो युवको संदीप पुत्र हरिदास,बिजेंद्र पुत्र रवि,मोनु पुत्र राजेष,योगेद्र पुत्र धर्मसिंह को पुलिस ने जेल भेज दिया

अपरहण के आरोपी के घर में घुसकर पुलिस का तांडव
दबिश के दौरान पिटाई से वृध्द की मौत, भड़के मोहल्लेवासियों ने पुलिस को घेरा
मुजफ्फरनगर, 11 अगस्त। (उप्रससे)। युवती के अपहरण के मामले में आरोपी के घर पर दबिश देने गई पुलिस ने घर में घुसकरक जमकर तोडफोड करते हुए परिवार के लोगों के साथ जमकर मारपीट की। पुलिस पीटाई से हुई एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत से भडके मौहल्लेवायिसों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाये। जिससे मौहल्ले का माहौल गर्मा गया और तनावपूर्ण स्थिति पैदा हो गयी। क्षेत्रवासियों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा काटना शुरू कर दिया और उग्र लोगों ने आरोपी पुलिसकर्मियों के विरूध्द मुकदमा दर्ज कराने की मांग की। तनाव की स्थिति को देखते हुए पुलिस बल तैनात किया गया।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जनपद के थाना कोतवाली क्षेत्र के मौहल्ला रामपुरी से विगत दिनों एक युवती का अपहरण कर लिया गया था। इस मामले में जनपद के थाना सिविल लाईन क्षेत्र के रहने वाले सोनू उर्फ शमीम सहित दो लोगों के विरूध्द नामजद मुकदमा दर्ज कराया गया था। अपहरण का यह मामला दो सम्प्रदायों से जुडा होने के कारण पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था। ज्ञात हो कि दो दिन पूर्व शिव सेना व मौहल्ले के लोगों ने दो लोगों को पकडकर पुलिस के सुपुर्द किया था और शहर कोतवाली में प्रदर्शन भी किया था।
जनपद की थाना शहर कोतवाली पुलिस आज अपहरण के आरोपी सोनू की तलाश में थाना सिविल लाईन क्षेत्र स्थित मौहल्ला मल्हूपुरा में दबिश देने गयी थी।मौहल्लेवासियों का आरोप है कि पुलिस ने घर में घुसकर जमकर तोडफोड करने के बाद परिवार के सदस्यों के साथ मारपीट भी की जिससे 55 वर्षीय सुफी मंगता की मौत हो गयी। सुफी की मौत होने से मौहल्लेवासियों का आोश भडक उठा जिसके कारण क्षेत्र में तनाव पैदा हो गया। पुलिस की पीटाई से हुई वृध्द सुफी की मौत से भडके मौहल्लेवासियों ने आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराये जाने की मांग की। हंगामे की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे पुलिस के बडे अधिकारियों के आश्वासन देने के बाद ही उग्र भीड को शांत कराया जा सका।

दुर्घटना में छात्रा का मौत के बाद हरिद्वार मार्ग पर जाम लगाया
भीड़ ने बस फूंकने का प्रयास किया
मुजफ्फरनगर, 11 अगस्त। (उप्रससे)। पेपर देकर भाई के साथ बाइक पर सवार होकर गांव लौट रही छात्रा को रोडवेज चालक ने कुचलकर मौत के घाट उतार दिया घटना से घुस्सायी भीड ने मुजफ्फरनगर हरिद्वार रोड पर जाम लगा दिया। बस चालक घटना को अंजाम देकर मौके से फरार हो गया। जाम लगा रही भीड ने बस में आग तक लगाने का प्रयास किया। लेकिन दो थाने की पुलिस लेकर मौके पर पहुंचे सीओ सदर ने जाम लगा रहे लोगों को समझा बुझाकर किसी प्रकार शांत कराया जिसके बाद पुलिस ने मृतका के शव को अपने कब्जे में लेकर मैडिकल परीक्षण हेतु भेज दिया। इस दौरान यात्रियों को कई घंटे तक जाम में फंसे रहना पडा।
प्राप्त समाचार के अनुसार जनपद थाना छपार क्षेत्र के ग्राम बरला निवासी शमशाना पुत्री गफ्फार अपने भाई के साथ बाइक पर सवार होकर कस्बे के एक विद्यालय से परीक्षा देकर अपने घर वापस जा रही थी कि इसी बीच पुरकाजी की ओर से मुजफ्फरनगर तेज गति से जा रही रोडवेज बस चालक ने सामने से अपनी दिशा में आ रही मोटर साईकिल में टक्कर मार दी। बाइक में टक्कर लगते ही बाइक पर सवार शमशाना का भाई सडक के बायीओर दूर जाकर गिरा जबकि शमशाना सडक पर गिर गयी और बस चालक ने शमशान के सिर पर से बस का पाहिया उतार दिया जिससे शमशाना की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी। घटना के बाद मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की तथा मृतका के परिजनों को मुआवजा दिलाये जाने की मांग की। वहीं मौके का फायदा उठाते हुए बस का चालक मौके से फरार हो गया। ग्रामीणों ने इस मामले की सूचना पुलिस को देने के साथ-साथ मृतका के पिता गफ्फार को भी दी। सूचना मिलने पर गफ्फार एवं अनेक ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गये। लेकिन घटना से गुस्सायी भीड ने मौके पर जाम लगा दिया। कई घंटे तक लगे हरिद्वार- मुजफ्फरनगर हाईवे पर जाम से दोनों तरफ लम्बी-लम्बी वाहनों की कतारे लग गयी। जाम लगा रही गुस्सायी भीड ने बस में आग लगाने का भी प्रयास किया लेकिन मौके पर पहुंचे सीओ सदर जितेंद्र सिंह, ने लोगों को बडी पुलिस से समझा बुझाकर शांत कराया। इस दौरान मौके पर दो थानों की पुलिस ने पहुंचकर गयी। बाद में पुलिस ने मृतका के शव का पंचनामा भर अपने कब्जे में लेते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

शिवसेना ने फैशन शो को रद्द करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया
श्रीराम कालेज प्रबंधन पर लगाये गंभीर आरोप
फैशन शो के फाडे होर्डिंग्स
मुजफ्फरनगर, 11 अगस्त। (उप्रससे)। शिवसेना ने एक निजी संस्था द्वारा श्रीराम कालेज में रक्षाबंधन के दिन कराये जा रहे फैशन शो व डांस कम्पीटिशन को रद्द कराने की मांग को लेकर डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन कर नगर मजिस्ट्रेट को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में डीएम से उक्त कैशन शो को रद्द करने की मांग की गई। बाद में षिवसैनिकों ने महावीर चौक पर लगाये गये फैशन शो के होर्डिंग्स को फाड दिया।
इस मौके पर मंडल प्रमुख मनोज सैनी ने कहा कि इस प्रकार की संस्थायें फैशन शो व डांस कम्पीटिशन के नाम जमकर अश्लीलता व फूहडता कराती हैं और युवतियों को फिल्मों में काम दिलवाने के नाम पर उनका आर्थिक व शारीरिक शोषण किया जाता है। सैनी ने श्रीराम कालेज के प्रबन्धक को चेतावनी देते हुए कहा कि केवल छात्रों की शिक्षा पर धयान दें और अपनी संस्था में ऐसे फूहड कार्यमों का आयोजन न करें अन्यथा शिवसेना का विरोध झेलने को तैयार रहें। सैनी ने कहा कि कालेज शिक्षा का मंदिर होते हैं परन्तु श्रीराम कालेज में जहां शिक्षा के नाम भरपूर पैसा बटोरा जा रहा है वहीं दूसरी ओर ऐसे भोंडे कार्यम आयोजित कर युवक युवतियों को पथभ्रष्ट किया जा रहा है।
जिला प्रमुख डा. योगेन्द्र शर्मा ने कहा कि इस तरह के आयोजनों से महिलाओं के प्रति अपराध व छेड़खानी की घटनायें बढती हैं इसलिए शिवसेना नगर में ऐसा आयोजन नहीं होने देगी। उन्हाेंने कहा कि अगर श्रीराम कालेज प्रबंधन ने ऐसी हरकतें नहीं छोड़ी तो प्रबन्धक के घर के सामने डांस कम्पीटिशन कराया जायेगा।
प्रदर्शन में नगर प्रमुख मुकेश त्यागी, नगर महासचिव समीर गुप्ता, अनुज चौधरी, राजेश सैनी, नरेन्द्र ठाकुर, ओमकार पण्डित, उज्जवल पंडित, चेतनदेव आर्य, राजन वर्मा, साकेत कष्यप, ललित, अखिलेश, बाबूराम, सूरज कश्यप, संजय खेड़ा आदि शामिल रहे।

जूता विवाद के बाद अब प्लास्तर विवाद में फंसे भाजयुमो जिलाधयक्ष
मुजफ्फरनगर, 11 अगस्त। (उप्रससे)। भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला महामंत्री मलिक के एडिडास कम्पनी के महंगे जूते चोरी मामले में चर्चा में आए भाजयुमो जिलाधयक्ष वैभव त्यागी के लिए मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पार्टी में जूता प्रकरण में खासी फजीहत झेल चुके त्यागी के सामने एक नई मुश्किल ख़डी हो गई है। दो दिन पहले दिल्ली में भाजयुमो की रैली में भाजयुमो कार्यकर्ताआें को चोटें आई थी। जूता प्रकरण को दबाने के लिए भाजयुमो जिलाधयक्ष त्यागी ने भी पार्टी नेताओं की हमदर्दी बटोरने की चाहत में अपने हाथ पर प्लास्तर चढवाकर फोटो खिंचवाये लेकिन विरोध गुट ने उनकी पोल खोलकर बोलती बंद कर दी। जूता प्रकरण के बाद प्लास्तर प्रकरण ने त्यागी को पार्टी में हाशिए पर लाकर ख़डा कर दिया है। जूता प्रकरण के बाद अब प्लास्तर प्रकरण की गूंज प्रदेश भाजपा हाईकमान तक जा पहुंची है। त्यागी का विरोधी गुट उन्हें जिलाधयक्ष पद से हटाने की मांग कर रहा है। हो चाहे जो भी लेकिन भाजपा अपने इन नेताओं के कारनामों के कारण शहर में बैकफुट पर आ गई है। भाजपा नेता अपने युवा नेताओं के कृत्यों के कारण मुंह छिपाते घूम रहे हैं।

चोर सिपाही का खेल खेलती रही तीन घंटे तक जनपद की बहादुर पुलिस
आनंदविहार कालोनी में दिनदहाडे घुसे चोर ने फैलायी दहशत
सैकडों लोगों की भीड ने हथियारों के साथ मकान घेरा
तीन थानों की पुलिस व एसओजी को मकान में घुसने में लगे तीन घंटे
मुजफ्फरनगर, 11 अगस्त। (उप्रससे)। जनपद में बदमाशाें के हौंसले इतने बुलंद हो चुके है कि वह अब पुलिस को खुलेआम दिनदहाडे चेतावनी देते हुए घरों में घुसकर चोरी करने लगे है और पुलिस को पंगु बना रहे है। ऐसा ही एक नाराजा जनपद में उस समय दिखाई दिया जब दिन दहाडे दुस्साहसिक बदमाशों ने एक प्रार्टी डीलर के मकान में घुसकर लूट का प्रयास किया लेकिन अचानक पहुंचे गृहमालिक ने बदमाशों को मकान के अंदर ही बंद कर थाना पुलिस को बदमाशों के घर में बंद होने की सूचना दी। सूचना मिलते ही हरकत में आयी जनपद की बहादुर पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर कई घंटे तक चारों के साथ चोर सिपाही का खेल खेला लेकिन जनपद की बहादुर पुलिस का मकान के अंदर घुसने का प्रयास तक नहीं कर पायी तथा इसी बीच जानकारी पाकर विभिन्न संगठनों के नेता भी मौके पर पहुंच गये। मौके पर एसओजी टीम भी पहुंच गयी लेकिन मकान के अंदर घुसने तक की हिम्मत नहीं जुटा पायी। जनपद की तीन थानों की पुलिस डरते हुए किसी प्रकार मकान के अंदर घुसी और जब मकान के अंदर की तलाशी ली गयी तो मकान के अंदर मकान के अंदर सामान बिखरा पडा था ओर बदमाशों का कुछ आता पता नहीं था। पुलिस द्वारा दोबारा से मकान की बारीकि से जब तलाशी ली गयी तो मकान के अंदर एक बोरे में बंद पुलिस को मात्र एक चोर मिला जिसने जनपद की बहादुर तीन थानों की पुलिस सहित एसओजी टीम को तीन घंटे तक पसीने छुटये रखे। पुलिस चोर को पकडकर थाने ले लायी।
प्राप्त समाचार के अनुसार जनपद के थाना सिविल लाइन क्षेत्र स्थित मौहल्ला आनंद विहार कालोनी में दिनदहाडे मकान में घुसे चोर ने जहां मौहल्ले में सनसनी व दहशत फैला दी वहीं जनपद की तीन थानों की बहादुर पुलिस व एसओजी टीम को लोहे के चने तक जबा दिये। बताया जाता है कि सरकुलर रोड स्थित आनंद विहार निवासी प्रहलाद सिंह प्रोपर्टी का कार्य करता है। आज वह चिकित्सक के यहां गये थे। जब वह वापस घर लौटे तो देखा कि उनके मकान के सभी ताले टूटे पडे है। अंदर घुसकर देखा तो उनके होश उड गये क्योंकि मकान के अंदर के सभी कमरे बंद थे। उन्होंने इसकी सूचना तुरंत कंट्रोल रूम को दी। आरोप है कि सूचना मिलने के काफी देर बाद भी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। इसी बची व्यापारी नेता सुरेश शर्मा, रेवती नंदन, सलीम सपा नेता गौरव जैन, कांग्रेस नेता अशोक बालियान सहित आदि बहुत से व्यापारी नेता मौके पर पहुंच गये। काफी देर बाद सिविल लाईन पुलिस और एसओजी टीम मौके पर पहुंची लेकिन जनपद की बहादुर पुलिस मकान के अंदर घुसने में हिचकिचाती रही। बाद में एसपी सिटी केबी सिंह भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे तब जाकर पुलिस ने बदमाशों को पकडने के लिए आपरेशन शुरू किया। घंटों चली मोर्चाबंदी में पुलिस ने मकान को चारों ओर से घेर लिया और मकान की छत पर भी पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया। जनपद की बहादुर पुलिस ने तीन घंटे की मशक्कत के बाद मकान का दरवाजा तोडकर मकान में प्रवेश किया। इसके बाद सारा मकान को खंगाला गया लेकिन वहां पर सामान बिखरा पडा था तथा मकान के अंदर कोई भी व्यक्ति मौके पर नहीं मिला था जिसके बाद पुलिस के होश उड गये। लेकिन पुलिस द्वारा मकान की दोबारा बारीकी से छानबीन शुरू कर दी इस बार पुलिस को मकान के स्टोर में एक बोरे में बंद एक चोर मिला। जिसने अपना नाम संजय गुप्ता निवासी मंसूरपुर बताया है। पुलिस ने संजय नामक चोर को गिरफ्तार कर लिया है।
कलयुगी भतीजे ने उतारा चाचा को बलकटी से काटकर मौत के घाट
मुजफ्फरनगर, 11 अगस्त। (उप्रससे)। जहां जिले में लोग अपने ही खून का कत्ल करने में पीछे नहीं हट रहे है वहीं जनपद में अपने चाचा के साथ किसान के यहां नौकरी करने आये बिहारी देर रात बलकटी से काटकर मौत के घाट उतार दिया। बिहार निवासी युवक द्वारा अपने चाचा की हत्या किये जाने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर मैडिकल परीक्षण हेतु भेज दिया तथा चाचा के हथियारे भतीजे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
प्राप्त समाचार के अनुसार जनपद के थाना झिंझाना क्षेत्र के ग्राम लपराना निवासी किसान विरेन्द्र के यहां बिहार प्रांत निवासी राजू और बबलू जोकि रिश्ते में सगे चाचा भतीजे है पिछले काफी समय से नौकरी करते थे। बताया जाता है कि बुधवार की देर रात राजू व बबलू दोनों चाचा-भतीजों एक साथ बैठकर शराब का सेवन कर रहे थे और रात्रि करीब 10 बजे दोनों लाईट के आने के बाद एक साथ चारा मशीन पर चारा काटने लगे। इसी बीच नशे में धुत होने के कारण किसी बात को लेकर दोनों के बीच कहासुनी हो गयी। देखते ही देखते दोनों में मारपीट शुरू हो गयी तो राजू ने पास में ही पडी बलकटी को उठाकर अपने चाचा बबलू पर ताबडतोड कई वार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। बबलू के चिल्लाने की आवाज सुनकर जब तक विरेन्द्र उनके पास पहुंचा तब तक बबलू की मौत हो चुकी थी। बिहार निवासी बबलू की मौत की खबर जंगल में लगी आग की तरह पूरे गांव में फैल गयी। वीरेन्द्र ने हत्यारे राजू को पकड लिया। वीरेन्द्र ने तुरंत घटना की जानकारी थाना पुलिस को दी। थाना पुलिस तुरंत घटना स्थल पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर मैडिकल परीक्षण हेतु भेज दिया। पुलिस ने अपने चाचा बबलू के हत्यारे बिहार निवासी राजू को गिरफ्तार कर लिया है।
पति से लडकर विवाहित ने की आत्महत्या
मुजफ्फरनगर, 11 अगस्त। (उप्रससे)। पति के साथ किसी बात को लेकर हुए विवाद से क्षुब्ध महिला ने सल्फास खाकर आत्महत्या कर ली। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची विवाहिता के परिजनों व ससुरालियों में पुलिस की मौजूदगी में आपस में समझौता हो गया।
प्राप्त समाचार के अनुसार जनपद के थाना कैराना क्षेत्र के ग्राम गोगवान निवासी बबली का विवाह तीन साल पहले थाना गढीपुख्ता क्षेत्र के चौसाना स्थित ग्राम खेडी खुशनाम निवासी मेघ सिंह के साथ हुआ था। बतााय जाता है कि मेघ सिंह पिछले पांच वर्षों से एटा में रहकर नौकरी करता है। बताया जाता है क मेघ सिंह दो दिन पूर्व एटा से अपने गांव आया था। कल सुबह मेघ सिंह का अपनी पत्नि बबली के साथ किसी बात को लेकर विवाद हो गया। इसी विवाद के चलते बबली घर में रखी ने सल्फास खा ली। जब तक परिजनों को बबली के सल्फास के खाने की सूचना मिली तब तक बहुत देर हो चुकी थी। इससे पहले की परिजन बबली को उपचार हेतु चिकित्सालय में ले जाते बबली की मौत हो चुकी थी। बबली की मौत की सूचना मिलते ही मृतका के परिजन भी मौके पर पहुंच गये। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस की मौजूदगी में दोनों पक्षों के बीच सझौता हो गया।

Summary:
News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com   up_samachar@sify.com

 

 
   
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET