U.P. Web News
|
|
|
|
|
|
|
|
|
     
  News  
 

   

 Home>News 
एक बार फिर गोलियों की गूंज से दहला मुजफ्फरनगर

By:Sachin Dhiman, Reporter  U.P.Samachar Sewa, Muzaffarnagar

Tags: Firing in Muzaffarnagar knone as crime capital

Publised on : 2011:07:13    Time 23:03                                             Update on  2011:07:14    Time 08:41    

फायरिंग में मासूम की मौत, दो भाई घायल
हत्या करने आये दो बदमाशों को भीड ने बंधक बना जमकर पीटा बाइक को किया आग के हवाले
तनाव के बाद पुलिस छावनी बना इलाका

मुजफ्फरनगर, 13 जुलाई। (उप्रससे)। उत्तर प्रदेश की ाईम कैप्टिल राजधानी मुजफ्फरनगर आज एक बार फिर गोलियों की ताबडतोड फायरिंग से गूंज उठा। पुलिस लापरवाही के चलते दो पक्षों के बीच हुए विवाद तूल पकड लिया और इसी तूल को आग में धकेलते हुए एक पक्ष ने अपने विरोधी पक्ष की हत्या करने के लिए बाहर से हमलावर बुलाकर उसके घर में घुसकर उसके साथ गाली गलौच करते हुए ताबडतोड फायरिंग कर युवक की हत्या करने के लिए जानलेवा हमलकर किया लेकिन युवक चली गोलियों से बाल-बाल बच गयास। इस घटना ने बवाल का रुप ले लिया। गुस्साई भीड ने दो हमलावरों को दबोच कर उन्हें बंधक बना लिया और उनकी जबरदस्त पिटाई करने के बाद तथा उनकी बाइक में आग लगा दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपियो ंको कब्जे में लेने का प्रयास किया, तो भीड ने पुलिस पर भी पथराव करना शुरू कर दिया। पथराव के बाद पुलिस उल्टे पांव भाग खडी हुई। इसके बाद घटना स्थल पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। बडे अधिकारी आसपास के थानों की फोर्स और दमकलकर्मी मौके पर डट गये। पुलिस ने बडी मुश्किल से दोनों आरोपियों को अपने कब्जे में ले लिया। तनाव को देखते हुए वहां अभी भी पुलिस बल तैनात है। इसके अलावा जनपद के थाना कांधला में आज दो पक्षों के बीच चले आ रहे विवाद में ग्राम परासौली गोलियों की गूंज से गूंज उठा। दो पक्षों की अदावत में चली गोली ने एक मासूम की जान ले ली और कई गंभीर रुप से घायल हो गये। आरोप है कि सूचना के बावजूद पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। जिससे मामला और बिगड गया। घायलों को चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।
प्राप्त समाचार के अनुसार थाना कोतवाली क्षेत्र के मौहल्ला मल्हूपुरा निवासी पेंटर जावेद त्यागी पुत्र कयूम और पडौस में ही ताहरी की दुकान करने वाले मुस्तकीम के पुत्रों वसीम व शमीम के बीच विगत दिनों किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। इस विवाद में दोनों पक्षों के बीच बीती रात झडप हुई थी। मौहल्लेवासियों का कहना है कि मामले की सूचना पुलिस को भी दी गई थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की। बाद में जिम्मेदार लोगों ने दोनों पक्षों के बीच फैसला कर दिया था।
आरोप है कि वसीम आज कुछ युवकों को अपने साथ लेकर जावेद के घर पहुंचा और उक्त युवकों ने जावेद की हत्या करने के इरादे से दो गोलियां चलाई, जिससे वसीम के मकान पर भगदड मच गई। गोलियों से जावेद बच गया। लेकिन गोलियों चलने की आवाज सुनकर मौहल्लेवासी बाहर सडकों पर आ गये वसीम पर गोलियां चलाकर जानलेवा हमला करने के बाद भाग रहे दोनों हमलावरों को भीड ने दबोच लिया। हमलावर सरवट निवासी कपिल और गांधी कालोनी निवासी आलोक बताये गये। भीड ने उन्हें बंधक बनाकर उनकी जमकर पीटाई की। घटना से गुस्साएं भीड ने बदमाशोें की पल्सर बाइक संख्या यूपी12डब्ल्यू 7370 को भी आग के हवाले कर दिया। सूचना मिलने पर सिविल लाइन पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों आरोपियों को कब्जे में लेने का प्रयास किया। लेकिन घटना से गुस्साई भीड ने पुलिस पर भी जबरदस्त पथराव कर दिया, गुस्साई भीड ने एसपी सिटी केबी सिंह की जीप पर भी पथराव किया। जिससे पुलिस को पीछे हटना पडा। घटना की सूचना मिलते ही एसपी ाइम शरद सचान, एसपी सिटी केबी सिंह, सीओ सिटी शिवराम यादव, सीओ सदर राजेश कुमार सिंह, आसपास के थानों की फोर्स के साथ लेकर मौके पर पहुंच गये। एफएसओ अजय शर्मा दमकल कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे और बाइक में लगी आग को बुझाया। पुलिस भीड से बामुश्किल से आरोपियों को कब्जे में ले सकी। घटना के बाद मल्हूपुरा पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया। पुलिस अन्य हमलावरों की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है। समाचार लिखे जाने तक मौके पर तनाव की स्थिति बनी हुई है।

बदमाशों के चले जाने पर लकीर पर लाठी पीटती नजर आती है मुजफ्फरनगर पुलिस
मुजफ्फरनगर, 13 जुलाई। (उप्रससे)। सिविल लाइन थाने की कमान कमजोर हाथों में दिखाई दे रही है, जिसके चलते इस क्षेत्र में अपराधों की बाढ आई हुई है। जिस प्रकार अपराधी एक के बाद एक वारदात को अंजाम देते जा रहे है। पिछले एक माह के अंदर कई बार थाना सिविल लाईन क्षेत्र के कोर्ट परिसर में भी कई बार हथियार बदं बदमाशों ने पहुंचकर बंदियों पर फायरिंग कर जानलेवा हमला कर चुके है। इससे भी थाना सिविल लाईन की कमान कमजोर थानाध्यक्ष के हाथों में होना दिखाई दे रहा है तथा उससे पुलिस चैकिंग की भी पोल खुल रही है। गौरतलब है कि गत दिवस पुलिस ने महावीर चौक पर जबरदस्त चैकिंग अभियान चलाया हुआ था। इसके बावजूद बाइक सवार बदमाश कचहरी के बीचों बीच बंदियों पर फायरिंग कर फरार हो गये थे। आज भी पुलिस ने नगर में चैकिंग अभियान चलाया हुआ था। इसके बावजूद बाइक सवार हमलावर हथियार लेकर मल्हूपुरा तक पहुंचे और उन्होंने पफायरिंग की वारदात को अंजाम दिया। उधर मल्हूपुरा के लोगों का कहना था कि अगर पुलिस पहले ही इस विवाद को गंभीरता से ले लेती तो इतनी बडी घटना नहीं होती, यहीं नहीं जब से सिविल लाइन थाने की बागडौर संजय वाजपेयी ने संभाली है तभी से क्षेत्र में बदमाशों द्वारा एक के बाद एक संगीन वारदात को अंजाम दिया जा रहा है। इतना ही नहीं विगत दिनों भी थाना सिविल लाईन क्षेत्र में पडने वाले होली ऐंजिल पब्लिक स्कूल से दिनदहाडे अपर जिला जज की 5 वर्षीय पुत्री खुशी का भी अपहरण कर लिया गया था और बदमाश अपहृत खुशी को लेकर शहर से बाहर चले गये थे जिससे भी थानाध्यक्ष संजय वाजपेयी की कार्यशैली पर निशान उठ रहे है कि आये दिन थाना सिविल लाईन क्षेत्र में कोई न कोई वारदात होती रही है और पुलिस चैकिंग अभियान चलाकर लोगों को परेशान करती है लेकिन बदमाश पुलिस की आंखों में धूल झौंककर फरार हो जाते है। जबकि थाना सिविल लाईन पुलिस का काम है कि सांप के गुजर जाने के बाद लकीर पर लाठी पीटती नजर आती है।
इसके अलावा जनपद के थाना कांधला के ग्राम परासौली में आज दो पक्षों के बीच चले आ रहे विवाद में भी ग्राम परासौली गोलियों से गूंज उठा। दो पक्षों की अदावत में चली गोली ने एक मासूम की जान ले ली और कई गंभीर रुप से घायल हो गये। आरोप है कि सूचना के बावजूद पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। जिससे मामला और बिगड गया। घायलों को चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।
प्राप्त समाचार के अनुसार थाना कांधला क्षेत्र के गांव परासौली में दो पक्षों के बीच विवाद चला आ रहा था। इस विवाद की जानकारी दोनों ही पक्षों ने एक दूसरे पक्ष पर लगाते हुई कई बार पुलिस को दी, लेकिन पुलिस ने इस ओर धयान नहीं दिया। आज इस मामूली विवाद ने भयंकर रुप धारण कर लिया और ग्राम परसौली में आज जमकर फायरिंग हुई। इस फायरिंग में गोली लगने से 12 वर्षीय समरीन और उसके भाई नजर व बादा गंभीर रुप से घायल हो गये। फायरिंग से गांव में अफरा-तफरी व भगदड मच गई। घायलों को उपचार हेतु चिकित्सालय ले जाया गया जहां पर रास्ते में ही समरीन ने दम तोड दिया, जबकि दो घायलों को जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मैडिकल परीक्षण हेतु भेज दिया। गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है।

बैग से निकाल लिये 96 हजार रुपये,
पीछा कर एक बदमाश दबोचा, एक फरार
मुजफ्फरनगर, 13 जुलाई। (उप्रससे)। रोडवेज में जा रहे एक व्यक्ति के बैग से दो अज्ञात बदमाशों ने 96 हजार रूपये निकालकर रास्ते में उतरकर फरार हो गये। लूट का शिकार हुए व्यक्ति ने संदेह होने पर शोर मचा दिया जिस पर पुलिस ने बदमाशों का पीछा कर एक बदमाश को पकड लिया।
प्राप्त समाचार के अनुसार जनपद के कस्बा खतौली के मौहल्ला जैन नगर निवासी पीयूष कुमार जैन पुत्रा रमेश जैन आरटीओ विभाग में टैक्स आदि जमा कराने का कार्य करता है। आज वह कई पार्टियों के पैसे लेकर जमा कराने हेतु मुजफ्फरनगर आरटीओ कार्यालय के लिए चला था। खतौली घंटाघर से वह रोडवेज बस में सवार हुआ। बताया गया कि बस में पहले से ही बैठे दो युवकों ने उसे अपने पास बैठा लिया और बातों में उलझाकर उसका बैग काटकर उसमे रखे 96 हजार रुपये निकाल लिये। दोनों युवक मंसूरपुर में उतरकर चल दिये। संदेह होने पर पीयूष ने अपना बैग देखा, तो वह कटा हुआ था और उसमे से रुपये गायब थे। वह बस से कूदकर दोनों युवकों के पीछा शोर मचाते हुए भागा। जिस पर पुलिस भी बदमाशों के पीछे लग गई। मंसूरपुर थाना प्रभारी ने चीनी मिल के पास से एक बदमाश को दबोच लिया। जिसका नाम नवाब बताया जा रहा है। उसका दूसरा साथी मौके से भागने में सफल हो गया। पुलिस पकडे गये आरोपी से पूछताछ और दूसरे बदमाश की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है।
शराबीयों ने मचाया कोतवाली में उत्पात, पुलिस जीप के शीशे तोडे, पुलिस कर्मीयो से की मारपीट
मुजफ्फरनगर, 13 जुलाई। (उप्रससे)। दो यूवको ने शराब पीकर रेलवे स्टेशन पर जमकर उत्पात मचाते हुए वहा खडे यात्रीयो के साथ गाली गलोच कर मारपीट कर डाली। सूचना पर पहुंची जीआरपी पुलिस ने दोनों को अपने गिरफ्तार कर लिया। लेकिन अंगूर की बेटी के नशे में चूर दोनों शराबियों ने जीआरपी पुलिस कर्मियों को भी नहीं बक्श्ख और उनके साथ भी गाली गलौच करते हुए जमकर मारपीट कर डाली। शराबी युवकों द्वारा घंटो उत्पात मचाने से परेशान होकर पुलिस कर्मीयो ने दोनो शराबीयो को कोतवाली पुलिस के हवाले कर दिया लेकिन नशे में चूर दोनों शराबीयो ने कोतवाली में भी जमकर बबाल मचाया। कोतवाली पुलिस ने दोनो शराबीयो को लॉकप मे बंद कर दिया लेकिन शराबी वहा भी चैन से नही बैठे ओर पुलिसकर्मीयो को जमकर गालीगलोच करते रहे। थाना पुलिस भी जब शराबियों से परेशान हो गयी तो वह दोनों शराबियों की मिजाजपोशी करने के बाद दोनों को मैडिकल परीक्षण हेतु अस्पताल में ले गयी लेकिन दोनों शराबी वहां भी चैन से नहीं बैठै और पुलिस जीप में भी दोनों शराबियों ने पुलिसकर्मियों के साथ जमकर मारपीट की यहां तक की जीप के शीशे भी तोड डाले।
प्राप्त समाचार के अनुसार थाना खतौली क्षेत्र के ग्राम मंदवाली निवासी राहुल ओर नीरज ने शराब पीकर खतौली रेलवे स्टेशन पर जमकर उत्पात मचाया और यात्रियों के साथ मारपीट की जिस पर उन्हें रेलवे पुलिस ने पकड लिया तो वह रेलवे पुलिस कर्मियों के साथ भी गाली गलौच करते हुए मारपीट पर उतारू हो गये। जिस पर उन्होंने दोनों शराबियों को थाना खतोली पुलिस को सौंप दिया। लेकिन दोनों शराबी थाने की हवालात में बंद होने के बाद भी शांत नहीं बैठे और थाना पुलिस को गाली गलौच करते रहे जिससे तंग आकर पुलिसकर्मियों द्वारा उन्हें जीप में बैठाकर अस्पताल में डाक्टरी मुआयने के लिए ले जाया गया लेकिन शराबियों ने पुलिसकर्मियों को जीप में भी नहीं बक्शा और पुलिस जीप मे भी पुलिसकर्मीयो के साथ मारपीटकर जीप के पिछले शीशे मे लात मारकर तोड दिया झुंझलाए पुलिसकर्मीयो ने हाईवे पर आयकर भवन के सामने जीप रोककर दोनो की जमकर धुनाई की इस बीच हाईवे पर तमाशबीनो की भीड जमा हो गई ।ं दोनो शराबीयो ने अस्पताल पहुंच कर उत्पात मचाया बामुश्किल डाक्टरो ने उत्पातीयो का परिक्षण किया दोनो शराबीयो ने शाम तक पुलिसकर्मीयो की नाक मे दम कर रखा था।
मुजफ्फरनगर की टूटी फूटी सडकों से निकला कांवडियाें का पहला जत्था
मुजफ्फरनगर, 13 जुलाई। (उप्रससे)। जनपद के कस्बा खतौली तहसील प्रशासन और पुलिस प्रशासन शुरू होने जा रही कांवड यात्रा में कसबे की सडकाें जलापूर्ति, बिजली आदि की व्यवस्था बनाने में लगा हुआ है। लेकिन अभी तक प्रशासन की ओर से कोई पुख्ता कार्रवाई नहीं हो पाई है।
जिले से गुजरने वाला कांवडियों का पहला जत्था जिले की टूटी फूटी सडकों से गुजर गया है। कावंडियों के इस पहले जत्थ में पांच सदस्य थे।
तथा इन्हाेंने पांच तारीख में हरिद्वार से जल उठाया था वह जनपद मुजफ्फरनगर के पुरकाजी व शहर मुजफ्फरनगर से होते हुए कस्बा खतौली से निकले। हरियाणा के शिवानी गांव के निवासी काले अपने चार साथी भोलाें के साथ चंद्रों, बिल्लो, राजेश, करण ने कांवड यात्रा के दौरान जिले के प्रशासन के कार्य प्रणाली पर रोष जताते हुए बताया कि प्रशासन ने कांवडियाें के लिए कोई सुविधा नहीं कराई है। हाईवे की सडकें जगह जगह से टूटी पडी है। और रात्रि में हाईवे पर पथ प्रकाश के लिए कोई सुविधा नहीं की गई है। जिस कारण कांवडियाें को रात्रि में भारी परेशानी का सामना करना पड रहा है। वहीं जनपद से होकर निकलने वाली कांवड यात्रा की सुरक्षा को देखते हुए प्रशासन ने अपनी पूरी तरह से कमर कस ली है। यात्रा के दौरान गंगनहर पुल और कांवड पटरी मार्ग पर यात्रा के दौरान भारी पुलिस बल तैनात किया जाएगा। तथा गंगनहर पर सीसी कैंमराें से यात्रा पर पूरी नजर रखी जाएगी। कांवडियों के पहले जत्थे के साथ जनपद भोले के जयघोश के नारे से गूंज उठा और कांवडिये बम-बम भोले के जयघोष के साथ जनपद की टूटी फूटी सडकों से मुस्कुराते हुए निकल गए।

बाप से जल्लाद बने पिता ने बेटी को बेरहमी से पीटा, मुकदमा दर्ज
मुजफ्फरनगर, 13 जुलाई। (उप्रससे)। एक ऐसा मामला जिसे सुनकर पुलिस भी हैरान रह गयी। क्योंकि एक विवाहिदता ने थाने में पहुंचकर अपनी आप बीती बताते हुए बाप से जल्लाद बने पिता पर मारपीट कर अधमरा करने का आरोप लगाते लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराने की गुहार लगाते हुए न्याय की मांग की।
प्राप्त समाचार के अनुसार थाना बुढाना क्षेत्र के मौहल्ला खाकरोबान निवासी मोहसीना पत्नी अख्तर ने बताया कि उसकी शादी तीन साल पहले पछाला के अहसान के साथ हुई थी, उसके पिता अख्तर, भाई गुलाब व पडौसी साबिर ने विगत दिनों उसे उसकी सुराल से बुला लिया और उस पर अपने ही पति के खिलाफ थाने में झूठी रिपोर्ट दर्ज कराने का दबाव बनाने लगे। जब मोहसीना ने ऐसा करने से मना कर दिया जो बाप से जल्लाद बने पिता ने उसके साथ जमकर मारपीट कर उसे अधमरा कर दिया। पीडिता ने अपने पिता पर आरोप लगाया कि वह उसे तलाक दिलवाना चाहते है, उसका पिता नहीं चाहता कि वह अपने पति के साथ रहे। जबकि वह अपने पति के साथ रहना चाहती है। पीडित मोहसीना ने थाने में दिये प्रार्थना पत्र में अपने पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराकर न्याय की गुहार लगायी है।
 

बंदियों पर फायरिंग, दो नामजद कराये
मुजफ्फरनगर, 13 जुलाई। (उप्रससे)। गत दिवस कचहरी में तीन बंदियों पर हुई फायरिंग के मामले में दो लोगों के विरुध्द नामजद मुकदमा दर्ज कराया गया है।
गौरतलब है कि दधेडू के पूर्व प्रधाान उस्मान का पुत्र शाहनजर गंगेरु निवासी अरशद और अख्तर हत्या के आरोप में कारागार में बंद है। गत दिवस उन्हें एडीजे कोर्ट 11 में पेश करने के बाद हवालात ले जाया जा रहा था। पीएसी कैंप के पास काले रंग की बाइक पर आये हमलावरों ने उन पर गोली चला दी थी। गोली किसी को नहीं लगी थी। घटना के बाद शाहनजर ने अपने विरोध्ी एक चर्चित अपराधी पर यह हमला कराने का आरोप लगाया। उधर अरशद और अख्तर भी अपने विरोधियों पर हत्या का प्रयास कराये जाने का आरोप लगा रहे थे। पुलिस ने इस मामले में अख्तर की ओर से बडकता निवासी शमीम और नसीम के विरुध्द हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरु कर दी है।

पिता-पुत्र ने ठगे 23 लाख
मुजफ्फरनगर, 13 जुलाई। (उप्रससे)। कृषि भूमि बेचने के नाम पर पिता पुत्र ने एक व्यक्ति से 23 लाख रूपये लेकर एग्रीमेंट करने के बाद भी अन्य व्यक्तियों को जमीन बेच दी और अब पीडित को उसकी हत्या किये जाने की धमकी दी जा रही है। पुलिस ने पीडित की शिकायत पर ठग पिता पुत्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।
प्राप्त समाचार के अनुसार थाना मीरांपुर क्षेत्र के ग्राम मुकल्लमपुरा निवासी किसान राजकुमार आर्य पुत्र तिलकराम आर्य ने बताया कि थाना सिखेड़ा के ग्राम नंगला मदौड़ निवासी अमित व उसके पिता बिजेन्द्र पुत्र रतन ने अपनी कैलापुर जसमोर स्थित 44 बीघा कृषि भूमि का सौदा 74 लाख 80 हजार रूपये में किया था। उसने 21 अगस्त 2010 को एक रसीद पर एग्रीमेन्ट कर उससे 23 लाख रूपये ले लिये थे तथा एग्रीमेन्ट की अन्तिम तिथि से पूर्व ही उक्त जमीन किसी अन्य व्यक्ति को बेच दी। जब राजकुमार ने उक्त पिता पुत्र से बैनामे को कहा तो उसे इस धोखाधडी का पता चला। आरोप है कि राजकुमार ने जब बिजेन्द्र व उसके पुत्र अमित से अपने दिये गये 23 लाख रूपये वापस मांगे अन्यथा जमीन का बैनामा करने को कहा तो उक्त पिता पुत्र ने उसे जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित ने आरोप लगाया कि उक्त पिता पुत्र ने धमकी दी थी कि किसी बदमाश को दो लाख रूपये देकर उसकी हत्या करा देगे। पीड़ित ने मामले को लेकर पुलिस से न्याय की गुहार लगायी। पुलिस ने मामलें को गंभीरता से लेते हुए आरोपी पिता-पुत्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

कांवड यात्रा में बिजली, पानी व चिकित्सा
की समुचित व्यवस्था करने की मांग
मुजफ्फरनगर, 13 जुलाई। (उप्रससे)। कांग्रेसियों ने कांवड यात्रा के मद्देनजर डीएम से शिवभक्तों की सेवा हेतु समुचित व्यवस्था करने की मांग करते हुए ज्ञापन दिया है।
कांग्रेसी नेता मौ. तारिक कुरैशी के नेतृत्व में काजी मंसूर, सतीश गर्ग, औसत अली जैदी, मौ. अहसान, सुध्ीर शर्मा, इंतजार फात्मा जैदी आदि ने जिलाधिकारी से मांग की है कि जिला चिकित्सालय में कम से कम 50 बैडों की अतिरिक्त व्यवस्था, हर समय फीजिशयन डयूटी पर रहने, आवश्यक दवाईयां ब्लड बैंक में ब्लड पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध रहने, एंबूलैसों की व्यवस्था, निजी नर्सिंग होमों से और योग्य चिकित्सकों से संपर्क कर, सचल चिकित्सा दल व टोल प्लाजा वालोंकी सहायता ली जाने, यात्रा के समय विद्युत कटौती मुक्त रखा जाये, पेयजल की समुचित व्यवस्था, गैस सिलेंडरों की व्यवस्था, संवेदनशील स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग की।
भट्टा मालिकों ने दिया ज्ञापन
नये नियमों में की सुधार की मांग
मुजफ्फरनगर, 13 जुलाई। (उप्रससे)। राज्य में नये स्थापित होने वाले ईंट-भट्टों में जारी नये नियमों में सुधार करने की मांग को लेकर आज भटटा मालिकों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया।
जिलाधिकारी को दिये गये ज्ञापन में कहा कि भटटे रिहायशी क्षेत्रों से 500 मीटर की दूरी पर स्थापित हो, अस्पताल, स्कूल, सार्वजनिक इमारतें व धार्मिक भवनों से कम एक किमी दूर हो, रेलवे लाइनों के किनारे भटटा स्थापित नहीं किये जायेंगे, राष्ट्रीय व प्रादेशित राजमार्ग के दोनों ओर कम से कम 300 मीटर दूर हो, दो भटटों के बीच की दूरी 500 मी से कम न हो, भटटों की स्थापना प्रदूषण निवारण एवं नियंत्रण से प्रमाण पत्र के बाद ही की जायेगी, पर्यावरण मंत्रालय द्वारा ईंट भटटों के लिए उत्सर्जन मानक तथा प्रदूषण नियंत्रण प्रयिा जिसमें चिमनी की ऊंचाई भी शामिल है लागू होगी, चिमनियों को आकाशीय बिजली से बचाने के लिए पीडब्ल्यूडी के नियमों के अनुसार बिजलीरोधक लगाये जाने आवश्यक है आदि नियमों में सुधाार करने की मांग की।
ज्ञापन देने वालों में अधयक्ष भूपेन्द्र सिह मलिक, महसचिव हाजी मुजीबुर्रहमान, लेखराज सिंह, प्रदीप जैन, जिया उर्रहमान, प्रवीन तोमर, अमित पाल, बिजेन्द्र कुमार आदि मौजूद रहे।
घायल पूर्व चेयरमैन की बहू की उपचार दौरान मौत
भीड ने एसएसपी आवास घेरा
मुजफ्फरनगर, 13 जुलाई। (उप्रससे)। बडकली के पास हुए हादसे में पूर्व चेयरमैन उदयवीर सिंह का परिवार तहस-नहस हो गया है। इस घटना में घायल उनके भतीजे की पत्नी ने भी मेरठ में उपचार के दौरान दम तोड दिया। घटना से गुस्साएं चेयरमैन पक्ष के लोग मृतका का शव लेकर एसएसपी आवास पहुंचे और वहां घेराव व जमकर प्रदर्शन कर घटना को साजिश बताते हुए आरोपियों के विरुध्द कार्यवाही की मांग की। एसएसपी ने भीड को कार्यवाही का आश्वासन दिया है।
गौरतलब है कि पूर्व चेयरमैन उदयवीर सिंह अपने परिवार के साथ जीप कार में सवार होकर गांव बधाई खुर्द से मुजफ्फरनगर के लिए चले थे, जब उनकी जीप गांव बडकली के पास पहुंची थी तभी सामने से आये एक दस टायरा ट्रक ने जीप में टक्कर मार दी थी। ट्रक चालक ट्रक को गलत साइड चलाकर लाया। जीप चला रहे चालक ने जीप को बचाने का प्रयास किया, लेकिन दूसरी ओर मोटरसाईकिल पर दो युवक खडे हुए थे। इस हादसे में जीप में सवार सभी लोग और बाइक लिये खडे दोनाेंं युवक घायल हो गये। मौके पर अफरा-तफरी मच गई। आसपास के लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी और जीप में फंसे घायलों को किसी प्रकार बाहर निकाल कर टैंपू व अन्य वाहनों द्वारा जिला अस्पताल पहुंचाया। इस हादसे में घायल चेयरमैन के पुत्र श्यामवीर, समरवीर एडवोकेट और भतीजे गौरववीर एडवोकेट व पोते दक्ष की मौत हो गई थी, जबकि उदयवीर सहित परिवार के कई लोग गंभीर रुप से घायल है, जिनका मेरठ में उपचार चल रहा है। बताया गया कि उपचार के दौरान मृतक गौरववीर एडवोकेट की पत्नी की भी मौत हो गई, जबकि एक बच्चे की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है। मृतका का शव लेकर चेयरमैन पक्ष के लोग एसएसपी कार्यालय पहुंचे और उन्होंने घटना हादसे की बजाये सामूहिक हत्याकंाड बताते हुए कार्यवाही की मांग की। उनका कहना था कि इस मामले में नामजद मुकदमा दर्ज कराया गया है। बावजूद इसके पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर रही है। भीड ने पुलिस पर राजनीतिक दबाव में कार्य करने का भी आरोप लगाया। एसएसपी प्रवीन कुमार ने भीड को निष्पक्ष कार्यवाही का आश्वासन दिया।
चेयरमैन परिवार के एक और सदस्य की मौत से बधाईखुर्द गांव में शोक व्याप्त है।
विक्की और मीनू त्यागी सहित 15 के विरुध्द मुकदमा दर्ज
मुजफ्फरनगर, 13 जुलाई। (उप्रससे)।चेयरमैन उदयवीर के परिवार के सदस्यों की मौत के मामले में विक्की त्यागी और उसकी पत्नी सहित 15 लोगों के विरुध्द मुकदमा दर्ज कराया गया है। गौरतलब है कि बधाई खुर्द के पूर्व चेयरमैन उदयवीर का परिवार रंजिशों से जुड़ा रहा है। विगत दिवस ट्रक हादसे की घटना के बाद उनके भतीजे अधिवक्ता रंजनवीर सिंह ने जिला बार संघ के पदाधिकारियों के साथ पुलिस अधिकारियों से मिलकर बताया था कि घटना से साफ जाहिर है कि सीधे तौर पर यह हत्या का मामला है। पुलिस अधिकारियों ने भी पीड़ितों को न्याय का आश्वासन दिलाते हुए तहरीर लेकर कार्यवाही की बात कही थी। उदयवीर के भाई ब्रजवीर ने विक्की त्यागी व उसकी पत्नी मीनू त्यागी सहित 15 लोगो के विरूध्द मुकदमा दर्ज कराया है। ब्रजवीर ने पुलिस को दी गयी तहरीर में बताया कि उनकी विक्की त्यागी से पुरानी रंजिश चल रही है। जिसके चलते पहले भी उनके परिवार को निशाना बनाया गया था। उन्होने बताया कि ब्लाक प्रमुख के चुनाव में भी विरोध के बावजूद भतीजे की बहु सोनिया को प्रमुख बनाने में कामयाब हो गये थे, जिससे उनकी रंजिश खुलकर सामने आ गयी। ब्रजवीर ने इस मामले को सीधे तौर पर हत्या करार देते हुए विक्की त्यागी व उसकी पत्नी मीनू त्यागी सहित 15 लोगो के विरूध्द हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।
टै्रक्टर के नीचे दबने से पिता-पुत्र घालय, पुत्र की मौत पिता गंभीर
मुजफ्फरनगर, 13 जुलाई। (उप्रससे)। ईंटों से भरी ट्रैक्टर-ट्राली का पहिया निकल जाने के कारण ट्रैक्टर के नीचे दबकर पिता-पुत्र व एक चेचरा भाई गंभीर रूप से घायल हो गया। जिन्हें वहां से गुजर रहे लोगों ने टै्रक्टर के नीचे से निकालकर उपचार हेतु जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर पुत्र की उपचार के दौरान दर्दनाक मौत हो गयी जबकि पिता जिला अस्पताल मे मौत और जिदंगी से जूझ रहा है।
प्राप्त समाचार के अनुसार सरनावली निवासी सत्ताार पुत्र न्यात अली की टै्रक्टर-ट्राली पर गफ्फार उसका पुत्र व भतीजा दिलशाद काम करते थे। आज उक्त लोग टै्रक्टर-ट्राली में ईंट भरकर देवबंद जा रहे थे। जैसे ही उक्त लोग रोहाना के निकट पहुंचे, तभी अचानक टै्रक्टर का पहिया निकल गया और टै्रक्टर अनिंयित्रत होकर पलट गया, जिसके नीचे उक्त लोग दब गये। आसपास के लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी और घायलों को निकालने का काम किया। लोगों ने घायलों को निकालकर उपचार हेतु जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां पर दिलशाद ने उपचार के दौरान दम तोड दिया, जबकि पिता व भतीजा गंभीर रुप से घायल है, जिनका उपचार चल रहा है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पंचनामा भर मैडिकल परीक्षण हेतु भेज दिया ळै।
बालक सहित गई दो की जान
मुजफ्फरनगर, 13 जुलाई। (उप्रससे)। जनपद में बिजली के करंट लोगों के लिए मौत का मंजर लेकर आया जिसके कारण जनपद में बिजली के करंट की चपेट में कई लोग आ गये। जबकि एक बालक सहित दो जिंदगी को करंट ने ठंडा कर दिया और दोनों की दर्दनाक मौत हो गयी। जबकि एक लाइनमैन की हालत नाजुक बनी हुई है।
प्राप्त समाचार के अनुसार थाना मीरांपुर क्षेत्र के मौहल्ला कोटला दरबार निवासी पांच वर्षीय अद्दू पुत्र इस्लाम की घर में ही बिजली के तार से करन्ट लगने से मौत हो गयी। बालक ने घर के जीने में निकले बिजली के तार को छू लिया था, जिससे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी। वहीं दूसरी ओर थाना बाबरी क्षेत्र के गांव रोहनीहरजीपुर भी एक किसान की बिजली के करन्ट से मौत हो गयी। गुलबीर के खेतों में पानी जा रहा था जिसके चलतेवह बम्बे को साफ करने के लिए घर से लोहे का पाईप लाया और बम्बा साफ करके पाईप घर रखने जा रहा था, रास्ते में यह पाईप बिजली की लाईन से टच हो गया जिससे गुलबीर को विद्युत करंट लग गया और गुलबीर की मौके पर ही मौत हो गयी। इसके अलावा थाना कोतवाली क्षेत्र के मौहल्ला नुमाईश कैंप में अचानक विद्युत लाइन में करंट प्रवाह होने से एक लाईमैन झुलस गया, जबकि उसका सहयोगी बाल-बाल बच गया। वहीं थाना नई मंडी क्षेत्र के मौहल्ला बच्चन सिंह कालोनी निवासी राजेश पुत्र रतिराम बिजली विभाग में लाइनमैन है। आज वह अपने सहयोगी शाहनवाज निवासी खालापार के साथ नुमाईश कैंप में बिजली की लाइन पर काम कर रहा था। शट डाउन लेने के बावजूद अचानक लाइन में करंट आ गया, जिससे राजेश गंभीर रुप से झुलस गया। शाहनवाज बाल-बाल बच गया। आसपास के लोगों ने राजेश को उपचार हेतु जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है।
चालक-परिचालक को बंधक बना ट्रक लूटा
मुजफ्फरनगर, 13 जुलाई। (उप्रससे)। थाना कैराना क्षेत्र के गांव भूरा के जंगल से बदमाश एक ट्रक लूटकर ले गये। पुलिस ने घटना को चोरी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। बताया गया कि कैराना क्षेत्र के गांव भूरा के जंगल में हथियारबंद बदमाशों ने ट्रक संख्या एचआर-63 बी- 3576 के चालक सुभाष कुमार पुत्र लाल बहादुर निवासी रेलवे रोड, हापुड और परिचालक को बंधक बनाकर ट्रक लूट लिया। सूचना पर पुलिस ने काफी भागदौड, लेकिन पुलिस को कोई सफलता हाथ नहीं लगी। पुलिस ने इस संबंध में सुभाष कुमार की ओर से अज्ञात बदमाशों के विरुध्द ट्रक चोरी का मुकदमा दर्ज किया है। गौरतलब है कि शामली सर्किल में ट्रक लुटेरा गिरोह सयि है, जो पिछले कुछ दिनों में ट्रक लूट की कई वारदातें कर चुका है।

                    News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com   up_samachar@sify.com

 

 
   
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET