U.P. Web News
|
|
|
|
|
|
|
|
|
     
  News  
 

   

 Home>News 
नये एक्ट के विरोध में चिकित्सक सड़क पर उतरे

Tags:

Publised on : 2011:07:02     Time 22:58                  Update on  2011:07:02     Time 22:58

डॉक्टर्स डे के दिन मनाया विरोध दिवस
सुलतानपुर 2जुलाई (उप्रससे) : विभिन्न रायों में गठित चिकित्सा प्रतिष्ठान हिंसा प्रतिरोधात्मक एक्ट को प्रदेश में लागू कराने और प्रदेश सरकार द्वारा लाये जा रहे चिकित्सा प्रतिष्ठान रजिस्ट्रेशन एवं रेगुलेशन एक्ट 2010 के विरोध में इण्डियन मेडिकल एसोसिएशन के बैनर तले यहां के चिकित्सकों ने डॉक्टर्स डे को विरोध दिवस के रूप में मनाया और तिकोनिया पार्क में जिले के चिकित्सकों ने सभा की, और बाद में शहर में एक जुलूस भी निकाला।
सभा को सम्बोधित करते हुए इण्डियन मेडिकल एसोसिएशन अध्यक्ष डॉ. राजीव श्रीवास्तव ने कहा कि आये दिन चिकित्सकों को कुछ मरीजों के परिजनों से जलालत झेलनी पड़ती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार द्वारा लाये जा रहे चिकित्सा प्रतिष्ठान रजिस्ट्रेशन एवं रेगुलेशन एक्ट 2010 बिना इसके प्राविधानों पर जनता एवं जन प्रतिनिधियों की राय व बहस के विधानसभा में पारित कर दिया गया जो नियम के विरूध्द है।
एसोसिएशन के उपाध्यक्ष डॉ. एम.जे. शर्मा ने कहा कि एकल चिकित्सा केन्द्र को इससे अलग रखा जाये। जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जायेंगी चिकित्सक अपना विरोध दर्ज कराते रहेंगे।
सभा को डॉ. जितेन्द्र अग्रवाल, डॉ.जे.पी. सिंह, डॉ. सुभाष, डॉ. वी.के. शुक्ला, डॉ. रूप सिंह, डॉ. मनीषा महतानी, डॉ. राजेन्द्र कपूर, डॉ. सादिक अली, डॉ. डी.एस. मिश्र आदि ने भी सम्बोधित किया। सभा में डॉ. आर.ए. वर्मा, डॉ. मकसूद सरदार, डॉ. श्रीराम गुप्ता, डॉ. संजय मिश्रा, डॉ. ए.के. अग्रवाल, डॉ. जे.आर. वर्मा, डॉ. रिबेलो, डॉ. शरण आदि मौजूद थे।

गरीबों को कोटे की दुकान से मिलेगा बेहन वाला गेहूं
* विभाग की लापरवाही के चलते गेहूं के हजारों बोरे भीगने से हुए अंकुरित
* कोटेदारों को जबरदस्ती दिया जा रहा है अंकुरित गेहूं
सुलतानपुर 2 जुलाई (उप्रससे) : खाद्यान विभाग की लापरवाही के चलते खुले आसमान के नीचे रखे गेंहू भीग जाने से वह अंकुरित हो गई। जो बेहन बन गया है जो बोने के काम आयेगा, किन्तु यही गेहूं अब गरीबों को वितरित किया जायेगा।
जिले के लोहरामऊ स्थित खाद्यान्न विपणन गोदाम में खुले आसमान के नीचे इस विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही से हजारों बोरा गेहूं रखे जाने के कारण भीग गया और उसमें अंकुर निकल आये। प्राप्त जानकारी के अनुसार कई गोदामों के बाहर खुले आसमान के नीचे गेहूं रखे जाने का समाचार पहले अखबारों में प्रकाशित हो चुके थे, उसके बावजूद भी विपणन विभाग अधिकारी व जिला प्रशासन के अधिकारियों के कान पर जूं तक नहीं रेंगा, और बरसात में भीग जाने के कारण उसमें अंकुर तक निकल आये।
लोहरामऊ स्थित विपणन गोदाम से जुलाई माह के खाद्यान्न की उठान के लिए जब कोटेदार गोदाम पर पहुंचे तो उन्हें गोदाम प्रभारी द्वारा अंकुरित गेहूं को भी लेने के लिए कहा गया। कोटेदारों ने इस गेहूं को लेने से इंकार कर दिया तो विपणन गोदाम प्रभारी व वहां मौजूद गोरखधंधा करने वाले कथित ठेकेदारों ने जबरदस्ती भीगा गेहूं टैक्टरों पर लदवा दिया।
मामले का खुलासा तब हुआ जब इस बात की भनक मीडिया वालों को हुई। जानकारी करने पर पता चला कि अनाज बीपीएल और अन्त्योदय कार्ड धारकों को बांटने के लिए उठान किया गया है, जो दूबेपुर ब्लॉक अन्तर्गत कोटेदारों को दिया जा रहा है।
उक्त के बारे में गोदाम प्रभारी से बात करने पर उन्होंने बताया कि जो संसाधन तिरपाल आदि हमारे पास उपलब्ध था उससे अनाजों को ढांका गया था, मगर गोदाम में जगह न होने के कारण अतिरिक्त खाद्यान्न स्टेटपूल हो जाने से यह अव्यस्था हुई है। अब इसे जल्दी से जल्दी निस्तारित कर दिया जायेगा।
उक्त स्थिति को देखते हुए यह तय है कि अब अन्त्योदय व बीपीएल कार्ड धारकों को गेहूं की जगह अंकुरित व सड़े गेहूं कोटेदारों को बजरदस्ती बांटा जायेगा। देखना यह है कि जिला प्रशासन पर क्या अपना कदम उठायेगा?
 

News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com   up_samachar@sify.com

 

 
   
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET