U.P. Web News
|
|
|
|
|
|
|
|
|
     
  News  
 

   

 Home>News 
मुजफ्फरनगर में दरोगा का सिपाही पुत्र मुठभेड़ में शहीद

Tags:

Publised on : 2011:07:05    Time 23:24                             Update on  2011:07:05   Time 23:24   

मुजफ्फरनगर, 05 जुलाई। (उप्रससे)। जिले के चर्चित बदमाश को पकड़ने के लिए वाहनों की चेकिंग कर रहे एक सिपाही को मुठभेड़ में अपनी जान गंवानी पड़ गई। सिपाही एसओजी का सदस्य था। सिपाही के  शहीद होने की सूचना पर आला अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। सिपाही की मृत्यु पर पुलिस अधिकारियों के निर्णयों पर तरह तरह की चर्चा हो रही है। बदमाश की गोली से एक ग्रामीण भी घायल हुआ है।

      जानकारी के अनुसार मंगलवार को पूर्व प्रभारी निरीक्षक जितेन्द्र सिंह के नेत्रत्व मे एसओजी मुजफ्फरनगर पुलिस की एक टीम ने आज दोपहर झिंझाना थाना क्षेत्र के बिडौली पुलिस चौकी पर झिंझाना की ओर से आ रही सेंट्रो कार को जब पुलिस ने रूकने का इशारा किया। जिसमे पुलिस ने एक बदमाश को पकडने का प्रयास किया। तभी बदमाश ने उन पर फायरिंग कर दी जिससे एसओजी का सिपाही सचिन कुमार छाती मे गोली लगने से वही गिर पडा। गोलीबारी मे रूकमुददीन पुत्र कतारूददीन समाजसेवी मंसूरा भी गोली लगने से घायल हो गया। बाद मे सेंट्रो कार सवार बदमाश फायरिंग करते हुए फरार हो गए। घायल पुलिसकर्मी को उपचार के लिए शामली के एक निजी नर्सिंगहोम मे लाया गया जहां उसे म्रत घोषित कर दिया गया। सिपाही की मुठभेड मे मृत्यु से जनपद पुलिस मे हडकंप मच गया। एसडीएम तथा सीओ ने सिपाही की मौत पर शोक जताया। बाद मे डीआईजी तथा एसएसपी प्रवीण कुमार ने भी मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली।

    पुलिस सूत्रो के अनुसार करीब एक सप्ताह पूर्व खुरगान मे बिजलीघर के निकट अकबरपुर सुन्हैटी निवासी बाइक वार काला की हत्या के मामले मे झिंझाना के गांव बाढी माजरा निवासी मुस्तफा उर्फ कग्गा को नामजद किया था। मंगलवार को मुस्तफा बिडौली आना था। उसे पकडने के लिए एसओजी मुजफ्फरनगर की टीम एक मुखबिर के साथ बिडौली चौकी पर खडी थी तभी एक सेंट्रो कार वहां आयी जिसे एसओजी ने रूकने का इशारा किया। सेंट्रो मे तीन बदमाश सवार थे। मुखबिर ने कार की पिछली सीट पर बैठे बदमाश की ओर इशारा किया जिस पर एक सिपाही सचिन कुमार ने उसे पकडने का प्रयास किया, बदमाश ने उस पर फायरिंग कर दी जिससे सिपाही गंभीर घायल हो गया। बदमाश अपनी सेंट्रो कार यूपी 15 एस-7420 छोडकर फरार हो गए। बदमाशो की खोज मे मूडी गढी और लालूपूरागांव के जंगलो मे झिंझाना,कैराना, गढीपुख्ता, सहित आसपास के थानो की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची तथा करनाल पुलिस की मदद से घेराबंदी की।

दरोगा का पुत्र था मृतक- झिंझाना क्षेत्र के गांव बिडौली मे चेकिंग के दौरान बदमाशो की गोली का शिकार बना म्रतक सिपाही सचिन मलिक शाहपुर तैनात दरोगा बलजोर सिंह का लडका था सन 1996 के बैच का सिपाही था तथा एसओजी , स्पेशल ऑपरेशन गु्रप, मे सर्विलांस स्पेशलिस्ट था। सचिन की मौत से पुलिस महकमे मे हडकंप मचा हुआ है। खबर लिखे जाने तक पुलिस की कम्बिंग जारी है।

अपर पुलिस महानिदेशक भी मौके पर पहुंचे- चेकिंग के दौरान बदमाशो की गोली से हुई सिपाही की मौत खबर शासन तक पहुंच गयी। सूचना मिलते ही मेरठ के अपर पुलिस महा निदेशक कन्हैया लाल मीणा भी बिडौली चेक पोस्ट के पास घटनास्थल पर पहुंचे तथा पुलिस कार्यवाही की समीक्षा की इससे पूर्व सहारनपुर रेज के डी आई जी भोलानाथ सिंह मु0नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रवीण कुमार शामली जोन के एस पी देहात हीरालाल आदि आस पास के थानो की पुलिस बदमाशो की तलाश मे कम्ंबिंग कर रहे थे।

मुजफ्फरनगर: दरोगा की लापरवाही से गई सिपाही की जान

शामली, मुजप्फरनगर 05 जुलाई। (उप्रससे)। शामली कोतवाली के पूर्व प्रभारी निरीक्षक जितेन्द्र सिंह का गैर जिम्मेदाराना नेत्रत्व एक बार फिर जनपद पुलिस को उस समय भारी पड गया जब झिंझाना क्षेत्र के गांव बिडौल्ी के निकट हुई मुठभेड मे जनपद की एसओजी ने अपना एक जांबाज सिपाही खो दिया। विवादास्पद पुलिस अधिकारी पर एसएसपी द्वारा बार-बार भरोसा जताना भी जनपद मे चर्चा का विषय बना हुआ है।

     जानकारी के अनुसार मंगलवार को शामली कोतवाली के पूर्व प्रभारी निरीक्षक जितेन्द्र सिंह अपनी शामली मे तैनाती के दौरान के दौरान काफी विवादास्पद रहे है। बिना सोच विचार किए पुलिस कर्मियो को साथ लेकर बदमाशो से सीधे उलझ जाने की पूर्व कोतवाल की इस प्रव्रत्ति के कारण ही अक्सर पुलिसकर्मी उनके साथ जाने से कतराने लगे थे। शामली मे तैनाती के दौरान भी गांव लिलौन मे बदमाशो के साथ एक मुठभेड के दौरान पूर्व कोतवाल जितेन्द्र सिंह एक बदमाश द्वारा चलायी गोली से उस समय बाल-बाल बच गए थे जब उनके पास एक हमराह सिपाही ने साहस का परिचय देकर बदमाश की पिस्टल पर झपटटा मार दिया था। उक्त घटना से पूरा पुलिस महकमा सकते मे आ गया था और पुलिस पर हमला करने के दुस्साहसी बदमाशो को ठिकाने लगाने की योजना भी बनी थी लेकिन बदमाशो का कोई पुराना अपराधिक रिकार्ड न होने के कारण पुलिस को अपना निर्णय स्थागित करना पडा था। बाद मे अनमोल अपहरण कांड मे शामली के व्यापारी राकेश सिलावर के भाईयो को हिरासत मे लेकर बिना जांच पडताल किए ही उन पर बेरहमी से लठ बजाने का खामियाजा तत्कालीन कोतवाल जितेन्द्र सिंह को लाइन हाजिर होकर चुकाना पडा था। इस मामले मे अदालत के आदेश पर पूर्व कोतवाल के खिलाफ भी मामला दर्ज हो चुका है। इतने विवादास्पद निर्णय लेने के बावजूद पूर्व कोतवाल जितेन्द्र सिंह पर एसएसपी का भरोसा किस कदर कायम है इसका प्रमाण मंगलवार को उस समय दिखाई दिया जब झिंझाना क्षेत्र के गांव भडी माजरा के एक चर्चित बदमाश की घेराबंदी के लिए पूर्व कोतवाल जितेन्द्र सिंह के नेत्रत्व मे एसओजी की टीम को लगाया गया। पूर्व कोतवाल का जल्दबाजी और अविवेकपूर्ण निर्णय पुलिस विभाग को उस समय भारी पड गया था जब एसओजी की टीम को लगाया गया। पूर्व कोतवाल को जल्दबाजी और अविवेकपूर्ण निर्णय पुलिस विभाग को उस समय भारी पड्र गया जब एसओजी का एक जांबाज सिपाही सचिन बदमाशो की गोली का शिकार होकर शहीद हो गया जबकि पूर्व कोतवाल व अन्य पुलिसकर्मियो ने खेतो मे भागकर अपनी जान बचायी। जनपद के पुलिस विभाग मे पूर्व कोतवाल के प्रति एसएसपी का भरोसा चर्चा का विषय बना हुआ है।

साढ़े चार लाख की चीनी लदा ट्रक लूटा

शामली 05 जुलाई। (उप्रससे)।चीनी से भरा एक ट्रक लूट के आरोपियो को सजा के 24 घंटे के भीतर आधा दर्जन बदमाशो ने मेरठ-करनाल हाइवे पर साढे चार लाख रूपये की चीनी से लदे ट्रक को अगुवा कर लूट लिया तथा चालक तथा परिचालक से 12 हजार की नकदी, मोबाइल फोन लूट कर उनको तीन घंटे तक अपने साथ रखने के बाद सिंभालका के जंगल मे फेंककर फरार हो गए। घटना के संबंध मे ट्रक मालिक ने थाना फुगाना मे आधा दर्जन अज्ञात बदमाशो के खिलाफ चीनी लूट का मामला दर्ज कराया है।

       जानकारी के अनुसार मंगलवार को बुढाना से एक ट्रक संख्या एचआर 58 ए-5400 चीनी की 150 बोरी लादकर चंदीगढ के लिए रवाना हुआ था। ट्रक के चालक धीरसिंह निवासी सिनौली थाना खतौली चला रहा था जबकि क्लीनर राहुल निवासी धनौरा जनपद जेपी नगर साथ था। उक्त दोनो जब मेरठ-करनाल हाइवे पर काबडौत जंगल मे पहुंचे तो एक वैन मे सवार आधा दर्जन बदमाशो ने उन्हे ओवरटेक कर रोक लिया तथा दोनो को ट्रक से नीचे उतारकर तीन बदमाशो ने अपने साथ वैन मे डाल लिया जबकि तीन अन्य ट्रक को लेकर आगे चलते रहे। जब चालक और क्लीनर ने इसका विरोध किया तो बदमाशो ने उनके साथ बेरहमी से मारपीट की तथा उनसे 12 हजार रूपये की नकदी, मोबाइल फोन व अन्य सामान लूट लिया तथा करीब तीन घंटे तक उन्हे विभिन्न मार्गो पर लेकर घूमते रहे तथा बाद मे दोनो को बांधकर गांव सिंभालका के जंगल मे डाल गए। बदमाशो के जाने के बाद किसी प्रकार चालक और परिचालक बंधनमुक्त होकर सिंभालका के एक किसान के घर पहुंचे और उसे घटना की जानकारी दी, बाद मे उन्होने फोन पर ट्रक के मालिक मीनू, नीरज जैन पुत्र स्वरूप जैन निवासी भोपा रोड मुजफ्फरनगर को चीनी से लदे ट्रक के लूट की जानकारी दी। लूटी गयी 150 बोरी चीनी की कीमत करीब साढे चार लाख रूपये बतायी गयी। घटना के संबंध मे ट्रक मालिक ने थाना फुगाना मे अज्ञात बदमाशो के खिलाफ लूट का मामला दर्ज कराया है

News & Article:
 Comments on this upsamacharsewa@gmail.com   up_samachar@sify.com

 

 
   
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET