U.P. Web News
|

Article

|
|
BJP News
|
Election
|
Health
|
Banking
|
|
Opinion
|
     
   News  
 

   

अभियन्ताओं ने खोला किंजल सिंह के खिलाफ मोर्चा, निलंबन की मांग
Tags:  U.P.Samachar Sewa, U.P. News Lucknow, Engineers Association, Kinjal Singh DM Faizabad
Publised on : 31 July 2016,  Last updated Time 21:13

लखनऊ: 31 जुलाई, 2016 । (उ.प्र.समाचार सेवा)।  उत्तर प्रदेश इंजीनियर्स एसोसिएशन ने आज फैजाबाद की जिलाधिकारी श्रीमती किंजल सिंह द्वारा सिंचाई विभाग के अभियंता के के खिलाफ नियम विरू़द्ध उत्पीड़न कार्रवाई पर सख्त नाराजगी जताई है। इसके लिए एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने एसोसिएशन कार्यालय में आपात बैठक के उपरान्त सिंचाई मंत्री शिवपाल सिंह यादव के नाम से एक ज्ञापन बनाकर उनसे मुलाकात का प्रयास किया। लेकिन जब मुलाकात नही हो पाई तो ज्ञापन उनके निज सचिव को ज्ञापन देकर डीएम किंजल सिंह के खिलाफ कार्रवाई एवं उनके स्थानाकरण की मांग की है।
यह जानकारी देते हुए एसोसिएशन की तरफ से इं. सीताराम सोनी और इं. कायम रजा रिजवी ने बताया कि 29.7.2016 को जनपद फैजाबाद में सुश्री किंजल सिंह, जिलाधिकारी, फैजाबाद द्वारा इं0 कुमार विप्लव, अधिशासी अभियंता एवं इं0 पी0के0 श्रीवास्तव, सहायक अभियंता, सिंचाई विभाग को अपरान्ह 1.00 बजे से रात्रि 9.45 बजे तक गैर कानूनी प्रक्रिया के अन्तर्गत थाने में बन्धक बनाकर रखा गया तथा झापड़ मारने एवं जेल में सड़ा डालने की धमकी भी दी गयी। साथ ही आई0पी0सी0 की धारा-133(1) के अन्तर्गत कार्यवाही किये जाने के निर्देश भी दे दिये हैं, जो नियम विरूद्ध है। जनपद फैजाबाद में राम की पैड़ी स्थल पर कुछ कार्य कराये जाने की अनुमति दिनांक 10.6.2016 को जिलाधिकारी महोदया द्वारा दी गयी, जिसे स्थल पर उपस्थित रहकर अभियंता अपनी मौजूदगी में सम्पन्न करा रहे थे। अचानक दिनंाक 29जुलाई.2016 को बारिश जो जाने से सीवर लाइन में व्यवधान होने के कारण कुछ समय पानी रूक गया। उसी समय जिलाधिकारी महोदया द्वारा निरीक्षण किया गया तथा अभियंताओं को उपरोक्तानुसार धमकी दी गयी, जिससे जनपद फैजाबाद में अभियंता अधिकारी भयभीत हैं तथा अपने को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।
उपरोक्त घटना के क्रम में दिनांक 31 जुलाई, 2016 को उ0प्र0 इंजीनियर्स एसोसिएशन की आपात कालीन बैठक आयोजित की गयी, जिसमें सिंचाई विभाग सहित अन्य विभागों के अभियंताओं ने भारी संख्या में भाग लिया। बैठक में उपस्थित सभी अभियंताओं द्वारा एक स्वर से उक्त घटना की घोर निन्दा की गयी तथा सुश्री किंजल सिंह, जिलाधिकारी, फैजाबाद के विरूद्ध तत्काल कार्यवाही करने, उन्हें अन्यत्र स्थानान्तरित करने तथा सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने के आरोप में सुसंगत धाराओं के अन्तर्गत उनके विरूद्ध कार्यवाही किये जाने की माॅग की गयी। उक्त बैठक में यह भी निर्णय लिया गया है कि यदि अभियंताओं के साथ नियम विरूद्ध कोई कार्यवाही की जाती है तो प्रदेश के सिंचाई विभाग के समस्त अभियंताओं के समर्थन में समस्त अभियंत्रण विभागों के अभियंता हड़ताल पर चले जायेंगे। एसोसिएशन की उक्त बैठक में दिनंाक 30.7.2016 को इलाहाबाद में चीफ जस्टिस के शपथ ग्रहण समारोह में इंजीनियर को जेल भेजने के दैनिक हिन्दुस्तान समाचार पत्र में छपी हुई खबर को संज्ञान में लेकर मुख्य सचिव के उक्त वक्तव्य की निन्दा की गई और निन्दा प्रस्ताव पारित किया गया।

   
  Share as:  

News source: UP Samachar Sewa

News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com  

 
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET