U.P. Web News
|

Article

|
|
|
Election
|
|
|
|
|
     
   News  
 

   

राज्य महिला आयोग की सदस्या ने सुनीं समस्यायें
 उ. प्र. समाचार सेवा
Publised on : 04 May 2016,  Last updated Time 20:11
लखीमपुर-खीरी। उ0प्र0 राज्य महिला आयोग की सदस्या आसमा सिद्दीकी ने कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित महिला जनसुनवाई कार्यक्रम की अध्यक्षता की। महिला जनसुनवाई के दौरान 25 प्रकरण विभिन्न प्रकार के महिला उत्पीड़न से सम्बन्धित प्राप्त हुए तथा महिलाओं ने अपनी समस्याओं से राज्य महिला आयोग की सदस्या को अवगत कराया। जिनमें से 02 प्रकरण छेड़छाड़ बलात्कार के, 02 प्रकरण दहेज हत्या, तथा 21 प्रकरण घरेलू हिंसा व दहेज उत्पीड़न से सम्बन्धित प्राप्त हुए। समस्त प्रकरणों को सम्बन्धित थानों उपजिलाधिकारियों तथा सम्बन्धित अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही हेतु प्रेषित किया गया। साथ ही सदस्या द्वारा कई शिकायती प्रार्थना पत्रांे पर सम्बन्धित थानाध्यक्षों एवं उपजिलाधिकारियों को फोन करके आवश्यक कार्यवाही किये जाने एवं कृत कार्यवाही से आयोग को भी अवगत कराये जाने के निर्देश दिए गये। इस मौके पर जिला प्रशासन की ओर से नामित उपजिलाधिकारी मितौली पी0के0सिंह, पुलिस अधीक्षक की ओर से नामित क्षेत्राधिकारी मिथलेश दीक्षित व जिला प्रोबेशन अधिकारी प्रियंका अवस्थी आदि उपास्थित रहे।

हिन्दी फिल्म मे दिखेंगे डा0 शर्मा

लखीमपुर-खीरी। क्षेत्रीय कलाकार डा0 दिनेश कुमार शर्मा ने हिन्दी फीचर फिल्म ‘‘यारी मेरी रब से‘‘ में चयनित होकर क्षेत्र तथा जनपद का गौरव बढ़या है। पवनदीप फिल्म्स एण्ड इंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के बैनर तले बन रही फिल्म यारी मेरी रब से में मकान मालिक की भूमिका के लिए ऊंचौलिया निवासी डा.दिनेश कुमार शर्मा को चयनित किया गया है। इसमें नायक के रूप में अम्बरीष बॉबी तथा नायिका के रूप बम्बई की अंजली शर्मा अभिनय कर रहे हैं। इस फिल्म के निर्माता पवन श्रीवास्तव तथा निर्देशक दीपक सिंह हैं। इस फिल्म की कुछ शूटिंग लखनऊ में की जा रही है। इस फिल्म में मकान मालिक की भूमिका निभाने वाले डा0 शर्मा लखीमपुर जनपद के अकेले कलाकार हैं। इससे पहले भी वे कई टेलीफिल्मो, फिल्म व धारावाहिक एवं रंगमंच आदि में अभिनय कर चुके हैं।

एसएसबी ने चरस बरामद कर आरोपी को किया पुलिस के सुपुर्द

लखीमपुर-खीरी। भारत-नेपाल सीमा पर स्थित एसएसबी डांगा चौकी के जवानों ने मंगलवार शाम एक नेपाली युवक को 956 ग्राम चरस के साथ धर दबोचा। एसएसबी ने युवक को पुलिस के सुपुर्द कर दिया है। एसएसबी डांगा के इंस्पेक्टर ललित कुमार ने बताया कि मंगलवार की शाम करीब साढ़ छः बजे एसएसबी की टीम के जवान भारत-नेपाल सीमा पर गश्त कर रहे थे। तभी उन्हें पिलर नम्बर 110-1 के समीप एक संदिग्ध युवक नेपाल की ओर से आता हुआ दिखा। जिसकी तलाशी लेने पर उसके पास से खाद के बैग के अंदर नीले मोजों में छुपा कर रखी चरस बरामद हुई। पूछे जाने पर उसने अपना नाम जीतबहादुर पुत्ररामलाल निवासी जोशीपुर बताया साथ ही यह भी बताया कि यह चरस उसने नेपाल से खरीदी है जिसे बेचने के लिए वो भारत जा रहा था। इसके बाद उसे थाना कोतवाली तिकुनिया को सुपर्द कर दिया गया है। एस एस बी की टीम में इंस्पेक्टर ललित कुमार एएसआई भीष्म सिंह हेड कांस्टेबल शशि कुमार कांस्टेबल मुनीश कुमार अम्बर विनय लवली देवेन्द्र शामिल रहे।

अब यूपी में Bundelkhand के Mahoba आएगी Water train  
Azamgarh धर्म स्थल पर लाउडस्पीकर लगाने को लेकर विवाद Meerut संप्रेक्षण गृह में बवाल, पुलिस से भिड़े किशोर, पथराव
Banda: भूख से भूमिहीन दलित की मौत बैंक कर्ज में डूबे हमीरपुर के किसान ने फांसी लगाकर आत्महत्या की
शिकायत करने आए ग्रामीणों का एडीएम चेम्बर पर हमला बुद्घ शिक्षा संस्थान का धम्माचाई  अन्तरराष्ट्रीय अनुसंधान केन्द्र से करार
ब्रजघाट में दो हिस्सों में बंटीं पदमावत एक्सप्रेस बरेली में भट्टा मालिक के घर डकैती, गृहस्वामी को घायल किया
वाराणसी में प्रधानमंत्री मोदी ने ई रिक्शा बांटे बलिया में पीएम ने किया उज्ज्वला योजना का शुभारम

News source: UP Samachar Sewa

News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com  

 
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET