U.P. Web News
|
|
|
|
|
|
|
|
|
     
  News  
 

   

Home>News 
किडनैपर को पब्लिक ने पीट-पीट कर मार डाला

Tags:

First Publised on : 2011:10:23       Time 23:37       Last  Update on  : 2011:10:23       Time 23:37

आगरा, 23 अक्टूबर।(उप्रससे)। एक शातिर किडनैपर कोपब्लिकने घेर लियाऔर उसको पीट-पीटकरमौत केघाट उतार दिया।लेकिनउसकेदोसाथीबचकर भागनिकले।कोसीकलां मेंहुए पब्लिक एन्कांउटर के बाद आगरा पुलिस मारे गए शातिर अभियुक्त का आपराधिक इतिहास खंगाल रही है। बदमाशों का यह गैंग कब्जे में लिए गए दीपक की रिहाई की एवज मे 10 लाख की फि रौती भी बसूल चुका था। गैंग के सदस्य 5 लाख की फि रौती और बसूलने आए थे। विवाद होने पर वे 4 लाख रूपया लेकर भाग रहे थे तभी ये पब्लिक के हत्थे चढ़ गए । मारे गए बदमाश पर आगरा पुलिस की ओर से ईनाम भी घोषित बताया गया है। पुलिस के अनुसार एनकांउटर में ढेर अभियुक्त लाखन सिंह थाना कागारौल क्षेत्र का रहने वाला है। उस पर कई मुकदमें चल रहें थे। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर उसे पोस्टर्माटम के लिए भेज दिया।
थाना कोसीकलांके ग्राम कोटवन निवासी कल्लू कापुत्र दीपक (22 बर्ष) 19 सिंतम्बर को गुमहो गयाथा। अपहरण कीआशंका पर उसका मुकदमा पुलिसने दर्जकिया था।थाना प्रभारी अरूण कुमार सिह के अनुसार पुलिस अपहत दीपक की खोज में बीहड़ों में डेरा डाले रही, कि तु अपहरणकर्ताओं के फ ोन पर परिजन उनसे संपर्क साधते रहे। अपहरणकर्ताओं की माँग पर परिजन उनको 10 लाख रूपये फि रौती की रकम इंदौर के पास पहुॅचा भी आए। समय बीतता चला गया लेकिन दीपक बापिस नहीं आया । दो दिन पहले अपहरणकर्ताओं का फि र फ ोन आया और 5 लाख रूपये कोकिला वन के पास पहुॅचाने की बात कही। परिजन किसी तरह आनन-फ ानन में 4 लाख रूपये का इंतजाम करके रात्रि को ही बताए गए स्थान पर पहुॅच गए । उन्होनें बाइक सवार तीन लोगों से बात करना शुरू कर दिया। इतने में ही उनमें से एक बदमाश ने रूपयों से भरा बैग छींन लिया। पूछने पर परिजनों ने बताया कि इसमें 4 लाख रूपये है तो बदमाशों का पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया । और उन्होनें धमकी दी कि उनका बेटा नहीं मिलेगा, या 1 लाख रूपया और चाहिए ।
इसी दौरान बदमाश बैग लेकर भागनेलगे, तोपरिजनों को शंका हुई कि दीपकको तो छोड़ानहीं गया तोउन्होने शोर मचादिया।तब बदमाशों ने भी गोलीचलाई और उनका दूसरा फायर मिसहो गया।इसके बाद आस-पासकेघरों से ग्रामीणबाहर निकलआएऔर अपहरणकर्ताओं कीछेराबंदी शुृरूदी।जिसमें से एकअपहरणकर्ता को पकड़लिया और उसे बुरीतरह से ईंट, पत्थरोंसे पीट-पीटकर मार डाला ।इसी दौरान उसने दम तोड़दिया। सूचनामिलतेही थाना प्रभारीअरूण कु मार सिह फोर्स लेकर मौके पर पहुॅच गए।मृतकबदमाश कीशिनाक्तहोने पर पुलिसने राहत ली।बताया गया कि उस पर आगरा पुलिस की ओर से ईनाम भी घोषित है। बदमाश लाखन सिंह के भाई की ससुराल कोसीकलां में है। यह कयास लगाए जा रहें है कि उसके लोग यहाँ से अपहरण की बारदाताें को अंजाम देकर बीहडाें तक पहुॅचाते है जिन पर पुलिस अब शिकंजा कसने की तैयारी कर रहीं है।
सूबे मे अगली सरकार सपा की होगी :अखिलेश
आगरा, 23 अक्टूबर।(उप्रससे)। समाजवादीपार्टी केप्रदेशअध्यक्ष अखिलेशयादवने कहाकिजरूरत पड़ीतोकमजोर प्रत्याशियोंको बदला भीजासकता है।प्रदेशअध्यक्ष नेदावेके साथकहाकि 2012 के विधानसभा चुनावों मे अगली सरकार बहुमत के साथ सपा की होगी।
जनपद कीसीमा मेंसाइकिल यात्राकेप्रवेश करने केसाथ हीसुबह से ही गाँव एवंकस्बों एवशहर से हजारों कीतादातमे पार्टीजन साईकिलोंपर सवार होकर शामिल होने केलिएपहले से हीमौजूद थे। इसक्र ांति रथ से माध्यम से सपा के अखिलेश यादव यमुना एक्सप्रेस वे क्षेत्र का दौरा कर किसानों पर मरहम लगाने की कोशिश कर रहें है जिसमें उनको व्यापक सर्मथन भी मिल रहा है। रैपुरा जाट पर यात्रा की अगवानी करने के बाद सिकंदरा स्थित स्पेस वाटिका पर सपा, जिला और महानगर ईकाई द्वारा कं्राति रथ का जोशिला स्वागत किया गया । यहाँ से साईकिल यात्रा शुरू हुई । और इसके बाद कुबेरपुर मे एक जनसभा मे तब्दील हो गई।
सभा को संबोधितकरते हुएअखिलेश यादव ने कहा कि 40 हजार करोड़ रूपये मुख्यमंत्री ने पार्को एवं पत्थर की मूर्तियाँ बनवाने मे खर्च कर दिए। इससे साफ है कि इन्हें जिंदा इंसानों से यादा पत्थर की मूर्तियों से प्यार है। हाईकोर्ट का आदेश किसानों को राहत और बसपा सरकार को झटका देने वाला है। जमीन अधिग्रहण के मामले पर काग्रेंस कुछ कहती है और बसपा कुछ। एक सवाल के जबाब मे सपा नेता ने कहा कि किसानों की जमीन का उचित मुआवजा दिलाने के लिए सपा संर्घष करेगी।
प्रदेश मे सपाकीसरकार मे आने पर किसान हित मे फैसले लिएजायेंगे। प्रदेशभर केतमाम हिस्सों मे कीगई साईकिल रैली से विपक्षी दलोंमे घबराहट है।क्रांति रथ मे अखिलेश यादव के साथ छात्र सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय लाउर , युवजन सभा के प्रदेश अध्यक्ष नफ ीस अहमद, राष्ट्रीय महासचिव रामजीलाल सुमन, पूर्व मंत्री राजा अरिदमन सिहं, विधायक डा0 राजेन्द्र सिहं , प्रदेश सचिव रामसकल गुर्जर और रंजीत सुमन भी शामिल थे।
आर्य समाज की शादियाँ अब आसान नहीं
राजस्थान हाईकोर्ट ने लगायीं बंदिशें, माता-पिता को सूचना देना अनिवार्य

आगरा, 23 अक्टूबर।(उप्रससे)। परिवारसे विद्रोहकरयदि शादीकरनाचहातें है तोजरारूकें और इसबातपर गंभीरतासेविचार करेंकिआप कहाँऔर किन लोगोंकीउपस्तिथि मेविवाहरचाने जारहेंहै और आपकिनलोगों कोगवाह बनायेंगे। अबयह पहलेजैसा आसाननहींरह जाएगा।राजस्थान हाईकोर्ट नेइस पर कई शर्तेंलगा दीहै।हाईकोर्ट ने साफ कर दिया है कि कुछ लोगों की मौजूदगी ही पर्याप्त नहीं है इसके लिए आपको अपने माता-पिता को शादी की पूर्व सूचना भी देनी होगी। इसके साथ ही दोनों पक्षों से दो-दो गवाहों को इसकी पुष्टि करनी होगी। यदि आप ऐसा नहीं कर पाते है तो आपको शादी मे समाज की कुछ अति विशिष्ट लोगों को गवाह बनाना होगा। और ऐसे तीन-तीन गवाह लड़का और लड़की पक्ष को पेश करने होगे।
उल्लेखनिय है किहाईकोर्ट केफैसले को पूरे देश मे नजीर के तौर पर इस्तेमाल कियाजा सकता है।ऐसे मे आर्य समाज मंदिर मे शादी सामान्य तरीके से संभव नहींरह जाएगी। यदिआपनेआर्य समाज मंदिर मे विवाह रचाया और आपके परिजनोंने अदालत केफैसले को आधार बनाकर इसे चुनौतीदी, तो शादीटूट सकती है।अदालतने साफ कर दिया है कि आर्य समाज मंदिर मे शादीकरने से पहले लड़का और लड़की को अपने परिजनों को सूचनादेनी होगी ।यदिवे ऐसा नहीं करते तोउनकी शादीवैध नहीं होगी।यदिवे अपने अभिभावकों को इसकी सूचना नहींदेंतो उन्हें कुछ खास और अतिविशिष्ट लोगोंकीमौजूदगी मे हीविवाह करना होगा।इनदो शर्तों कायदि पालन नहीं किया गयातोआर्य समाज मंदिर मे कीगई शादीअवैधहोगी।
राजस्थान हाईकोर्ट के जस्टिस दलीप सिहं और जस्टिस सान सिहं कोठारी क ी बेंच ने यह फ ैसला सुनाया । उन्होनें आर्य समाज मिशन की स्थानिय शाखा पर सवाल उठाया औ र कहा कि यह दो पक्षों के बीच मेल-मिलाप का साधन नहीं रह गई है। आर्य समाज मिशन की स्थानिय शाखा ऐसी शादियाँ सिफर् पैसे और लालच के लिए कराती है। यदि इन बातों की पुष्टि अन्य रायों मे भी शादियों को लेकर कर दी जाए तो विवाह टूट सकतें है। आर्य समाज मेल-मिलाप नहीं करा पा रहा है । बल्कि पैसें और कुछ अन्य तरह के लालच के लिए इस तरह की शादियाँ करा रहा है। जो जनहित मे मान्य नहीं है।

News source: ,   U.P.Samachar Sewa

Summary:

News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com  
 
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET