U.P. Web News
|
|
|
|
|
|
|
|
|
     
  News  
 

   

Home>News 
कैट परीक्षा में यूआईडी से भी एंट्री

Tags:

First Publised on : 2011:10:27       Time 22:15       Last  Update on  : 2011:10:28       Time 12:42

फोटो प्रमाण पत्र के रूप में यह भी होगा मान्य
बरेली। अब कैट ऑनलाइन परीक्षा में यूनिक आइडेंटिफिकेशन नंबर से भी एंट्री हो जाएगी। यूआईडी एक तरह से फोटो प्रमाण पत्र के रूप में ही मान्य होगा। अगर उम्मीदवार अपने प्रवेश पत्र के साथ यूआईडी लेकर जाता है तो सेंटर में उसे जाने की अनुमति मिल जाएगी। अब तक अन्य फोटो प्रमाण पत्र को ही मान्य दस्तावेजों के रूप में शामिल किया गया था। चूंकि 18 दिन तक ऑनलाइन परीक्षा होनी है लिहाजा उम्मीदवार इसका प्रयोग कर सकते हैं।
उम्मीदवारों को राहत देते हुए आईआईएम और प्रोमेट्रिक कंपनी ने यह फैसला लिया कि महत्वपूर्ण दस्तावेज के रूप में यूआईडी को भी शामिल किया जाए। सेंटर में बिना फोटो पहचान पत्र और प्रवेश पत्र के प्रवेश निषेध है। अभी तक ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, पैन कार्ड, वोटर आईडी, कॉलेज आईडी, कर्मचारी पहचान पत्र और नोटराइज्ड एफिडेविट इन इंग्लिश विद फोटो, हस्ताक्षर, जन्मतिथि और आवास का पता लिखा होना चाहिए।
काफी संख्या में यूआईडी बनाए जा चुके हैं। ऐसे में यह भी भारत सरकार की और से मान्य एक पहचान पत्र है। वहीं आईआईएम और प्रोमेट्रिक कंपनी ने उम्मीदवारों से एक बार फिर अपील की है कि वह सेंटर की जानकारी और ट्रेवल लॉन जांच कर सेंटर पर पहुंचे। टेस्ट शेड्यूल से डेढ़ घंटा पहले सेंटर पर पहुंचे।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दुराचार की भी पुष्टि
पूरनपुर थाने का घेराव,बढता जा रहा है जन आक्रोष
पीलीभीत ,27 अक्टूबर । पूरनपुर रामलीला मेले से अपहृत बालिका की हत्या बेरहमी से गई थी। शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसे बुरी तरह से घसीटने, शरीर पर आठ चोटें भी आईं हैं। रिपोर्ट से दुराचार की भी पुष्टि हुई है, हालांकि जांच को स्लाइड भी परीक्षण को भेजी गई है। इधर, सपा कार्यकर्ताओं ने घटना की निंदा कर राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन नायब तहसीलदार को सौंपा। ज्ञापन में पीड़ित परिवार वालों को दस लाख रुपये सांत्वना स्वरूप देने और घटना की सीबीसीआईडी जांच की मांग की गई। वही बालिका के साथ दुराचार व हत्या की घटना से हिंदू जागरण मंच में आक्रोष है। हिंदू जागरण मंच ने पूरनपुर थाने का गुरुवार को घेराव किया है।
मालूम हो कि पूरनपुर के मोहल्ला साहूकारा (लाइनपार) निवासी राजेंद्र यादव की आठ वर्षीय पुत्री राधा 23 अक्तूबर को रामलीला मेले से रहस्यमय ढंग से लापता हो गई थी। उसका अगले दिन शव शेरपुर रोड स्थित एक पेट्रोल पंप के समीप बाग में मिला था। बालिका की उसकी सलवार से गला घोट कर हत्या की गई थी। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया। इंस्पेक्टर वीएस नायक ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दुराचार की पुष्टि हुई। हालांकि स्लाइड लेकर परीक्षण को भेजी गई है। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बालिका के शरीर पर आठ चोटें और घसीटने की बात भी सामने आई हैं। इधर, सपा कार्यकर्ताओं ने सपा के निवर्तमान अध्यक्ष आनंद सिंह यादव के नेतृत्व में राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन नायब तहसीलदार सुधीश कुमार को सौंपा। ज्ञापन में पीड़ित परिवार वालों को दस लाख रुपये सांत्वना स्वरूप दिलाने, घटना की सीबीसीआईडी जांच कराने और हत्या आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी कर जेल भिजवाने की मांग की गई। ज्ञापन देने वालों में पीलीभीत शहर विधायक हाजी रियाज अहमद, मुन्ने मियां अंजाना, रामबहाुदर यादव, तौफीक कादरी, नोमान अली, करन सिंह, रविशंकर, झम्मन लाल, सत्य प्रकाश आदि शामिल थे।
पूरनपुर के उद्योग व्यापार मंडल के एक प्रतिनिधिमंडल और एसडीएम ने मृतक बालिका राधा के घर जाकर उसके परिवार वालों को घटना के वर्कआउट कराने का आश्वासन दिया। उद्योग व्यापार मंडल के प्रांतीय उपाध्यक्ष हंसराज गुलाटी के नेतृत्व में व्यापारियों का प्रतिनिधिमंडल राधा के परिजनों से मिला। राधा के परिवार वालों ने व्यापारी नेताओं और एसडीएम से घटना का वर्कआउट कराने की मांग की। एसडीएम हरिहर राम और व्यापारी नेताओं ने घटना का वर्कआउट कराने के आश्वासन के साथ अन्य मदद का आश्वासन दिया। इस दौरान व्यापार मंडल के नगराध्यक्ष मोहम्मद जाहिद खां, अजय खंडेलवाल, विजयपाल विक्की, जिला पंचायत सदस्य मोहम्मद मियां, शैलेंद्र गुप्ता, हर्ष गुप्ता, रामाशंकर गुप्ता, संजीव गुप्ता, उमेश गुप्ता, संजीव वर्मा, मनोज मिश्र आदि थे। इधर, भाकियू ने घटना का शीघ्र खुलासा न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। पंचायत में भाकियू के प्रांतीय उपाध्यक्ष योगेंद्र सिंह, सुल्तान खां, श्रीपाल सिंह, रमेश मिश्र, रामकुमार भोजवाल, दन्नू लाल, विवेक कुमार, फकीरे लाल, रामकुमार, दाताराम आदि मौजूद थे।

 
News source: ,    U.P.Samachar Sewa

Summary: 

News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com  
 
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET