U.P. Web News
|
|
|
|
|
|
|
|
|
     
  News  
 

   

Home>News 
  'प्रेम विवाह करने पर परिजनों ने किया युवती और प्रेमी का अपरहण
Tags: Saharanpur, Uttar Pradesh
Publised on : 2011:09:06       Time 12:10                                  Update on  : 2011:09:05       Time 12:10

मुजफ्फरनगर, 06 सितम्बर। (उप्रससे)। UP NEWS प्रेम विवाह से खफा युवती के परिजनों ने प्रेमी पति-पत्नि का कार में अपहरण कर लिया। शोर शराबे की आवाज पर लोगों ने दोनों के अपहरण की सूचना थाना पुलिस को दी। थाना पुलिस तीव्रता से कार्यवाही करते हुए दोनों को अपहरण के कुछ ही समय बाद अपहरणकर्ताओं की कार को रूकवाकर अपहरणकर्ताओं को पकडकर दोनों को सकुशल बरामद कर लिया। पुलिस ने प्रेम पत्नि के परिजनों के खिलाफ अपहरण करने का मुकदमा दर्ज करते हुए तीनों लोगों के विरूध्द पुलिस ने कार्यवाही की है।
प्राप्त समाचार के अकनुसार जनपद के थाना नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के कमलनगर कूकडा निवासी पालेराम की पुत्री दीपा गांव लडवा निवासी प्रमोद पुत्र ब्रहमचन्द के साथ चली गयी थी। प्रमोद पिछले काफी दिनों से ग्राम कूकडा के मौहल्ला कमलनगर में ही परिवार के साथ रहता था। यही पर उसकी दीपा से मुलाकात हुई। वर्ष 2010 में दीपा व प्रमोद ने घर से फरार होकर कोर्ट मैरिज कर ली थी। दीपा के परिजनों द्वारा दर्ज मुकदमें के आदेष पर पुलिस ने लडकी को बरामद कर उसके कोर्ट में बयान कराये थे। प्रमोद के साथ रहने की इच्छा पर कोर्ट ने प्रमोद व दीपा को एक साथ रहने की इजाजत दे दी थी। बताया जाता है कि शादी करने के बाद दोना हरियाणा के जनपद पानीपत में जाकर रहने लगे। जब प्रमोद व उसके परिजनों पर मुकदमा दर्ज हुआ तो प्रमोद के परिजन कमल नगर छोड़कर ग्राम लडवा थाना तितावी जाकर रहने लगे थे। बताया जाता है कि आज दीपा व प्रमोद अपने परिजनों से मिलने गांव आ रहे थे। इसकी जानकारी लडकी के भाई दीपक को लगी तो वह अपनी मां व कुछ साथियों के साथ मारूति 800 कार संख्या यूपी 12 डी2811 में सवार होकर दोनो की खोजबीन में तितावी क्षेत्र में पहुंच गये। जब दीपा व प्रमोद दिखायी पडे तो लडकी के परिजनों ने दोनो को कार में डाल लिया और वहां से फरार हो गये। लडकी के शोर मचाने पर आसपास के लोगो ने घटना की जानकारी थाना तितावी पुलिस को दी। जब पुलिस को युवक व युवती के अपहरण की सूचना मिली तो तितावी पुलिस उनकी कार को पीछा करने लगी। बताया जाता है कि काजीखेडा के निकट हाइवे पैट्रोल की जीप ख़डी थी। वायरलैस पर प्रसारित सूचना पर हाइवे पैट्रोल जीप में सवार पुलिसकर्मी सतर्क हुए। जैसे ही उन्हें उक्त कार दिखायी पडी तो पुलिसकर्मियों ने कार को रूकवा कर सभी लोगो को अपने कब्जे में कर लिया और थाने ले गयी। थाने में पुलिस ने कार्यवाही शुरू कर दी थी।
गायब बालक नौ साल बाद मेले में मिला
मुजफ्फरनगर, 06 सितम्बर। (उप्रससे)। UP NEWSकुम्भ के मेले में बिछडे, कुम्भ के मेले में 10 साल बाद मिलने की कहावत आपने बहुत सुनी होगी लेकिन ऐसी ही एक कहानी जनपद में उस समय देखने को मिली जब पिता की डांट से क्षुब्ध होकर 8 वर्ष की उम्र में घर से लापता हुआ युवक 9 वर्ष बाद अचानक जनपद के ग्राम गढीपुख्ता में लगे माडी के मेले में अपने परिजनों को मिल गया। जिसे देखकर हर किसी ने दांतों तले उंगूली दबा ली थी। पिछले नौ सालों से अपने लापता पुत्र की तलाश में इधार उधर घूमते रहे और झांड फूक करने वालों से पता किया, लेकिन बच्चे का कहीं पर पता नहीं चला। 17 साल की उम्र में अचानक युवक के घर लौटने से पूरे परिवार में खुषी का माहौल छा गया। युवक मेले में लगे सर्कस में बल्लियां गाड रहा था, जहां उसके परिवार के बच्चे ने फोटो से मिलान कर उसे पहचान लिया। इसी समय पूरा परिवार उसे लेने के लिये मेले में पहुंच गया।
उत्तराखंड के कस्बा रुडकी के मूल निवासी सलीम का बेटा आसिफ अब से करीब 9 वर्ष पूर्व घर से निकल गया था। उस समय आसिफ की उम्र 8 वर्ष थी और मामूली डांटने पर वह घर से चला गया था। परिजन लगातार अपने बच्चे की तलाष में लगे रहे। रिष्तेदारी व मिलने वालों से उसकी जानकारी ली। कई जनपद में उसको खोजा, जहां भी परिजनों को उसके मिलने की आस लगी, परिजन वहीं पर पहुंच गये, लेकिन उनका बच्चा नही मिला। थक हार कर आसिफ के परिजनों ने मुल्लाह, मौलवी, पंडित, सभी झांड फूक करने वालों से उसका पता लगवाया, लेकिन इसके बाद भी वह नहीं मिला। बताया जाता है कि आसिफ की मां शमषीदा जनपद के थाना गढीपुख्ता क्षेत्र की रहने वाली है। बच्चे की ननिहाल के सभी लोग यहीं रहते है। तलाष करते करते सभी लोग यह सोचकर रुक गये थे, कि यदि नसीब में हुआ था, तो एक दिन बच्चा घर लौटकर आयेगा।
बताया जाता है, कि हाल में जनपद के गढीपुख्ता क्षेत्र में गोगामाडी का मेला लगा हुआ है। आसिफ का ममेरा भाई 10 वर्षीय शहरवान पुत्र अनीस जब मेला देखने के लिये गया, तो उसने देखा की उसके घर में लगे फूफी के लडके आसिफ के फोटो से सर्कस में बल्लियां गाड रहे युवक से मिलान हो रहा है। शहरवान अपने घर पहुंचा और परिजनों को बताया कि जिस तरह का फोटो उनके घर में लगा है, इसी प्रकार का लडका मेले में लगे सर्कस में बल्लियां गाड रहा है। यह सुनकर आसिफ की नानी जमीला व ननिहाल के अन्य लोग मेले में पहुंचे और उक्त युवक को अपने पास बुलाया। आसिफ अपनी नानी जमीला को देखते ही पहचान गया। धीरे-धीरे इसकी ननिहाल के आसपास रहने वाले लोग भी यहां पहुंच गये। फोटो व बच्चे को देखकर सभी अचम्बे में पडे थे। लोग सोच रहे थे, कि 9 वर्ष पूर्व घर से गायब हुआ युवक अचानक मेले में मिल गया। यह तो खुदा की कुदरत है और इसे एक फिल्मी कहानी से भी जोडा जा सकता है। जमीला ने अपनी बेटी शमषीदा व दामाद सलीम को इसकी सूचना देकर यहां बुलाया। उन्हाेंने ने भी बच्चे की पहचान करते हुए उसको गले से लगा लिया। आसिफ के घर लौटने से पूरा परिवार खुषी से झूम उठा। इस समय उसकी उम्र 17 वर्ष है, वह घर से निकलकर मेरठ पहुंचा। इसके बाद दिल्ली। कई जगह रहकर उसने कई होटलों पर काम किया। जनपद के कस्बा शामली में भी एक किसान के पास आसिफ ने नौकरी करना बताया है।
 

समाचार स्रोतः सचिन धीमान संवाददाता
Summary:
News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com  

 

 
   
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET