U.P. Web News
|

Article

|
|
BJP News
|
Election
|
Health
|
Banking
|
|
Opinion
|
     
   News  
 

   

बस्तीः पुलिस मुठभेड़ में बदमाश ढेर
Tag: BASTI NEWS
बस्ती 07 अगस्त 2018 ( (जयंत कुमार मिश्र,उ.प्र.समाचार सेवा)। गन्ने के खेत में चैतरफा घिरे बदमाशों में एक को पुलिस टीम ने करीब साढ़े तीन घण्टे चली मुठभेड़ के बाद मार गिराया जबकि दूसरा भागने में कामयाब रहा। पुलिस की नाकामी चर्चा में है आखिर कई थानों की पुलिस फोर्स को चकमा देकर बदमाश कैसे भाग गया। घटना सुबह करीब 10.30 बजे की बताई गयी। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कानपुर में लूट की घटना को अंजाम देकर वैगन आर में सवार भाग रहे बदमाश पहले मुण्डेरवां पुलिस के टारगेट में आये। पुलिस वाहन को संदिग्ध समझकर पीछा करने लगी। इसी दौरान मुण्डेरंवा पुलिस ने इसकी सूचना लालगंज थाने को दी। बदमाश दोनो थानों की पुलिस के बीच फंस गये। आखिरकार बनकटी के निकट बरोहिया गांव के निकट बिना नम्बर वाली वैगन आर छोड़कर बदमाश एक गन्ने के खेत में जा छिपे।


खेत को चैतरफा घेरने के लिये उस वक्त पर्याप्त् फोर्स नही थी। पूरा मामला आला अफसरों के सज्ञान में लाया गया। थोड़ी देर बाद मौके पर कई थानों की फोर्स पहुंच गयी और पोजीशन ले लिया। इसी दौरान बदमाश बेहद चालाकी से एक खेत से दूसरे खेत में चले गये और पोजीशन बदलते हुये करीब एक किमी दूर पगार गांव के सिवान में एक गन्ने के खेत में जा पहुंचे। यहां मुठभेड़ के दौरान एसओजी सिपाही अमित पाठक को जांघ में गोली लगी, उनकी जवाबी फायरिंग में एक बदमाश ढेर हो गया लेकिन इसकी पुष्टि घण्टों बाद हुई।


दअसल गन्ने के खेत से वह बाहर निकलकर भागने लगा, संयोग से वह सड़क की ओर भागा, ठीक इसी समय दूसरा बदमाश खेत की दूसरी ओर स्थित नहर की ओर भागा और पूरी पुलिस फोर्स को चकमा देकर भागने में सफल रहा जबकि दूसरा सड़क की ओर भागने के नाते पुलिस के टारगेट में आ गया। हालांकि जब उसे गलत दिशा में भागने का अहसास हुआ तो वह फिर गन्ने के खेत में चला गया और पुलिस ने उसका काम तमाम कर दिया। उधर घायल सिपाही अमित पाठक को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। पूरे ऑपरेशन में पुलिस ने 11 बार फायरिंग किया।


एसपी दिलीप कुमार, डीआईजी राकेश शंकर उसका हाल जानने अस्पताल पहुंचे, कुछ देर बाद पाठक को गोरखपुर रिफर कर दिया। इसके बाद वे मुठभेड़ स्थल पर पहुंचे। करीब ढाई घण्टे देर से पहुंचने को लेकर भी जनचर्चायें हो रही हैं। बदमाश को एम्बुलेंस से प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बनकटी लाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बाद में उसे पोस्टमार्टम के लिये बस्ती भेजा गया। आपरेशन के दौरान बस्ती महुली रोड, बस्ती मुंडेरवा रोड सहित अन्य सड़कों पर आवाजाही रोक दी गयी थी। पूछताछ के बाद ही पुलिस किसी को जाने दे रही थी।


पुलिस मुठभेड़ में मारा गये बदमाश की पहचान चंदन गिरोह के कुख्यात सदस्य प्रदीप पाण्डेय पुत्र दीनानाथ पांडे के रूप में हुई है। वह गोरखुपर जिले के गगहा थाना छेत्र सोनईचा गांव का रहने वाला था। मुठभेड़ में मारे गए लुटेरे प्रदीप पांडेय के खिलाफ डेढ़ दर्जन से आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं। मारा गया बदमाश पुलिस रिकार्ड में हिस्ट्रीशीटर है। उसके पास से 32 बोर की पिस्टल और 38 बोर का रिवाल्वर बरामद किया गया, और लूट की ओला की बैगनार कार की गयी।

देवरिया काण्ड की होगी सीबीआई जांच कानून बनाकर हो राम मन्दिर का निर्माण
My Gov प्लेटफार्म से यूपी को बनाएं नालेज आधारित प्रदेश विधान सभाः 2018 का दूसरा सत्र 23 से
दलित आन्दोलन से कानून बनाने को मजबूर हुई भाजपा अगस्त क्रान्ति दिवस पर झण्डारोहण 9 को
Share as:  

News source: UP Samachar Sewa

News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com  

 
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET