|
|
|
|
|
|
|
|
|
     
  News  
 

   

Home>News 

चीफ फार्मासिस्ट के कोरोना संक्रमित होने के बाद PAC का अस्पताल सील, कई जवान क्वारंटाइन

पीएसी के 24 जवान और 18 स्वास्थ्य कर्मचारी क्वारंटाइन किये गए

 उत्तर प्रदेश समाचार सेवा

Tags: Sitapur, PAC HOSPITAL, CORONA
Publised on : 2020:07:08       Time 22:30            Last  Update on  : 2020:07:08       Time 22:30

सीतापुर, 8 जुलाई 2020। (उप्रससे)। शहर की 27वीं वाहिनी पीएसी के सरकारी अस्पताल में चीफ फार्मासिस्ट के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा अलर्ट है। अस्पताल को सील करा दिया गया है। स्टाफ और संपर्क में आए पीएसी के जवानों को क्वारंटीन कराया गया है। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी/सदर क्षेत्र के नोडल अधिकारी डॉ. उदय प्रताप सिंह ने बताया कि फार्मासिस्ट के संक्रमित मिलने को लेकर अस्पताल को सील करा दिया गया है। ताला डलवाकर अस्पताल को सैनिटाइज कराया गया है ताकि कोरोना वायरस के फैलाव को रोका जा सके।एसीएमओ ने बताया कि अस्पताल के सभी 18 स्वास्थ्य कर्मियों और पीएसी के जवानों को पीएसी में कमांडेट ने क्वारंटीन कराया है। बताया कि क्वारंटीन हुए पीएसी जवानों की संख्या 24 के करीब है। एसीएमओ के मुताबिक आशंका है कि किसी न किसी तरीके से अस्पताल के स्टाफ के अलावा पीएसी के जवान फार्मासिस्ट के संपर्क में आए हैं। इसलिए एहतियातन ये कार्रवाई की जा रही है जिससे अगर कोई भी संपर्की पॉजिटिव है तो वायरस पकड़ में आ जाएगा। एसीएमओ ने बताया कि क्वारंटीन सभी लोगों का सैंपल लेकर कोरोना की जांच कराने की तैयारी की जा रही है।

नोडल अधिकारी शौंचालयों का सत्याापन कर डिजिटल डायरी के साथ आख्या प्रस्तुत करें-डीएम
सीतापुर(उ0प्र0 समाचार सेवा)। शौचालयों के सत्यापन के लिये नामित नोडल अधिकारी समय से सत्यापन कार्य पूर्ण कर डिजिटल डायरी के साथ आख्या प्रस्तुत करें। विलम्ब होने पर कार्यवाही की जायेगी।उक्त निर्देश जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में बुधवार को दिये। जिलाधिकारी नोडल अधिकारियों द्वारा शौचालयों के सत्यापन कार्य की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। तीन शिफ्टों में आहूत की गयी समीक्षा बैठक में सभी संबंधित अधिकारियों से एक-एक करके प्रगति की समीक्षा की।

जिलाधिकारी ने कहा कि सभी संबंधित अधिकारी शौचालयों का भौतिक सत्यापन करते हुये उनकी फोटोग्राफ्स एकत्रित करें तथा डिजिटल डायरी के साथ आख्या प्रस्तुत करें। उन्होंने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिये कि जो अधिकारी इस कार्य में विलम्ब करें, उसका विवरण तत्काल प्रस्तुत करें। जिलाधिकारी ने सभी खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश दिये कि पंचायत सचिव कार्य में पूर्ण सहयोग करें यह सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने कहा कि जो पंचायत सचिव सहयोग न करें उसके विरूद्ध कार्यवाही की जा सकती है।

जिलाधिकारी ने मुख्य पशुचिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि बरसात के दृष्टिगत अत्याधिक सावधानी बरती जाये तथा टीकाकरण कार्य का सत्यापन करा लिया जाये। उन्होंने निर्देश दिये कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में शतप्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित किया जाये। दिव्यागों की सहायतार्थ जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण में हेल्पडेस्क स्थापित कर उन्हें दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग तथा अन्य विभागों के द्वारा संचालित योजनाओं से अधिक से अधिक लाभान्वित किये जाने के निर्देश दिये।

News Source Alok Kumar Vajpayee, Sitapur UP Samachar Sewa,

Summary:

News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com  

 

 
   
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET