|
|
|
|
|
|
|
|
|
     
  News  
 

   

Home>News 

बिसवां में फूटा कोरोना बम, धरी रह गईं तैयारियां

जिले में 76 का आंकडा पार करने को बेताब कोरोना

 उत्तर प्रदेश समाचार सेवा

Tags: Sitapur, Bisvan, Corona
Publised on : 2020:07:09       Time 20:46           Last  Update on  : 2020:07:09      Time 20:46 

बिसवां-सीतापुर ,09 जुलाई 2020 (उप्रससे)। विश्व मे फैली कोरोना वैश्विक महामारी अब बड़े शहरों से निकलकर छोटे छोटे कस्बो में तेजी से फैल रही है ।नगर में जिस तरीके से कोरोना केसेज निकलकर सामने आ रहे है वो जँहा चिन्ता का विषय है वंही प्रबुद्ध लोगो का मानना है कि लाकडाउन खुलने के बाद व्यक्ति इस महामारी के प्रति लापरवाह होकर सरकारी निर्देशो को ताक पर ही रख दिया ।

स्थानीय प्रशासन व पुलिस प्रशासन ने अन्य कार्यो को छोड़कर समय समय पर मास्क की चेकिंग व लोगो को जागरुक किया जाता रहा है लेकिन यह कयावद धरी की धरी रह गयी । वंही बाजारों व दुकानों में शोसल डिस्टसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई गयी कहने व प्रशासन को दिखाने के लिए सभी दुकानदारों द्वारा सेनेटाइजर रखा गया लेकिन उन सभी सरकारी निर्देशो को अमलीजामा नही पहनाया गया ।कुछ दिन पूर्व ही नगर के झज्जर मुहल्ले में एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी प्रशासन उस क्षेत्र को हाट स्पॉट की कसरत पूरी भी नही कर पाया था कि नगर के बीचों बीच शिव जी का मशहूर प्राचीन मंदिर के ट्रस्टी रोहित नाथ सिंह के कोरोना पॉजीटिव रिपोर्ट आने पर कस्बे में हड़कंप मच गया ।रोहित नाथ सिंह जो कि प्रयागराज में निवास करते है हाल ही में सपरिवार यँहा आकर मंदिर परिसर में रुके हुए थे । रिपोर्ट आने पर प्रशासन ने त्वरित कार्यवाही करते हुए ढाई सौ मीटर के दायरे को सील करते हुए पूरे मंदिर परिसर को सेनेटाइजर व एंटी लार्वा का छिड़काव कराते हुए बंद करा दिया ।वंही जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के द्वारा मौका मुवायना कर स्थानीय प्रशासन को कोरोना महामारी से बचने के आवश्यक दिशा निर्देश दिए ।हाल ही में ऑडिशन टाइम्स ने बाजारों में उमड़ी भीड़ व रोड के किनारे लग रही फल मंडी को देखते हुए आगाह भी किया था कि नगर में कोरोना बम फूट सकता है ।वंही अगर प्रशासन के द्वारा अब अगर ठोस कदम न उठाये गए तो स्थितिया और अधिक भायावह हो सकती है ।
डीएम ने किया हाट स्पादट क्षेत्रों का निरीक्षण
सीतापुर(उ0प्र0 समाचार सेवा)। जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी ने हॉटस्पॉट थाना कोतवाली बिसवां में कराये जा रहे सेनिटाइजेशन, कांटेक्ट ट्रेसिंग आदि कार्यों का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश सम्बंधित अधिकारियों को दिये। उन्होंने आम जनता से सावधानी बरतने की अपील करते हुये कहा कि यदि किसी व्यक्ति मे कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखायी दें तो वह तुरन्त जिला कन्ट्रोल रूम नम्बर-05862-245753 एवं 05862-240009 पर सम्पर्क कर सूचित कर सकता है। जिन लोगों में इन्फ्लूएंजा लाईक इलनेस Influenza Like illness (ILI) और गंभीर तीव्र श्वसन संक्रमण ) के लक्षण प्रदर्शित हों वह तत्काल आईसोलेट होते हुये उपरोक्त नम्बरों पर सम्पर्क कर अपना कोरोना परीक्षण कराये। जिलाधिकारी ने कहा कि लक्षण होने पर इसे छुपाने पर तथा आईसोलेट न होने पर समाज में संक्रमण फैल सकता है।

जिले में 76 का आंकडा पार करने को बेताब कोरोना
सीतापुर(उ0प्र0 समाचार सेवा)। सभी व्य्वस्थाटओं के बावजूद जिले में 76 का आंकडा पार करने को कोरोना बेताब है, चूंकि जिस तरह के लागों में लापरवाही देखी जा रही है उससे जिले में कोरोना मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। बैंक व स्वास्थ्यकर्मी समेत पांच और मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसमें हरगांव में तैनात बैंक का क्लर्क, स्वास्थ्यकर्मी, क्वारंटीन युवक, कोरोना से मरने वाले प्रधान पति के संपर्क में आया युवक और एक महिला शामिल हैं। जिले में अब कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 76 हो गई है।
परसेंडी ब्लॉक के लालपुर गांव निवासी महिला ने घर में रखा जहरीला पदार्थ खा लिया था। पांच जुलाई को उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने 6 जुलाई को केजीएमयू रेफर किया था। वहां महिला का अस्पताल प्रशासन ने कोविड-19 का टेस्ट कराया था। सीएमओ डॉ0 आलोक वर्मा ने बताया कि मंगलवार देर रात महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। बुधवार सुबह आई रिपोर्ट में जिले के तीन और लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसमें महमूदाबाद का 20 साल का युवक है। वह राममनोहर लोहिया संस्थान का कर्मचारी बताया जा रहा है। संस्थान में ही काम कर रहा था, जहां जांच में पॉजिटिव पाया गया है। काफी समय से वह महमूदाबाद अपने घर नहीं आया था। लहरपुर इलाके के एक गांव 26 साल का युवक संक्रमित निकला है। बताते हैं कि युवक पांच जुलाई को चंडीगढ़ से बस के जरिए जिले में पहुंचा था।स्वास्थ्य विभाग ने उसे सेक्रेड हार्ट में क्वारंटीन कराकर छह जुलाई को सैंपल कोरोना टेस्ट के लिए भेजा था। इसके अलावा शहर के शास्त्रीनगर मोहल्ले का निवासी एक 25 साल का युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है। वह युवक कोरोना से मरने वाले मछरेहटा ब्लॉक के घाघपुर निवासी प्रधानपति के संपर्क में आया था। यह युवक शास्त्रीनगर में प्रधान पति के पड़ोस में रहता है। कोरोना पीड़ित प्रधान पति की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने प्राइमरी कांटेक्ट में आए आठ लोगों का सैंपल भेजा था, जिसमें एक पॉजिटिव पाया गया है, जबकि अन्य की रिपोर्ट निगेटिव है। स्वास्थ्यकर्मी को राममनोहर लोहिया संस्थान, महिला को केजीएमयू में भर्ती किया गया है। क्वारंटीन और शास्त्रीनगर के युवक को एल-1 में भर्ती कराया गया है। चार नए मामले मिलने के बाद अब जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 76 हो गया है। राहत की बात है कि 62 मरीज अब तक कोरोना मुक्त हो चुके है। एक मरीज की मौत हो चुकी है। एक्टिव केसों की संख्या 12 हो गई है। छह लखनऊ और छह खैराबाद एल-1 में भर्ती है।

News Source: Alok Kumar Vjpayee/UP Samachar Sewa/ UP Web News

Summary:

विकास पर कसा पुलिस का शिकंजा, एक साथी हमीरपुर में ढेर, तीन को हरियाणा पुलिस ने दबोचा
कानपुर में दूसरी मुठभेड़ में पुलिस ने विकास के मामा समेत दो बदमाशों को मार गिराया, तीन घायल
कानपुर में डीएसपी, एसओ समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद, 6 घायल, बदमाश को पकड़ने गई थी पुलिस टीम

News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com  

 

 
   
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET