::::Samajvadi Party:::
 
U.P. Web News
 
|
|
|
BJP News
|
|
|
|
|
  समाजवादी पार्टी Samajvadi  Party
 
सपा का घोषणा पत्र जारीः मुफ्त गेहूं चावल का वादा

लखनऊ, 22 जनवरी। (उ.प्र.समाचार सेवा) समाजवादी पारटी ने अपना घोषणा पत्र आज जारी कर दिया है। सपा ने वादा किया है कि इस बार सरकार बनने पर वह गरीबों को मुफ्त गेहूं और चावल देगी। इसके साथ ही एक करोड़ लोगों को मासिक एक हजार रुपये पेंसन तथा गरीब महिलाओं को प्रेशर कुकर दिये जाएंगे। ओल्ड एज होम बनवाये जाएएंगे।

सपा ने घोषित किये 191 प्रत्याशी, दो घण्टे में तीन बदले

लखनऊ, 20 जनवरी। (उ.प्र.समाचार सेवा)। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पहले दूसरे और तीसरे चरण के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। सपा ने पहली लिस्ट में 191 प्रत्याशी घोषित किये हैं। इस लिस्ट में उन लोगों को भी टिकट दिया गया है जो शिवपाल सिंह यादव द्वारा घोषित लिस्ट में टिकट नहीं पा सके थे। हालांकि दो घण्टे बाद ही बरेली और बिजनौर में तीन प्रत्याशी बदल दिये गए हैं।

सीज हो सकता है साइकिल चिन्ह

लखनऊ, 02 जनवरी 2017। (उ.प्र.समाचार सेवा)। समाजवादी पार्टी के नए अध्यक्ष के रूप में अखिलेश यादव की ताजपोशी के बाद अब पार्टी के चुनाव चिन्ह को लेकर विवाद शुरु हो सकता है। इस स्थिति में यह चिन्ह दोनों गुटों के हाथ से जा सकता है। अधिक संभावना यह है कि चुनाव आयोग इस चिन्ह को ही सीज कर दे।

अखिलेश यादव सपा के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष

लखनऊ, 01 जनवरी 2017। (उ.प्र.समाचार सेवा)। समाजवादी पारटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को चुना गया है। सपा विशेष राष्ट्रीय अधिवेशन में सपा के सस्थापक अध्यक मुलायम सिंह यादव को हटाकर उन्हें मार्गदर्शक बनाया गया है। इसकी के साथ प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव को प्रदेश अध्यक्ष से हटाया गया है और अमर सिंह को पारटी से निष्कासित कर दिया गया है।

अखिलेश यादव की बैठक में अधिकांश विधायक, सरकार को खतरा नहीं
लखनऊ, 30 दिसम्बर, 2016 । (उ.प्र.समाचार सेवा)। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा बुलाई गई बैठक में अधिकांश विधायक पहुंच गए हैं। अनुमान के अनुसार करीब 200 विधायक अखिलेश यादव की बैठक में पहुंच चुके हैं। देर से बैठक में आजम खां भी पहुंचे हैं। वह इसके पहले मुलायम सिंह यादव से मिलने गए थे। अखिलेश यादव की बैठक की सफलता के बाद उनका खेमा उत्साहित है। 
अखिलेश-मुलायम की अलग-अलग बैठकें शुरु

लखनऊ, 30 दिसम्बर, 2016 । (उ.प्र.समाचार सेवा)। समाजवादी पारटी sp में सत्ता संघरष के लिए निरणायक बैठकों का दौर शुरु हो गया है। सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अलग अलग बैठकें शुरु हो गई हैं। दोनों ही बैठकों में विधायक और समरथक बंट गए हैं।

सपा ने घोषित किये 23 प्रत्याशी, अतीक भी प्रत्याश

लखनऊ, 10 दिसम्बर 2016 (उ.प्र.समाचार सेवा)। समाजवादी पार्टी ने 23 विधान सभा क्षेत्रों में प्रत्याशियों की घोषणा की है। सपा ने इलाहाबाद के माफिया अतीक अहमद और आमज खां के बेटे को भी प्रत्याशी बनाया है। वहीं मुजफ्फरनगर से पूर्व मंत्री के बेटे गौरव स्वरूप को तथा रामपुर के बिलासपुर से बीना भारद्वाज को प्रत्याशी बनाया है। Read More

 

 

 

 

 

 



 

 

 Image Galarry

Azamgarh में जनसभा को सम्बोधित करते हुए सपा नेता Mulayam Singh Yadav
 
   
 
 
 
Lord Budha  
 About Us  
U.P.Police  
Tour & Travels  
Relationship  
 
Rural  
 News Inbox  
Photo Gallery  
Video  
Feedback  
 
Sports  
 Find Job  
Our Team  
Links  
Sitemap  
 
Blogs & Blogers  
 Press,Media  
 Facebook Activities  
Art & Culture  

Agriculture  
up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET
 <