U.P. Web News
|

Article

|
|
BJP News
|
Election
|
Health
|
Banking
|
|
Opinion
|
     
   News  
 

   

तिजिया पूजने गई किशोरी की डूबने से मौत
Tags:  U.P.Samachar Sewa, U.P. News,Sitapur
Publised on : 05 Augast 2016,  Last updated Time 21:32

सीतापुर, 05 अगस्त 2016 । ( उ.प्र.समाचार सेवा)।  पिसावां थाना क्षेत्र के एक गांव में आज सुबह आठ बजे एक किशोरी तिजिया पूजने गयी थी तभी अचानक किनारा फटने से डूबकर मौत हो गयी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार पिसावां थाना क्षेत्र के सिकठौली गांव में आज सुबह आठ बजे गांव के पूरब स्थित कठिना नदी पर सिकटोहलि निवासी गोपाल की दो लडकियां गांव की अन्य लड़कियो के साथ पूजा करने निकली थी। गोपाल की बड़ी लड़की लक्ष्मी नदी में आचमन करने गयी जिस दौरान उसका पैर रपट गया जिससे वो डूबने लगी उसको बचाने के चक्कर में अर्चना 18 वर्ष ने पानी में छलांग लगा दिया जिससे लक्ष्मी तो बच गयी लेकिन अर्चना डूब गयी। उधर घटना की जानकारी मिलते ही थानाध्यक्ष श्यामजी यादव मौके पर पहुंचे और गोताखोरों को बुलाकर तलाश की। लेकिन समाचार लिखे जाने तक शव नही मिल पाया था।
---------------------------------------------
तीन लोगों ने खाया जहर, एक की मौत
सीतापुर(यूपीएसएस)। जनपद के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में तीन लोगों ने जहर खाकर जान देने की कोशिश की। हालत बिगड़ने उन्हे उपचार हेतु जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहंा उपचार के दौरान एक युवक की मौत हो गयी। अन्य लोगों की हालत नाजुक बतायी जा रही है। घटनाओं की सूचना अस्पताल प्रशासन ने कोतवाली पुलिस को दे दी है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार महोली कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला मस्जिद बाजार निवासी फारूख पुत्र मुन्ना ने पारिवारिक कलह से परेशान होकर जहर का सेवन कर लिया। वहीं सकरन कस्बा निवासी 27 वर्षीय पिंकी पत्नी अशोक कुमार ने पारिवारिक कलह से परेशान होकर तथा मानपुर थाना क्षेत्र के ग्राम मदारपुर निवासी 22 वर्षीय सुनीता पत्नी श्रीकृष्ण ने संदिग्ध परिस्थितियों के चलते जहर खाकर जान देने की कोशिश की। हालत बिगड़ने पर सभी लोगों को उपचार हेतु जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहंा उपचार के दौरान फारूख की मौत हो गयी। घटनाओं की सूचना पुलिस को दे दी गयी है। पुलिस ने शव को सीलकर अन्त्य परीक्षण हेतु भेज दिया है।
---------------------------------------------
आग से जलकर युवक की मौत
सीतापुर(यूपीएसएस)। तालगांव थाना क्षेत्र के अन्तर्गत संदिग्ध परिस्थितियों के चलते लगी आग से एक युवक गम्भीर रूप से घायल हो गया। जिसे उपचार हेतु जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहंा उपचार के दौरान उसकी मौत हो गयी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार तालगांव थाना क्षेत्र के ग्राम खदनियां निवासी तीस वर्षीय रामदास पुत्र श्रीपाल विगत दिवस संदिग्ध परिस्थितियों के चलते आग से जलकर गम्भीर रूप से घायल हो गया। जिसे उपचार हेतु जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहंा उपचार के दौरान डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना पुलिस को दे दी गयी है। पुलिस ने शव को सीलकर अन्त्य परीक्षण हेतु भेज दिया है।
---------------------------------------------
युवती की संदिग्ध मौत
सीतापुर(यूपीएसएस)। जिला अस्पताल में उपचार के दौरान एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों के चलते मौत हो गयी। अस्पताल प्रशासन ने घटना की सूचना पुलिस को दे दी गयी है। डाक्टरों के अनुसार महिला को मृत अवस्था में जिला अस्पताल लाया गया था।
प्राप्त जानकारी के अनुसार इमलिया सुल्तानपुर थाना क्षेत्र के ग्राम जगदीश गौरिया निवासी मीना देवी पत्नी प्रताप राठौर को विगत दिवस गम्भीर अवस्था में जिला अस्पताल लाया गया। जहंा उपचार के दौरान डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना पुलिस को दे दी गयी है। पुलिस ने शव को सीलकर अन्त्य परीक्षण हेतु भेज दिया है।
---------------------------------------------
प्रशासन की लापरवाही से गयी किशोर की जान
सीतापुर(यूपीएसएस)। सदर तहसील क्षेत्र के अन्तर्गत एक किशोर की नदी में डूबकर मौत हो गयी। प्रशासन को सूचना दिये जाने के बाद भी समाचार लिखे जाने तक गोताखोर गांव नहीं पहुंचे थे। जिसके चलते ग्रामीणों में प्रशासन के प्रति आक्रोश व्याप्त है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार सदर तहसील क्षेत्र के अन्तर्गत ग्राम महेशपुर चिलवारा में शुक्रवार की दोपहर करीब 12 बजे गांव का ही निवासी रिन्कू नदी में स्नान करने के लिए गया हुआ था। जहां पर वह गहरे पानी में पहुंच गया और वह डूब गया। किशोर के डूबने की सूचना पाकर ग्रामीणों ने सरायन नदी में तलाश शुरू कर दी और प्रशासन को सूचना दी। लेकिन प्रशासन को सूचना दिये जाने के बाद भी गोताखोर नहीं पहुंचे। जिसके कारण ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। लोगों का कहना है कि यदि प्रशासन ने समय रहते गोताखोर भेज दिये होते तो किशोर की जान बचाई जा सकती थी। समाचार लिखे जाने तक किशोर का शव नहीं मिल सका था। विकास खण्ड ऐलिया की ग्राम सभा पिपरी महमूदपुर में छात्र की नदी में डूबने से मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार सियाराम 15 वर्ष पुत्र मिथलेश ग्राम लुकटहा थाना महोली का रहने वाला था। इस समय वह अपने ननिहाल पिपरी महमूदपुर में रह रहा था। जो कक्षा 6 का छात्र था आज सुबह बच्चो के साथ नदी में नहाते समय अचानक गहराई मे पहुंच गया और धार मे बह गया। काफी प्रयास करने के बाद भी अभी तक शव नहीं मिल सका। लगातार शव की तलाश जारी है।
---------------------------------------------
सभी को सम्मान दिलाना सर्वोच्च प्राथमिकता: रामकिंकर
सीतापुर(यूपीएसएस)। पिसांवा ब्लाक प्रमुख रामकिंकर पाण्डेय ब्लाक प्रमुख संघ के निर्विरोध जिलाध्यक्ष निर्वाचित हुये। नेहरू हाल में आयोजित मिनी विधायकों की बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया। संरक्षक अजय प्रकाश त्रिपाठी पूर्व ब्लाक प्रमुख खैराबाद के नेतृत्व में पूर्व विधायक स्व0 ओम प्रकाश गुप्ता को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए बैठक की शुरूआत हुई। अध्यक्ष मनोनीत होने के बाद बैठक को सम्बोधित करते हुए रामकिंकर पाण्डेय ने कहा कि क्षेत्र पंचायत सदस्यों, ग्राम प्रधानों को उचित सम्मान दिलाना हमारा लक्ष्य रहेगा। रामकिंकर पाण्डेय ने कहा कि जनपद में एक अच्छे वातावरण को सृजित करना मेरा लक्ष्य रहेगा और इसके लिये सभी ब्लाक प्रमुख एकजुट होकर कार्य करेंगे। बैठक को सम्बोधित करते हुए संरक्षक पूर्व ब्लाक प्रमुख खैराबाद अजय प्रकाश त्रिपाठी ने कहा कि नवनिर्वाचित अध्यक्ष रामकिंकर पाण्डेय में आज पूर्व विधायक स्व0 ओमप्रकाश गुप्त की छवि नजर आ रही है। श्री त्रिपाठी ने कहा कि मूल रूप से मछरेहटा की भिठौरा ग्राम पंचायत के निवासी श्री पाण्डेय को उनके गांव के लोगांे ने प्यार देकर उनकी माता जी को प्रधान बनाया। उनकी लोकप्रियता और संघर्षशील व्यक्तित्व के कारण उन्हे ब्लाक प्रमुख संघ के अध्यक्ष पद की बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है, जिसका वह सहर्ष निर्वाहन करेंगे। बैठक में ब्लाक प्रमुख खैराबाद ऊषा त्रिपाठी, कसमण्डा मीनल सिंह, महोली निर्मला वर्मा, ऐलिया विनोद यादव, बेहटा ममता वर्मा, सकरन कृष्ण कुमार वर्मा, पहला प्रवीण कुमार, मिश्रिख नत्थाराम राजवंशी, परसेण्डी मालती सिंह, हरगांव सुशीला यादव प्रमुख रूप से मौजूद रहीं।
---------------------------------------------
अश्लील फिल्मे लोड करने वालों पर होगी कार्यवाही: राहुल मिठास
सीतापुर(यूपीएसएस)। आगरा में सोशल मीडिया में आपत्तिजनक फिल्म लोड किये जाने के बाद उठे विवाद के चलते प्रदेश के आला पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर आज लहरपुर कोतवाली क्षेत्र के लहरपुर चौकी में लहरपुर के दो दर्जन से अधिक मोबाइल दुकानदारों व साइबर कैफे के मालिकों की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक राहुल मिठास ने कहा कि समाज विरोधी व आपतिजनक लोडिंग का काम यदि मोबाइल विक्रेताओं या साइबर कैफे के संचालकों द्वारा किया गया तो इस बैठक के बाद उन दुकानदारों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी इन साइबर कैफे मालिकों व मोबाइल विक्रेता पैसे के लालच में आपत्तिजनक डाउनलोडिंग मोबाइल पर करते हैं जो पूरी तरह असामाजिक व गैर कानूनी है। उन्होंने कहा कि साइबर कैफे मालिक व दुकानदारों का यह दायित्व है कि ऐसी रचनात्मक एवं सकारात्मक सामग्री डाउनलोडिंग करें जिससे समाज के युवा को एक सही दिशा मिल सके। उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूॅं कि शासन की इस मंशा पर इस व्यवसाय से जुडे लोग खरे उतरें। कोतवाली प्रभारी रघुवीर सिंह ने कहा कि आज की बैठक के बाद पुलिस छापामार कार्यवाही करेगी और उच्च अधिकारियों के दिशा निर्देश का जमीनी धरातल पर पालन किया जायेगा। अन्त में चौकी प्रभारी धर्मेन्द्र सिंह यादव ने आये हुए दुकानदारों का आभार प्रकट किया।
---------------------------------------------
धौराहरा सांसद ने बतायी प्रधानमंत्री को समस्याएं
सीतापुर(यूपीएसएस)। धौराहरा लोकसभा क्षेत्र की बाढ़, कटान आदि समस्याओ सम्बन्धी ज्ञापन धौराहरा सांसद रेखा अरूण वर्मा ने एक प्रतिनिधि मण्डल के साथ मिलकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सौंपा। अपने लोकसभा क्षेत्र में आने वाली विधानसभा हरगॉव, धौराहरा आदि में बाढ़ व कटान आदि समस्याओ को लेकर प्रधानमंत्री से मुलाकात की। ज्ञापन के माध्यम से सांसद ने मांग की कि घाघरा पर बने तटबंध को पक्का कराया जाये। साथ ही कटान पी़िडतो के पुर्नवास का स्थाई बंदोबस्त कर उन्हे उचित मुआवजा भी दिलाये जाने की मांग की। उक्त मांगो के साथ प्रतिनिधि मण्डल ने क्षेत्र की अन्य समस्याएं प्रधानमंत्री के समक्ष रखी। प्रधानमंत्री ने समस्याओ के ठोस निराकरण का आश्वासन प्रतिनिधि मण्डल को दिया। प्रतिनिधि मण्डल में प्रमुख रूप से राजकिशोर मिश्र, श्रीकांत मिश्र, कमलेश भार्गव शामिल थे।
---------------------------------------------
शोकसभा कर दी गयी श्रद्धाजंलि
सीतापुर(यूपीएसएस)। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की बैठक कलेक्ट्रेट कैम्पस में आयोजित की गयी। बैठक का संचालन महामंत्री कुंवर वरुण सिंह तोमर व अध्यक्षता संरक्षक मण्डल सदस्य ज्ञान प्रकाश सिंह प्रतीक ने की। बैठक में जिलाध्यक्ष सुनील सिंह गौर ने बताया कि जनपद के पिसावां गांव में गुरूवार को दुःखद घटना घटी। पिसावां गांव के बिन्दू सिंह एवं छोटक्के सिंह की जहरीली गैस से मृत्यु हो गयी। जिला कार्यकारिणी बिन्दु सिंह एवं छोटक्के सिंह की आकस्मिक मृत्यु पर शोकसभा आहुत की गयी। बैठक में दो मिनट का मौन रखकर मृत आत्माओं को शान्ति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गयी। शोकसभा में बृजराज सिंह तोमर, दिनेश सिंह चौहान, अखिलेश सिंह, कमलेन्द्र विक्रम सिंह, बृजेश सिंह चौहान, इन्दू सिंह चौहान, जया सिंह, सुधारानी तोमर, उर्मिला सिंह चौहान आदि मौजूद रहे।
---------------------------------------------
रास्ता खुलवाये जाने को लेकर विकलांग ने लगाई गुहार
सीतापुर(यूपीएसएस)। तहसील क्षेत्र अन्तर्गत थाना मानपुर के डोभा गांव निवासी शारीरिक रूप से विकलांग व अक्षम भगौती पुत्र रामसहाय ने थाना मानपुर में प्रार्थना पत्र के माध्यम से गांव में बंद किए गए रास्ते को लेकर न्याय की न्याय की गुहार लगाई है। लेकिन वहां से भी उसे कोई कार्यवाही नहीं होती दिख रही है। ग्रामीणों की जानकरी के अनुसार बंद किया गया रास्ता का विवाद गांव व क्षेत्र के संभ्रान्त लोगों की उपस्थिति में फैसला हुआ था। जिसमें छत्रपाल, राजपाल व चंद्रभाल पुत्रगण रामसहाय ने सहमति होते हुए चार हाथ रास्ता छोड़ने पर राजी हुए थे। लेकिन कुछ दिनों बाद फिर से उसी रास्ते को बंद कर दिया गया। पीडि़त भगौती ने बताया कि विपक्षी लोग दबंग और शातिर किस्म के होने के कारण क्षेत्रीय पुलिस भी उनके ऊपर कार्यवाही करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रही है। थाने से कोई कार्यवाही न होते देख पीडि़त ने एसडीएम व क्षेत्राधिकारी को भी रास्ते के विवाद को प्रार्थनापत्र के माध्यम से अवगत कराया है। लेकिन एक हफ्ते से अधिक समय होने के बावजूद अभी तक कार्यवाही के नाम पर कुछ भी नहीं किया गया है। जिस कारण पीडि़त और अन्य लोग विपक्षियों की लगातर धमकियों व दहशत के कारण डरे हुए है और उन्होंने अपनी मंशा जाहिर की है कि इस विवाद के हल न होने से भविष्य में कोई भी अनहोनी हो सकती है।
---------------------------------------------
संगठन की रीढ़ होता है बूथ अध्यक्ष: अचिन मेहरोत्रा
सीतापुर(यूपीएसएस)। इसी माह अगस्त में होने वाले बूथ अध्यक्षो के सम्मेलन हेतु हरगांव विधानसभा के मण्डल अध्यक्षो, मण्डल महामंत्रियो एवं सेंक्टर प्रभारियो की बैठक एक विद्यालय परिसर में मण्डल अध्यक्ष बृजेश शुक्ल की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक मे मुख्य अतिथि भाजपा जिला महामंत्री अचिन मेहरोत्रा रहे। बैठक को सम्बोधित करते हुए जिला महामंत्री अचिन मेहरोत्रा ने कहा कि बूथ अध्यक्ष संगठन की रीढ़ होता है। उन्होने कहा कि इस अगस्त माह में तिरंगा यात्रा एवं बूथ सम्मेलन जैसे आवश्यक कार्यक्रम होने है। उन्होने समस्त सेक्टर प्रभारियो से बूथ सम्मेलन को सफल बनाने में जुट जाने की अपील की। उन्होने कार्यकर्ताओ को आगामी कार्यक्रमो की विस्तृत जानकारी दी। बैठक को महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष इंदू सिंह चौहान, लल्लन बाबू शुक्ल, किरन बाला चौधरी, सुनील मिश्र आदि ने भी अपने विचार रखे। इस दौरान झरेखापुर मण्डल अध्यक्ष बृजेन्द्र सिंह, महामंत्री रोहित मिश्र, संजय दीक्षित, मनोज वर्मा, उदित बाजपेयी, प्रखर जायसवाल, सेक्टर अध्यक्ष गोपाल दीक्षित, श्रीप्रकाश वर्मा, राकेश गुप्ता, बृजेश शुक्ला, गोविन्द सिंह, शंकर दयाल भार्गव, कृष्ण कुमार मिश्र, हरेराम दीक्षित, मोतीलाल शर्मा, लक्ष्मी नारायण, रामकिशोर वर्मा, अनूप सिंह, रोहित बाजपेयी आदि कार्यकर्तागण उपस्थित थे।
---------------------------------------------

सोमवार को होगा विशाल भण्डारा
सीतापुर(यूपीएसएस)। श्यामनाथ मंदिर पर पन्द्रहवां विशाल भण्डारे का आयोजन आठ अगस्त दिन सोमवार को किया जायेगा। यह जानकारी देते हुए भण्डारे के आयोजक रामजी गोपाल तथा ओमकार ने बताया कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी विशाल भण्डारे आयोजन श्यामनाथ मंदिर के पास किया जा रहा है। हर वर्ष इस भण्डारे में हजारों की संख्या में शिवभक्त अपने ईष्ट का प्रसाद ग्रहण करते है। उन्होने बताया कि यह भण्डार हम लोगों द्वारा पिछले पन्द्रह वर्षो से लगातार किया जा रहा है। इस भण्डारे में अशोक कुमार, रामरतन, राजू, किशेारी सहित हमारे मित्रों का सहयोग रहता है। उन्होने इस भण्डारे में अधिक से अधिक संख्या में शिवभक्तों के पहुंचने की अपील की है।
---------------------------------------------
पुण्यतिथि पर याद किये गये छोटे लोहिया
सीतापुर(यूपीएसएस)। समाजवादी चिन्तक तथा अपनी अंतिम सांसों तक समाजवादी विचार धारा पर चलने वाले जनेश्वर मिश्रा की पुण्य तिथि टाउनहाल स्थित समाजवादी कार्यालय पर मनायी गयी। इस अवसर पर सपा के छोटे से लेकर बड़े सभी नेता मौजूद थे। इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष छत्रपाल यादव ने कहा कि जानेश्वर मिश्रा समाजवादी विचारक है। वह अपनी अंतिम सांसो तक समाजवाद पर चलते रहे। आज वह हमारे बीच में नही है उनकी कमी हम लोगों को हमेशा खलती रहेगी। श्री यादव ने पुष्पाजलि अर्पित करते हुए कहा कि हम लोगों के लिए स्व0 मिश्र को सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी कि हम लोग उनके बताये हुए मार्ग पर चले। उन्होने कहा कि जनेश्वर मिश्र हम लोगों की शान थे। स्व0 मिश्र को इतने बड़े समाजवादी चिन्तक थे कि लोग उन्हे छोटे लोहिया की उपाधि भी देने लगे थे। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ सपा नेता दिनेश कुमार मौर्य ने किया। इस अवसर पर प्रदेश समाजवादी पार्टी के प्रदेश सचिव धमेन्द्र मधुर, आफताब अंसारी, संतराम यादव, महेन्द्र सिंह यादव, जिला सहकारी बैंक के चेयरमैन नीरज वर्मा, मो0 शफी, अंकित त्रिवेदी, सभासद शंकर यादव, राजेन्द्र यादव एडवोकेट, सुहेल अवस्थी, बब्बू खां, हेतराम सिंह यादव, डा0 संतोष कुमार विश्वकर्मा आदि उपस्थित थे।
 

   
  Share as:  

News source: UP Samachar Sewa

News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com  

 
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET