U.P. Web News
|
|
|
|
|
|
|
|
|
     
  News  
 

   

 Home>News 
विधान मण्डल सत्र में तैयारी के साथ आयें मत्री: मुख्यमंत्री
Tags:
Publised on : 2011:07:28       Time 20:15                    Update on  2011:07:28       Time 20:15

सांसदों को जनहित के मुद्दे प्रभावी ढंग से उठाने के निर्देश

लखनऊ, 28 जुलाई। (उप्रससे)। मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने मंत्रियों को निर्र्देश दिये हैं कि वे विपक्ष की साजिशों को जबाव देने के लिए सदन में पूरी तैयारी के साथ आयें। इसके साथ ही उन्होंने पार्टी सांसदों से भी कहा कि वे महंगाई, भ्रष्टाचार और भूमि अधिग्रहण मुद्दों को भी प्रभावी ढंग से संसद में उठायें। मुख्यमंत्री आज अपने सरकारी आवास पर मंत्रियों, पार्टी के सांसदों, विधायकों की संयुक्त बैठक को सम्बोधित कर रही थीं।
सम्बोधन में मायावती ने सांसदों व विधायकों को निर्देशित किया कि वे सभी सदन का सत्र प्रारंभ होने के एक दिन पहले ही दिल्ली व लखनऊ पहुँचना सुनिश्चित करें। साथ ही, पूरे सत्र के दौरान सभी सांसदों व विधायकों को अपने-अपने सदन में समय से रोज़ाना उपस्थित रहने की भी हिदायत दी। बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पार्टी के विधायकों को निर्देशित किया कि पार्टी व उत्तर प्रदेश में पार्टी की सरकार के हित में उन्हें जो भी बातें कहनी हैं, उन बातों को वे सदन में अनुशासित तरीक़े से रखें। इसी प्रकार, बी.एस.पी. के सांसदों को हिदायत दी कि ''पार्टी व जनहित'' में उन्हें जो भी अपनी बात सदन में रखनी है, उसे पूरी तैयारी के साथ रखें। साथ ही, देश की ज्वलन्त समस्याओं व जनहित के मुद्दों, जिनमें भ्रष्टाचार, महँगाई, पेट्रोल, डीज़ल, रसोई गैस व केरोसिन तेल आदि के मूल्यों में भारी वृध्दि के साथ-साथ भूमि अधिग्रहण नीति में संशोधन एवं जन लोकपाल बिल आदि प्रमुख हैं, जिनको लेकर केन्द्र में कांग्रेस के नेतृत्व वाली यू.पी.ए. सरकार के ंखिलाफ, आम जनता में व्यापक आोश है, इन मुद्दों पर भी अपनी बात हमेशा की तरह पार्टी की गरिमा के अनुरूप पूरी तैयारी के साथ अनुशासित तरीक़े से रखने के दिशा-निर्देश भी सांसदों को दिये गये।
इसी प्रकार, उत्तर प्रदेश बी.एस.पी. सरकार के मंत्रियों को हिदायत दी गयी कि वे भी पार्टी व सरकार की गरिमा के अनुरूप हमेशा की तरह सदन में पूरी तैयारी के साथ, अपना होमवर्क करके उपस्थित हों तथा सदन में सही तथ्यों को रखें। साथ ही, पार्टी के सभी विधायकों व मंत्रियों को निर्देशित किया गया कि सदन का सत्र समाप्त होने के बाद वे सभी अपने-अपने क्षेत्र में जाकर सर्वसमाज के लोगों को जोड़ने व पार्टी के जनाधार को बढाने में जी-जान से लग जायें। इसी प्रकार, माननीय सांसदगण, संसद का सत्र समाप्त होने के बाद, पार्टी संगठन की अपनी ज़िम्मेदारियों को निभाने में जी-जान से लग जायेंगे।
विरोधी पार्टियों द्वारा साम, दाम, दण्ड, भेद आदि अनेकों हथकण्डों का इस्तेमाल करके बी.एस.पी. व प्रदेश में पार्टी की सरकार की छवि को ंखराब करने के षडयंत्र का उल्लेख करते हुये मायावती ने कहाकि प्रतिपक्ष की इन हरकतों से ना केवल स्वयं सतर्क व सजग रहने की आवश्यकता है, बल्कि आम जनता को भी इससे सावधान करने की जरूरत है। उन्होंने कहाकि प्रदेश में बी.एस.पी. सरकार द्वारा हर फैसले ''सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय'' की नीति को ध्यान में रख कर लिये गये हैं एवं समाज के गरीब, शोषित, पीड़ित व दबे-कुचले लोगों के साथ-साथ महिलाओं के हित व कल्याण को प्राथमिकता देते हुये उनका ंखास ख्याल रखा गया है, जिसके फलस्वरूप ''विकास व जनहित एवं अपराध नियंत्रण व कानून-व्यवस्था'' के मामले में वर्तमान सरकार का रिकार्ड अति-उत्साहवर्धक व पिछली सरकारों से काफी बेहतरीन रहा है।




 

Summary:
News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com   up_samachar@sify.com

 

 
   
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET