U.P. Web News
|

Article

|
|
BJP News
|
Election
|
Health
|
Banking
|
|
Opinion
|
     
   News  
 

   

विकास का पैसा सपा नेताओं के घर में पहुंचाः अमित शाह
आजमगढ़ रैली में भाजपा नेता ने कहा, यूपी में चाचा भतीजे में कमीशन का झगड़ा
Tags: Azamgarh. BJP Parivartan Rally, Amit Shah
Publised on : 17 November 2016,  Last updated Time 19:14

Amit Shah, BJP Presidemtआजमगढ, 17 नवम्बर, 2016। ( उ.प्र.समाचार सेवा)। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने  गुरुवार को परिवर्तन रैली को संबोधित किया और यूपी के विकास के लिए राज्य में भारतीय जनता पार्टी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने की अपील की। भगवान् दुर्वासा की भूमि आजमगढ़ को नमन करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि रैली में उपस्थित हर नागरिक यहाँ से एक संकल्प लेकर जाएँ कि आजमगढ़ को खोया हुआ सम्मान वापस दिलाने और वीरों की भूमि के रूप में इसे पुनर्स्थापित करने के लिए उत्तर प्रदेश में परिवर्तन करना है। उन्होंने कहा कि यदि केवल आजमगढ़ जिले में परिवर्तन कर दिया जाए तो पूरे उत्तर प्रदेश में अपने-आप ही परिवर्तन हो जाएगा। उन्होंने आजमगढ़ की जनता से जिले की पाँचों विधान सभा सीट भारतीय जनता पार्टी की झोली में डालकर 2014 के लोक सभा चुनाव की सूद समेत भरपाई करने की अपील की। उन्होंने कहा कि हम यूपी में मुख्यमंत्री अथवा सरकार में पार्टी बदलने का परिवर्तन नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश की स्थिति में परिवर्तन लाने के लिए परिवर्तन यात्रा लेकर निकले हैं। उन्होंने कहा कि हम यूपी में एक ऐसी सरकार चाहते हैं जो उत्तर प्रदेश को पांच साल में ही देश का सबसे समृद्ध प्रदेश बनाकर रख दे।

श्री शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश के युवा रोजगार के लिए राज्य से बाहर पलायन को विवश हैं। उन्होंने कहा कि पूर्वांचल के जितने लोग रोजगार के लिए पलायन को विवश हुए हैं, उसका पूरा हिसाब सपा और बसपा से मांगना है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि सपा-बसपा ने उत्तर प्रदेश में क़ानून-व्यवस्था की स्थिति इतनी बिगाड़ कर रख दी है कि नेशनल क्राइम रिकॉर्ड के सभी मापदंडों में यूपी क्राइम में सबसे ऊपर है और फिर भी अखिलेश के माथे पर जूं तक नहीं रेंगती। उन्होंने कहा कि चाचा, भतीजा और पिताजी, सब के सब झगड़े में व्यस्त हैं, उत्तर प्रदेश की किसी को चिंता ही नहीं है। उन्होंने कहा कि जब तक उत्तर प्रदेश की जनता राज्य में चाचा, भतीजा और बुआ की राजनीति चलायेगी, प्रदेश का विकास नहीं होने वाला। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश को विकास के लिए हर साल एक लाख करोड़ रुपया अधिक देने का काम किया है लेकिन उत्तर प्रदेश के विकास के लिए उपयोग में लाने के बजाय यह पैसा सपा नेताओं के घरों में पहुँच रहा है। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव का कंट्रोल न तो खनन माफियाओं पर है और न ही भू-माफियाओं पर, कंट्रोल की तो छोड़िये, उनके चाचा सरकार में बैठकर भू-माफियाओं को संरक्षण देते हैं। उन्होंने कहा कि मैं आजमगढ़ की जनता को बताना चाहता हूँ कि यदि भारतीय जनता पार्टी की सरकार यूपी में आती है तो सरकार बनने के सात दिन में ही प्रदेश में एक भी भू-माफिया नजर नहीं आयेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने यूपी में एम्स दिया, खाद का कारखाना दिया, लगभग एक लाख करोड़ रुपये की लागत का नेशनल हाइवे दिया, लगभग 60 हजार करोड़ रुपये रेलवे के विकास के लिए दिए लेकिन इस सब के बावजूद उत्तर प्रदेश का विकास नहीं हो रहा है।

श्री शाह ने कहा कि 500 और 1000 के नोट बंद होने से विपक्षी पार्टियों में हाय-तौबा मची हुई है। उन्होंने कहा कि 500 और 1000 के नोट बंद होने से आतंकवादियों, ड्रग-माफियाओं, भ्रष्टाचारियों और कालाबाजारियों के पास पड़ा हुआ धन रद्दी बन गया है। उन्होंने कहा, “नोटबंदी से बहन जी के चेहरे का कलर उड़ गया है, बहन जी, अखिलेश भाई, आपको किस बात की चिंता है, आपको इस बात की चिंता है कि आपके यहाँ जो भ्रष्टाचार से अर्जित की हुई थैलियाँ थीं, मोदी जी ने एक ही झटके में इसे रद्दी में तब्दील कर दिया है।” उन्होंने कहा कि मैं पूरी संवदेना के साथ लाइन में खड़े होने वाले हर भारतीय के दर्द को महसूस कर रहा हूँ लेकिन भ्रष्टाचार और कालाबाजारी को रोकने के लिए यह ऑपरेशन जरूरी है। उन्होंने कहा कि इस नोटबंदी से महंगाई कम होने वाली है, कालाबाजारी कम होने वाली है और देश के अर्थतंत्र से पाकिस्तान का भेजा हुआ जाली नोट एक साथ बाहर हो जाने वाला है। उन्होंने कहा कि अभी किसानों को उकसाया जा रहा है कि फसल के लिए, बीज के लिए पैसे नहीं है, आज मोदी जी ने एलान कर दिया है कि हर किसान प्रति सप्ताह 25000 के नए नोट खाद और बीज के लिए निकाल सकते हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष को लगता है कि इसमें मौक़ा है, अरे भैया, जब आप जनता के बीच में जाओगे, तब मालूम पड़ेगा।

प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा शुरू की गई जनकल्याण की अनगिनत योजनाओं पर विस्तार से चर्चा करते हुए श्री शाह ने कहा कि इन ढ़ाई वर्षों में मोदी सरकार देश के विकास के लिए, गाँव, गरीब, किसान, युवा, दलित, महिला व पिछड़ों के लिए कई योजनायें लेकर आई हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना लेकर आई लेकिन चाचा और भतीजे में कमीशन का झगड़ा हो गया और किसानों के बीमे की प्रीमियम राज्य सरकार द्वारा भरी ही नहीं गई, एजेंसी तय समय में फाइनल नहीं हो पाए और इसलिए आज पूर्वाचल के किसानों को, यूपी के किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा का कोई लाभ नहीं मिल पा रहा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में अखिलेश सरकार के रहते यूपी का विकास नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि यूपी का विकास सपा-बसपा नहीं कर सकती, उखाड़ कर फेंक दीजिये इस भ्रष्टाचारी समाजवादी पार्टी सरकार को, जब तक उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की पूर्ण बहुमत सरकार नहीं बनती, उत्तर प्रदेश का विकास नहीं हो सकता।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री यहीं पूर्वांचल के बनारस से सांसद हैं, वे यहाँ का विकास करना चाहते हैं लेकिन उत्तर प्रदेश की सपा सरकार राज्य में विकास नहीं होने देना चाहती, इसलिए हम परिवर्तन यात्रा लेकर उत्तर प्रदेश की जनता के बीच आये हैं। उन्होंने कहा कि हमें यूपी से बेरोजगारी दूर करनी है, गरीबी को हटाना है और उत्तर प्रदेश को देश का सबसे समृद्ध प्रदेश बनाना है।

   
   
Share as:  

News source: UP Samachar Sewa

News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com  

 
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET