|
|
|
|
|
|
|
|
|
     
  News  
 

   

Home>News 

बिना लक्षण के निकल रहा कोरोना, सीतापुर  जिले की हालत खराब

गर्भवती समेत सात और लोग कोरोना संक्रमित पाए

 आलोक कुमार वाजपेयी, उत्तर प्रदेश समाचार सेवा

Tags: Sitapur News , Corona ,
Publised on : 2020:07:19       Time 18:50           Last  Update on  : 2020:07:19       Time 18:50   

ीतापुर, 19 जुलाई, 2020 ( उप्रससे )। जिले में कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। गर्भवती समेत सात और लोग कोरोना संक्रमित पाए हैं। मरीजों को कोविड अस्पताल में भर्ती कराने की तैयारी है। अब जिले में मरीजों की संख्या बढ़कर 130 हो गई है। एक की मौत हो चुकी है।खैराबाद इलाके के भगवानपुर गांव की निवासी एक महिला आठ माह के गर्भ से है। 15 जुलाई की रात उसकी हालत बिगड़ने पर परिजन जिला महिला अस्पताल लेकर आए थे, जहां पर डॉक्टरों ने देखने के बाद कोरोना की जांच कराने के लिए सैंपल लिया था। महिला को अस्पताल के ही एक वार्ड में भर्ती किया गया था।प्रसव में समय बाकी होने की वजह से महिला अगले दिन अस्पताल से चली आई थी। डफरिन प्रशासन ने महिला की जांच जिला अस्पताल में ट्रूनेट मशीन से करवाई थी। शनिवार को महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही डफरिन में हड़कंप मच गया। फौरन इसकी सूचना सीएमओ को दी गई। महिला को घर से लाकर अस्पताल में भर्ती कराने की तैयारी हो रही थी।

डफरिन की सीएमएस डॉ. सुषमा कर्णवाल ने बताया कि गर्भवती को कोई लक्षण नहीं थे, लेकिन एहतियातन कराई गई जांच में वह संक्रमित मिली है। इसके अलावा शनिवार की देर शाम आई रिपोर्ट में शहर के घूरामऊ बंगला निवासी एक 32 साल का व्यक्ति भी संक्रमित पाया गया है। बताते हैं कि पॉजिटिव निकला मरीज घूरामऊ बंगला में स्थित मधुसूदन अस्पताल का कर्मचारी होना बताया जा रहा है। दो नए केस मिलने के साथ ही जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 125 हो गई है। हालांकि राहत की बात है कि 67 मरीज ठीक हो चुके हैं। एक की मौत हो चुकी है।अब एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 63 हो गई है। सीएमओ डॉ. आलोक वर्मा ने बताया कि मरीज को एल-1 अस्पताल खैराबाद में भर्ती कराया जा रहा है। संपर्क में आने वालों की तलाश की जा रही है।सीएमओ डॉ. आलोक वर्मा ने बताया कि हरगांव ब्लॉक में 36 और 27 साल के दो युवक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। शहर के आलमनगर मोहल्ले में एक 30 साल की महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है। कमलापुर गांव का एक 28 साल का युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है। सीएमओ ने बताया कि इसके अलावा 58 साल का एक बुजुर्ग भी संक्रमित मिला है। हालांकि, उसका पता अभी ट्रेस नहीं हो सका है।बिसवां के मोहल्ला बदालपुरवा में एक ही परिवार के तीनों सदस्यों समेत कपड़ा व्यापारी, नगर पालिका के ठेकेदार कोरोना संक्रमित पाए गए थे। बताते हैं कि तीनों सदस्यों को लखनऊ भेजा गया है, जिसमें पिता-पुत्र और पौत्र शामिल है। जबकि व्यापारी, ठेकेदारं को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है।डफरिन में इलाज के लिए पहुंचने वाली प्रसूता के पॉजिटिव मिलने के बाद उसके संपर्क में आईं डॉक्टर समेत दस कर्मचारियों को क्वारंटीन कराया गया है।

जिला महिला अस्पताल की सीएमएस डॉ. सुषमा कर्णवाल ने बताया कि संक्रमित महिला के संपर्क में आने वाले स्टाफ के दस लोगों को ट्रेस किया गया है। सभी का सैंपल लेकर कोरोना की जांच कराई जाएगी।जिले के लोगों के लिए अच्छी खबर है। कोविड अस्पताल में भर्ती कोरोना के तीन और मरीजों ने जंग जीत ली है। कोविड अस्पताल के इंचार्ज डॉ. रमाशंकर यादव ने बताया कि शनिवार को तीन और मरीजों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

News Source:  Alok Kumar Vajpayee /UP Samachar Sewa/ UP Web News

Summary: Corona spread in Sitapur, 7 more caces found

"उम्भा कांड" की बरसी पर सोनभद्र जा रहे कांग्रेसी भदोही और मिर्जापुर में किए गए गिरफ्तार
ट्रक से कुचलकर मैकेनिक सहित दो की मौत
विकास पर कसा पुलिस का शिकंजा, एक साथी हमीरपुर में ढेर, तीन को हरियाणा पुलिस ने दबोचा
कानपुर में दूसरी मुठभेड़ में पुलिस ने विकास के मामा समेत दो बदमाशों को मार गिराया, तीन घायल
कानपुर में डीएसपी, एसओ समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद, 6 घायल, बदमाश को पकड़ने गई थी पुलिस टीम

News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com  

 

 
   
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET