U.P. Web News
|

Article

|
|
|
Election
|
|
|
|
|
     
   News  
 

   

उत्तराखण्ड के विकास को भ्रष्टाचारी रावत सरकार हटाएः अमित शाह
हल्द्वानी में उत्तराखण्ड की राज्यकारिणी में भाजपा अध्यक्ष ने गिनाईं मोदी सरकार की उपलब्धियां
Tags:  U.P.Samachar Sewa, U.P. News, UP Web News, Uttarakhand, Hldwani, BJP, Amit Shah
Publised on : 26 June 2016,  Last updated Time 17:56

हल्द्वानी (उत्तराखण्ड)। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को उत्तराखण्ड राज्य स्तरीय कार्यकारिणी का शुभारंभ किया और सम्मेलन को सम्बोधित किया। इस अवसर पर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्त्व में केंद्र की भाजपा सरकार के दो वर्षों की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला एवं उत्तराखंड की भ्रष्टाचारी व अनैतिक कांग्रेस सरकार पर जमकर प्रहार किया।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी कभी भी विपक्ष की निर्बलता पर जीत हासिल नहीं करती बल्कि हमारी विजय हमारे कार्यकर्ताओं के पुरुषार्थ, समर्पण और उच्च मनोबल पर आधारित होती है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसमें एक बूथ अध्यक्ष भी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकता है। उन्होंने कहा कि हमारे कार्यकर्ता हमारे साथ हैं, प्रदेश की जनता हमारे साथ है, हमें उत्तराखंड में सरकार बनाने से कोई नहीं रोक सकता।

उत्तराखंड की भ्रष्टाचारी कांग्रेस सरकार पर करारा प्रहार करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि उत्तराखंड में घोटालों और भ्रष्टाचार को पोषित करने वाली कांग्रेस सरकार के रहते राज्य का विकास संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि राज्य में सरकार बदलेगी, तभी विकास होगा। उन्होंने कहा कि देवभूमि में एक ऐसी सरकार की जरूरत है जो श्री मोदी जी के हाथों को मजबूत करे और केंद्र से कंधे-से-कंधा मिलाकर काम करते हुए उत्तराखंड के विकास के लिए काम करे। उत्तराखंड की हरीश रावत सरकार पर तंज कसते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मैंने कभी भी ऐसा नहीं देखा कि एक मुख्यमंत्री अपनी कुर्सी बचाने के लिए एक-एक विधायक को पांच-पांच करोड़ रुपये दे रहा हो। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह से कुर्सी बचाए रखने के लिए उत्तराखंड में मुख्यमंत्री द्वारा सरेआम भ्रष्टाचार का खेल खेला जा रहा है, उनके मंत्री खुलेआम इस बात को स्वीकार कर रहे हैं, उनके सचिव शराब घोटाले में संलिप्त पाए जाते हैं, लेकिन कितनी हास्यास्पद बात है कि इन सब भ्रष्टाचार के तमाम सबूतों के मीडिया में आ जाने के बाद भी कांग्रेस भाजपा पर भ्रष्टाचार के आरोप लगा रही है। उन्होंने ललकारते हुए कहा कि जिन्होंने पैसे लिए वे कांग्रेस की उत्तराखंड सरकार के साथ हैं और जिन्होंने भ्रष्टाचार की लड़ाई लड़ी, मंत्री पद तक को ठुकराया, वे आज भारतीय जनता पार्टी के साथ हैं।

पिछले दो वर्षों के कालखंड को भारतीय जनता पार्टी के लिए राजनीतिक सफलता का सर्वोच्च समय बताते हुए श्री शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्त्व में केंद्र की हमारी सरकार के अभी-अभी दो वर्ष पूरे हुए हैं और हम ’विकास-पर्व' के माध्यम से देश की जनता को अपने कामकाज का हिसाब दे रहे हैं, यह हमारी परम्परा है। उन्होंने कहा कि इससे पहले 10 वर्षों तक कांग्रेस की सोनिया-मनमोहन सरकार के समय पालिसी पैरालिसिस की स्थिति थी, पता ही नहीं चलता था कि सरकार कौन चला रहा है, आये दिन घोटाले सामने आते रहते थे, 10 वर्षों के यूपीए सरकार के समय 12 लाख करोड़ रुपये से अधिक के घोटाले हुए, अंतरिक्ष से लेकर पाताल तक घोटाले हुए लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्त्व में केंद्र की भाजपा सरकार पर पिछले दो वर्षों में भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं है। उन्होंने कहा कि हमने एक भी ऐसा काम इन दो वर्षों में नहीं किया जिससे हमारे कार्यकर्ताओं का सिर नीचा हो सके। श्री शाह ने कहा कि आज दुनिया फिर से यह मानने लगी है कि 21वीं सदी भारत की सदी है। उन्होंने कहा कि श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्त्व में हमने देश को एक निर्णायक सरकार देने का काम किया है।

गरीबी उन्मूलन, रोजगार और किसानों की भलाई के लिए शुरू की गई अनगिनत योजनाओं का जिक्र करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र के नेतृत्त्व में केंद्र की भाजपा सरकार ने पिछले दो वर्षों में काफी काम किया है और अब इन योजनाओं के सुखद परिणाम मिलने शुरू हो गए हैं। उन्होंने कहा कि आर्थिक मोर्चे पर भी देश ने सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित किये हैं। उन्होंने कहा कि आज देश की जीडीपी विश्व में सबसे अधिक है, विदेशी मुद्रा भण्डार अपने रिकॉर्ड स्तर पर है, विदेशी निवेश में 42% की अभूतपूर्व वृद्धि हुई है और महंगाई काबू में है। उन्होंने कहा कि बिजली, सड़क और रेल यातायात के क्षेत्र में भी हमने काफी सराहनीय काम किया है।

‘ओआरओपी’ का जिक्र करते हुए श्री शाह ने कहा कि आजादी के बाद से अब तक कई सरकारें आईं और गईं लेकिन भूतपूर्व सैनिकों की भलाई के लिए ‘वन रैंक, वन पेंशन’ योजना को किसी ने भी लागू नहीं किया जबकि हमने एक वर्ष के भीतर ही इसे लागू कर देश की सीमा की सुरक्षा के लिए अपने प्राणों की बाजी लगा देनेवाले भूतपूर्व सैनिकों के जीवन में खुशियाँ लाने का काम किया है। नमामि गंगे, बेटी बचाओ - बेटी पढ़ाओ और स्वच्छ भारत अभियान का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि हमने जन समस्याओं को जन-आंदोलन के जरिये हल करने की सार्थक पहल की है। भारत की वर्तमान विदेश नीति की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि आज विश्व में भारत की साख में जबर्दश्त वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने योग के माध्यम से पूरी दुनिया में भारतीय संस्कृति का परचम लहराया है और आज विश्व के 193 देश योग दिवस मना रहे हैं।

श्री शाह ने कहा कि उत्तराखंड की भ्रष्टाचारी एवं अनैतिक कांग्रेस सरकार ने ही ऐसा माहौल बना दिया है कि राज्य की जनता ने प्रदेश से हरीश रावत सरकार को निकाल कर भारतीय जनता पार्टी की एक लोकप्रिय सरकार बनाने का मन बना लिया है। एक दृष्टांत का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि जरूरत इस बात की है कि हम बूथ स्तर पर अपने संगठन को मजबूत करें। कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि आज हम यह संकल्प लें कि हमें उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड में भाजपा की जीत सुनिश्चित करना है और 2019 में फिर से विजय श्री के लिए नींव रखना है।

मांट के विधायक श्याम सुन्दर शर्मा बसपा में शामिल स्वामी प्रसाद मौर्य ने विश्वासघात कियाः मायावती
बसपा विधान मण्डल दल के नेता चुने गए गया चरण दिनकर पांच साल में एक लाख गांव तक पहुंच बनाने का लक्ष्यः विहिप
यूपी में वेब पोर्टल को भी मिलेंगे सरकारी विज्ञापन डा. मुखर्जी ने देश की एकता और अखण्डता के लिए बलिदान दिया

News source: UP Samachar Sewa

News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com  

 
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET