U.P. Web News
|

Article

|
|
|
Election
|
|
|
|
|
     
   News  
 

   

कब्जे की शिकायत करने थाने गए लोगों के परिजनों पर हमला, दो घायल
घर में घुसकर रायफल से मारी गोली, दो युवक गंभीर घायल, सूचना के बाद भी पुलिस ने नहीं की कार्रवाई,
डा. शक्ति कुमार पाण्डेय, उ. प्र. समाचार सेवा
Publised on : 01 May 2016,  Last updated Time 11:32
प्रतापगढ़। लालगंज कोतवाली क्षेत्र के उदियापुर गांव में जमीन पर अवैध कब्जे की षिकायत लेकर रविवार को कोतवाली गये रामपाल दुबे के घर पर दबंगों ने रायफल लेकर धावा बोल दिया और उनके पुत्र शषिकान्त व भतीजे आषुतोष को गोली मारकर घायल कर दिया। महत्वपूर्ण बात यह रही कि रामपाल दुबे के कोतवाली जाने के तुरन्त बाद ही रायफलधारी दबंग लोग उनके घर की ओर बढ़ रहे थे, और इस बात की सूचना गांव के लोग कोतवाल और सी0 ओ0 को फोन पर दे रहे थे, लेकिन उन लोगों ने मौके पर पुलिसबल को भेजना उचित नहीं समझा। और अन्ततः दिनदहाड़े गोलीबारी में दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गये। दोनों जीवन ज्योति अस्पताल इलाहाबाद में जीवन मृत्यु से संघर्ष कर रहे हैं।

लालगंज कोतवाली से महज डेढ किमी दूर उदियापुर गांव में दबंग धर्मराज मौर्य, रामराज मौर्य व राधेष्याम मौर्य ने रविवार को अषोक मौर्य, संजय विष्वकर्मा तथा रामपाल दुबे की जमीन पर निर्माण कार्य शुरू कर दिया। रोकने पर जब नहीं माने तो रामपाल दुबे कोतवाली पहुंचे और कोतवाल से निर्माण कार्य बंद कराने के लिये प्रार्थना पत्र दिया। लेकिन कोतवाल अमित पाण्डेय ने मामले में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। लोगों ने सी0 ओ0 लालगंज को सूचना दी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। तब तक गांव से लगातार सूचना आ रही थी कि दबंग लोग रायफल लेकर चढे हुये हैं, लेकिन तब भी कोतवाल और सी0 ओ0 टस से मस नहीं हुये। इस पर रामपाल दुबे व उनके सहयोगियों ने कंट्रोल रूम को भी सूचना दी, लेकिन तब भी पुलिस प्रषासन मूकदर्षक बना रहा। इतने में गोली चलने की भी सूचना आ गई, लेकिन कोतवाल मौके से नहीं हिले।

इतने में दो लोगों के हताहत होने की सूचना पहुंची और तत्काल ही पुलिस अधीक्षक ने फटकार भी लगाई तब जाकर कोतवाल और सी0 ओ0 मौके पर पहुंच सके। लेकिन तब तक दो लोग हताहत होकर खून से लथपथ पडे थे। गोलीबारी में रिटायर्ड पुलिसकर्मी रामपाल दुबे के बेटे शषिकांत (32) को गोली सीने के आर पार कर गयी। गोलीबारी की घटना में उनके भतीजे आषुतोष दुबे (20) भी गंभीर रूप से घायल हो गये। दोनों घायल युवकांें को परिजन आनन फानन में सीएचसी मुख्यालय ले आये, जहां से हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने इलाहाबाद मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। मेडिकल कालेज में भी सुधार नहीं होने पर दोनों को निजी चिकित्सालय जीवन ज्योति इलाहाबाद में भर्ती कराया गया जहां दोनों आई सी यू में जीवन मृत्यु से जूझ रहे हैं। शषिकांत दुबे की हालत ज्यादा नाजुक बताई जाती हैं।

घटना स्थल पर शषिकांत के घर में गोली के छेद के निषान पाये गये हैं। पुलिस अधीक्षक द्वारा फटकारे जाने के बाद कोतवाल और सी0 ओ0 भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे तथा गोली चलाने के आरोपी रामराज मौर्य, पुलिस विभाग में तैनात अवकाष पर आये धर्मराज मौर्य, राधेश्याम, धर्मराज के बेटे सत्यम तथा उनके एक रिश्तेदार को धर दबोचा। आरोपियों के पास से कई असलहे, जिन्दा कारतूस व कारतूस के खोखे भी बरामद किये गये। गोली लगने से घायल युवकांे के परिजनों का विलाप देखकर माहौल तनावपूर्ण हो गया। एस0 पी0 माधव प्रसाद वर्मा तथा ए0 एस0 पी0 नीरज पाण्डेय भी पहुंच गये। एस0 पी0 ने कोतवाल और सी0 ओ0 को लापरवाही करने पर बुरी तरह फटकार लगायी। पुलिस ने पांच आरोपियों के साथ निर्माण कार्य स्थल से पंाच मजदूरों को भी कोतवाली ले गयी। दिनदहाड़े गोली की घटना से गांव में तनाव का माहौल हैं।
 
वाराणसी में प्रधानमंत्री मोदी ने ई रिक्शा बांटे बलिया में पीएम ने किया उज्ज्वला योजना का शुभारम
Mahoba: मार्ग दुर्घटना में चार बच्चों समेत आठ लोगों की मौत रामूवालिया और वसीम बरेलवी समेत तीन विधान परिषद् में नामित

News source: UP Samachar Sewa

News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com  

 
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET