|
|
|
|
|
|
|
|
|
Election

 

Photo feature
 
Entertainment
 
Kaitrina Kaif
 
Aisvarya Rai
 
Anuska Sarma
 
Namitha
 
Special
 
Photo News
 
Health
 
History
 
Assambly
 
Education
 
Gov. Data

 

 

एनएचएम के 80 हजार कर्मचारियो की लम्बित मांगो को लेकर सीएम को भेजा ज्ञापन

सीतापुर , 06 जून 2020 ( U.P.Samachar Sewa) >  डीएम सीएमओ व मुख्यमंत्री को एन एच एम के अंतर्गत लगभग 80 हजार कर्मचारियों की लंबित मांगों हेतु ज्ञापन सौंपा बताते चलें उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ (रजि०) प्रदेश भर में कार्यरत लगभग 80 हजार संविदा कर्मचारियों व 2लाख आशा बहुओं हेतु वर्ष 2014 में न्यायोचित लंबित मांगों के साथ ध्यानाकर्षण किया जाता रहा है परंतु बहुत खेद का विषय है कि आपके अधिनस्थ अधिकारियों द्वारा कार्य बहिष्कार अथवा हड़ताल के समय जो समझौता किया जाता है उसका समय से पूर्व ही भुला दिया जाता रहा है और अल्प वेतनभोगी संविदा कर्मचारियों के साथ छलावा किया गया है जिसके परिणाम स्वरूप अभी तक किसी भी मांग पर सकारात्मक रवैया नहीं अपनाया गया और ना ही सामान्य जनक वेतन दुर्घटना बीमा रिस्क अलाउंस ई एम आई चिकित्सा प्रतिपूर्ति की सुविधा समान कार्य का समान वेतन आज से वंचित रखा गया है आपको अवगत है जिला अध्यक्ष आदित्य भारती ने बताया कि कोविड-19 जैसी वैश्विक महामारी में भी एनएचएम संविदा कर्मचारी द्वारा अपनी अग्रिम भूमिका को निभाते हुए इस्पात काल में भी अपनी जान जोखिम में डालकर जन समुदाय की सेवा और प्रदेश का गौरव बना रहे हैं फिर भी उक्त महामारी में शहीद हमारे चिकित्सक पैरामेडिकल अथवा अन्य कर्मचारियों को आप द्वारा घोषित राशि का ही सहारा है अन्य कोई इंश्योरेंस या लाभ मिशन निदेशक स्तर पर हम संविदा कर्मचारियों को प्राप्त नहीं है जिसके कारण कर्मचारियों में रोष व्याप्त है और संवेदनहीनता की भावना प्रमुख होती जा रही है कि कम वेतन व कम सुविधाओं के साथ परिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाहन किस प्रकार किया जाए निम्नलिखित मांगे नंबर 1 नियमितीकरण नियमित पदों के सापेक्ष कार्यरत एनएचएम संविदा कर्मचारी को रिक्त पदों में समायोजित किया जाए तथा जो पद विभाग में सुजीत नहीं है उनको सृजित कर विभाग में स्थाई तौर पर समायोजन कराया जाए ।2. रिजवी कमेटी जब तक नियमितीकरण प्रक्रिया अधीन रहे तब तक तत्काल प्रभाव से समान कार्य समान वेतन अथवा रिजवी कमेटी की सिफारिश लागू की जाए.3. आउटसोर्सिंग ठेका प्रथा पर रोक धाम छंद के अंतर्गत समस्त कंप्यूटर ऑपरेटर 108 तथा 102 व अन्य संविदा स्वास्थ्य कर्मी को को ठेका प्रथा से मुक्ति दिलाए जाने हेतु जिला स्वास्थ्य समिति राज्य स्वास्थ्य समिति के आधीन करते हुए नियमितीकरण की प्रक्रिया किया जाए4. आशा राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन एवं सभी स्वास्थ्य कार्यक्रमों में महत्वपूर्ण कड़ी आशा जिसके द्वारा मां बच्चे किशोर किशोरियों जनसंख्या नियंत्रण जैसे महत्वपूर्ण स्वास्थ्य सूचनाओं को सही करने में अहम योगदान है अतः समस्त आशा कार्यकर्ताओं को आंगनबाड़ी कार्यकर्ती की भांति एव निश्चित मानदेय निर्धारित कर कर्मचारी का दर्जा प्रदान किया जाए इन सभी मांगों को लेकर जिला अध्यक्ष आदित्य भारती जिला महामंत्री अवनीश मिश्रा उपाध्यक्ष डॉ पीयूष बाजपेयी राजेंद्र कुमार जिला मीडिया प्रभारी अनुज तिवारी व आशुतोष जोशी उपस्थित रहे।
सत्याग्रह के जरिये कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को करवायेगी रिहा-उत्कर्ष अवस्थी
सीतापुर(उ0प्र0 समाचार सेवा)। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की रिहाई के लिए कांग्रेस सेवा सत्याग्रह शुरू करेगी। इस महाअभियान की थीम ‘सेवा की होगी विजय, हम सबमें लल्लू अजय’ है। कांग्रेस का सिपाही-मजदूरों का भाई के नारे के साथ पूरे सूबे में कांग्रेस 25 लाख जरूरतमंदों को भोजन कराएगी। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष उत्कर्ष अवस्थी ने बताया कि 20 मई से कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू जिला कारागार में है। उनका सिर्फ इतना दोष है कि वे देश निर्माता गरीब-मजदूर बहन-भाइयों की मदद करना चाहते थे। गरीब-मजदूर विरोधी योगी आदित्यनाथ की सरकार ने उन्हें जेल में डाल दिया, लेकिन भाजपा सरकार हमारे सेवा कार्य को रोक नहीं सकती है। उन्होंने बताया कि सेवा सत्याग्रह के दौरान सूबे के हर जिले में कांग्रेस पार्टी अजय कुमार लल्लू की महा रसोई संचालित करेगी और 25 लाख जरूरतमंद लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए भोजन वितरित करेगी। जिला अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष को सेवा और जरूरतमंद लोगों की मदद करने के कारण गरीब विरोधी सरकार ने जेल में डाला है, लेकिन अंत में सेवा और सत्य की जीत होगी। इसलिए इस सेवा सत्याग्रह की थीम ‘सेवा की होगी विजय, हम सबमें लल्लू अजय’ रखी है। पार्टी का हर एक कार्यकर्ता, नेता गरीबों-जरूरतमंदों की मदद कर रहा है और हम सब अजय कुमार लल्लू हैं। जेल की सलाखें और फर्जी मुकदमे हमारे सेवा कार्य को नहीं रोक पाएंगे। उन्होंने बताया कि पूरे प्रदेश में इस सेवा सत्याग्रह में प्रदेश अध्यक्ष की रिहाई के लिए 10 लाख पोस्टर लगेंगे। इस महा अभियान सेवा सत्याग्रह में पोस्टकार्ड लिखकर और सोशल मीडिया पर बड़े अभियान के जरिए भी आवाज उठाई जाएगी।
बंद ओपीडी के बीच अस्पताल में शुरू हुए आपरेशन
सीतापुर(उ0प्र0 समाचार सेवा)। जिला अस्पताल में ऑपरेशन कराने वाले मरीजों के लिए राहत भरी खबर है। लॉकडाउन में लॉक हुए ऑपरेशनों को अनलॉक-1 में छूट मिल गई है। कोरोना वायरस के प्रकोप को लेकर लॉकडाउन-4 तक जिला अस्पताल में सभी तरह के ऑपरेशनों पर रोक लगी थी, लेकिन अब ये रोक हटा दी गई है। बुधवार को लखनऊ मंडल के कमिश्नर मुकेश मेश्राम और एडी हेल्थ (अपर निदेशक स्वास्थ्य लखनऊ मंडल) ने कई जिलों के स्वास्थ्य विभाग समेत अन्य अफसरों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग की थी। वीसी में जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. अनिल अग्रवाल भी मौजूद थे। सीएमएस ने बताया कि कमिश्नर ने मरीजों की समस्याओं को देखते हुए जिला अस्पताल में सभी तरह के ऑपरेशन चालू करने के आदेश दिए हैं। आदेश के बाद ओपीडी सर्जरी की सेवाएं पहले की तरह बहाल कर दी गई हैं। आंख, हड्डी, पित से लेकर सभी तरह के ऑपरेशन शुरू हो गए हैं। बताया कि लॉकडाउन पूर्व जिन मरीजों को तारीख मिली थी और वह ऑपरेशन नहीं करा पाए थे, वे लोग फिर से जिला अस्पताल में सुविधा का लाभ ले सकते हैं। सीएमएस ने बताया कि कमिश्नर के आदेश के बाद ऑपरेशन की सुविधा शुरू हो गई है। बताया कि गुरुवार को उन्होंने खुद पित में पथरी के चार ऑपरेशन किए हैं। उन्होंने बताया कि जिला अस्पताल सभी तरह के ऑपरेशन करने की छूट मिल गई है, लेकिन दांत के ऑपरेशनों पर रोक रहेगी। हालांकि, दांत की सामान्य बीमारियां का इलाज डॉक्टर ओपीडी में करेंगे, लेकिन ऑपरेशन नहीं होंगे। कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने को लेकर रोक लगाई है। जिला अस्पताल में मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच सामान्य ओपीडी बंद होने से परेशानियां बढ़ रही हैं। दुश्वारियों को देखते हुए सीएमएस ने वीसी में एडी हेल्थ से सुविधाएं बहाल करने की गुजारिश की, पर उन्होंने अभी यथास्थिति बनाए रखने की बात कही है। सामान्य ओपीडी बंद होने से मरीज मायूस होकर लौट रहे हैं।
कोविड 19 से बचाव के लिए पालिका बाजार में लगाया गया जागरूकता कैंप
सीतापुर(उ0प्र0 समाचार सेवा)। एन सी सी रोड पालिका बाजार के व्यपारियो व आई एम ए के संयुक्त प्रयास से कोविड 19 से बचाव, मास्क व सेनिटाइजर के सही प्रयोग की विधि लोगो को बताई गई। बाजार संरक्षक भाजपा जिला उपाध्यक्ष संजय मिश्रा व बाजार के अध्यक्ष सुभाष अस्थाना भी इस मौके पर मौजूद रहे । इस जागरूकता कैम्प में आई एम ए के जिला सचिव चिकित्सक डॉ० विनोद त्रिपाठी ने कोरोना से बचाव की विधि के बारे में बताते हुए साबुन व सेनिटाइजर के सही प्रयोग की विधि से प्रैक्टिकल करके बताया। उन्होंने कहा कि कोरोना से डरना नही इससे लड़ना है तथा बचाव ही इसका उपचार है। भाजपा जिला उपाध्यक्ष संजय मिश्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा समय से उठाए गए कारगर कदमो से भारत मे कोरोना महामारी पर नियंत्रण है वही योगी सरकार भी कोरोना से प्रभावी ढंग से निपटने में दिन रात लगी है। पूरा विश्व आज इन कदमो की सराहना कर रहा है। संजय मिश्रा ने 2 गज की दूरी का पालन करने की अपील की। पालिका बाजार अध्यक्ष सुभाष अस्थाना ने व्यपारियो से प्रशासन के निर्देशों का पालन करने तथा मास्क व सेनिटाइजर का प्रयोग निरंतर करने की अपील की। रेड क्रॉस सोसाइटी के जाहिद अंसारी,हसनैन अंसारी व समाजसेवी फरहत बेग ने भी हाथ ठीक से स्वच्छ रखने व सेनिटाइजर के प्रयोग के तरीके से अवगत कराया। इस अवसर पर मास्क व जागरूकता पत्रक भी लोगो को वितरित किये गए।

 

 

 
»
Lord Budha  
»
 About Us  
»
U.P.Police  
»
Tour & Travels  
»
Relationship  
 
»
Rural  
»
 News Inbox  
»
Photo Gallery  
»
Video  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
 Find Job  
»
Our Team  
»
Links  
»
Sitemap  
 
»
Blogs & Blogers  
»
 Press,Media  
»
Facebook Activities  
»
Art & Culture  

»

Sitemap  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET

 

Send mail to upsamacharseva@gmail.com with questions or comments about this web site.
Copyright © 2019 U.P WEB NEWS
Last modified: 06/05/20