|
|
|
|
|
|
|
|
|
Election

 

Photo feature
 
Entertainment
 
Kaitrina Kaif
 
Aisvarya Rai
 
Anuska Sarma
 
Namitha
 
Special
 
Photo News
 
Health
 
History
 
Assambly
 
Education
 
Gov. Data

 

 

सांसद राजेश वर्मा ने की भाजपा के बूथ संपर्क अभियान की शुरुआत

सीतापुर , 11 जून 2020 ( U.P.Samachar Sewa) > भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद राजेश वर्मा ने मोदी सरकार 2 के शानदार 1 वर्ष पूर्ण होने पर नगर के विजय लक्ष्मी नगर बूथ संख्या 224 से घर घर संपर्क कर अभियान का शुभारम्भ किया। बूथ पर परिवार संपर्क के दौरान संसद राजेश वर्मा ने मोदी व योगी सरकार की उपलब्धियों के पत्रक के साथ साथ मास्क बांट कर लोगो से कोविड 19 से बचाव रखने के लिए मास्क , सेनिटाइजर का प्रयोग जरूर करने व सोशल डिस्टेंसिनग अपनाने को कहा। इस अवसर पर सांसद राजेश वर्मा ने कहा कि मोदी सरकार 2 ने केवल 1वर्ष मे ऐतिहासिक कार्य करके देशवासियो का न सिर्फ दिल जीता अपित पूरे विश्व मे भारत का डंका भी मजबूती से बजा दिया है। उन्होंने कहा कि दशकों से राष्ट्रीय स्वाभिमान के मुद्दों जैसे कश्मीर से अनुच्छेद 370 व 35 ए तथा तीन तलाक की कुप्रथा को समाप्त किया। नागरिकता संशोधन अधिनियम लागूकर व देश की अस्मिता से जुड़े राम जन्म स्थान पर राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त कर देश का गौरवशाली इतिहास लिख दिया है। गांव, गरीब किसान, नौजवान व महिलाओं का सम्मान व उद्योग व्यापार को बढ़ाने तथा रोजगार के नए अवसर सृजित करने जैसे अनेक क्रांतिकारी कदम उठाकर आमजन का स्तर ऊंचा उठाने का काम किया है। वही सांसद ने योगी सरकार को गॉव, गरीब, किसान व्यापारी, नौजवान व महिलाओं के सम्मान के लिए लगातार काम करने वाली सरकार बताया। सांसद राजेश वर्मा ने कहा कि कोरोना संकट काल मे मोदी सरकार की सक्रियता, संवेदनशीलता ने गरीब व जरूरतमंदों की हरसंभव मदद की है वही योगी सरकार ने दिन रात जुटकर प्रदेशवासियो को राहत पहुचाने का काम किया है। सांसद ने बूथ संपर्क अभियान में लोगो को मास्क बाटे तथा कोरोना से बचाव के लिए सेनिटाइजर व सोशल डिस्टेंसिनग अपनाने की अपील की।वही जिलाध्यक्ष अचिन मेहरोत्रा ने अपने बूथ 247 तमसेनगंज पे मोदी सरकार 2 के 1 वर्ष पूर्ण होने पर मोदी व योगी सरकार की उपलब्धियों के घर घर पत्रक व मास्क वितरित किया तथा सभी से कोविड 19 से बचाव के लिए मास्क, सेनिटाइजर तथा 2 गज की दूरी को अपनाने को कहा।जिलाध्यक्ष ने इस अवसर पर कहा कि मोदी सरकार 2 ने ऐतिहासिक कार्य कर डॉ० श्यामा प्रसाद मुखर्जी,दीनदयाल उपाध्याय व अटल बिहारी बाजपेई के सपनो को साकार कर देश का गौरव बढ़ाया है वही योगी सरकार भी प्रदेश की खुशहाली व कोरोना संकट काल मे कोई भी भूखा न रहे इसके लिए दिन रात काम कर रही है ।जिलाउपाध्यक्ष संजय मिश्रा ने भी बूथ संख्या 224 पर घर घर संपर्क किया तथा मोदी व योगी सरकार की उपलब्धियों के पत्रक तथा मास्क वितरित कर कोविड 19 से बचाव के लिए सावधानी रखने की अपील की। संजय मिश्रा ने बताया कि मोदी सरकार 2 के सफल 1 वर्ष पूर्ण होने पर जिले की सभी विधानसभा व मंडलो पर सभी सांसदों, विधायको, जिला, मंडल पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं द्वारा संपर्क अभियान को अपने अपने क्षेत्रों में किया गया। सेवता में विधायक ज्ञान तिवारी, बिसवां में महेंद्र यादव, लहरपुर सुनील वर्मा सहित सभी जनप्रतिनिधियो ने इस अभियान में भागीदारी की । यह अभियान 15 तक चलेगा ।
--------------------------------------

भाजपा पदाधिकारियों ने गंभीर समस्याओं के समाधान के लिए एडीएम को सौपा पत्र
सीतापुर(उ0प्र0 समाचार सेवा)। भाजपा जिला उपाध्यक्ष व नामित सभासद संजय मिश्रा ने आज अपर जिलाधिकारी से भेंट कर नगर की गंभीर समस्याओं के जल्द समाधान हेतु पत्र सौंपा। इससे पूर्व नगर पालिका बोर्ड की बैठक के पश्चात नगर पालिका अध्यक्ष व अधिशाषी अधिकारी को भी पत्र सौप कर नगर की गंभीर समस्याओं के जल्द समाधान की बात रखी। इन समस्याओं में प्रमुख रूप से अमृत योजना को जल्द पूर्ण कर जगह जगह खोदी गयी सड़को को भरने, पुलिस लाइन के पास व श्यामनाथ से मुंशीगंज रोड पर जानलेवा गड्ढो को तत्काल भरने, नगरपालिका के दुकानदारो की सहमति व सामंजस्य से दुकानों के किराये में की गई अप्रत्याशित वृद्धि का मुद्दा हल करने, नगर में खराब पड़े हैंड पंप की मरम्मत, समाचार पत्र वितरकों हेतु स्थायी रूप से टीन शेड की व्यवस्था करने व शहर के मध्य से मछली मंडी को जनहित में अन्यत्र स्थानांतरित करने की माँग की है। इस मौके पर इंदू सिंह चैहान,शैलेश महेंद्र, लालता शाह, श्यामलाल कन्नौजिया सभासद भी मौजूद रहे।
---------------------------
डीएम ने बाढ़ की समस्या से निपटने के लिये सम्पन्न की तैयारी बैठक
सीतापुर(उ0प्र0 समाचार सेवा)। जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी की अध्यक्षता में वर्ष 2020 में सम्भावित बाढ़ से निपटने के लिये, बाढ़ से प्रभावित व्यक्तियों को तत्काल राहत प्रदान करने हेतु पूर्व से तैयारी किये जाने के संबंध में एवं बाढ़ नियंत्रण हेतु आगामी रणनीति तैयार किये जाने हेतु संबंधित अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक सम्पन्न हुयी। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि सभी संबंधित अधिकारी पूरे मनोयोग से लगकर कार्यों को समय से पूरा करें तथा आपदा के समय में उपयोग में आने वाली सामग्रियों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित रखें। जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण कर प्राथमिकता के आधार पर तार एवं खम्भों के सुदृढ़ीकरण का कार्य पूर्ण करें। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को माकड्रिल करने तथा प्रशिक्षण कराये जाने के भी निर्देश दिये।जिलाधिकारी ने कहा कि सम्भावित क्षेत्रों में जल निकासी हेतु बड़े पम्पों की व्यवस्था पर्याप्त रखी जाये। मोटरबोट, नाव, नाविक आदि का डाटाबेस अद्यतन कर लिया जाये तथा नाविकों को प्रशिक्षण दिया जाये कि किस प्रकार आपात स्थिति में संतुलन के साथ नाव का संचालन कर सकेंगे। नाव पर पर्याप्त संख्या में लाईफ जाकेट, एयर ट्यूब आदि की भी व्यवस्था रखी जाये। बाढ़ चैकियों पर पर्याप्त पुलिस एवं प्रशासनिक कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी जाये। वायरलेस की व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाये। साथ ही सम्पर्क मार्गों को भी ठीक करा लिया जाये ताकि बाढ़ के समय सम्पर्क मार्ग के माध्यम से राहत सामग्री भेजी जा सके। विद्युत विभाग के अधिकारियों को विद्युत की निर्वाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। डी0पी0आर0ओ0 को निर्देश दिये कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में अभियान चलाकर हैण्डपम्पों पर पक्का चबूतरा बनवायें एवं उच्चीकरण करें, सोलर लाईट की व्यवस्था करायें तथा ग्रामप्रधानों के माध्यम से पर्याप्त संख्या में नावों की व्यवस्था करें। मुख्य चिकित्सा अधिकारी को चिकित्सा व्यवस्था सुदृढ़ करने एवं आवश्यक दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। पशु चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि पशुओं का निःशुल्क टीकाकरण कराते हुये उनका अभिलेखीकरण किया जाये। उन्होंने पर्याप्त संख्या में राहत कैम्पों की व्यवस्था करते हुये उन पर आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी संदीप कुमार, अपर जिलाधिकारी विनय कुमार पाठक, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 आलोक वर्मा, अपर पुलिस अधीक्षक मधुवन कुमार सिंह सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।
----------------------------
दहेज लोभियों ने सपनो का संसार बसने से पहले ही उजाड़ दी जिंन्दगी
सीतापुर(उ0प्र0 समाचार सेवा)। सरकार महिलाओं की हिफाजत के लिये नये नये कानून पास कर रही है लेकिन दहेज को लेकर सख्त है। इसके बाद भी आये दिन दहेज हत्याएं हो रही है। शहरी इलाके में दहेज की खातिर एक युवती के सपनो का संसार बसने से पहले ही उसे उजाड़ दिया गया। बेचारी युवती हर पल ससुराल जनों की उत्पीड़न का शिकार होती रही लेकिन लोक लाज के कारण उसने अपने मायके में शुरूआती दौर में कुछ नही बताया। क्येाकि उसको उम्मीद थी कि हम सास ससुर की सेवा करके उनके अन्दर प्रेम जगा देगे तो वह दहेज नही बल्कि हमसे प्यार करने लगेगे। लेकिन कृतिका भूल गयी की बालू से तेल तो निकाला जा सकता हैं, बबूल के पेड़ो में कभी भी आम नही लगते, इसी तरह से दहेज लोभी दानव में दिल में प्रेम का अंश तक नही पहुंचाया जा सकता है। जब कृतिक थक गयी तो उसने अपने मायके में सूचना दी। कृतिका का हर दिन तबाही भरा और राते कयामत भरी गुजर रही थी लेकिन कृतिका ने लोकलाज अपने माता पिता के एक वचन को यादकर करके हर दुख हर चोट सहन करती गयी क्येाकि कृतिका के माता पिता ने कहा था कि औरत गृह लक्ष्मी है जब वह सुसराल विदा होकर जाती है और ससुराल में सास ससुर व अन्य परिवार के सदस्यों की सेवा ही उसका धर्म बन जाता है। अपने माता पिता के वचनो का पालन करने के लिये कृतिक ने हैवानो के जुल्मो का शिकार होती रही लेकिन जब दहेज लोभियेां की मांग पूरी नही हुई तो दहेज लोभियों ने कृतिका का बेरहमी के साथ कत्ल कर दिया। कृतिका को तड़पा तड़पा कर मौत के घाट उतारा गया। प्रत्यदर्शियों की माने तो जब कृतिक पर जानलेवा वार किया जा रहा होगा तो वह हर चोट पर अपने भाई को याद कर रही होगी क्येाकि भाई ने ही रक्षा बंधन के दिन राखी बंधाते समय उसकी रक्षा करने का वचन दिया था मौत के हर वार पर उसकी आंखे दहलीज पर टीकी थी कि हो सकता है मरने से पहले उसे बचाने कोई फरिश्ता आ जाये लेकिन नीयति ने ऐसा कुछ नही किया और अपनो का इंतजार करते करते कृतिका की सांसे ही कम पड़ गयी। गौर तलब हो कि दहेज लोभियों ने आज एक और बलि ले ली बताते चलें कृतिका पुत्री दयाशंकर शुक्ला निवासी बिसवां जनपद सीतापुर के साथ हितेंद्र तिर्वेदी पुत्र कौसल तिर्वेदी निवासी मोहल्ला मुंशीगंज थाना कोतवाली सीतापुर 29,5 ,2015 हुई थी । जिसमे वादी पक्ष ने अपनी हैसियत से भी बढ़कर दान दहेज दिया था परन्तु शादी के कुछ दिन बाद से ही कृतिका को 5 लाख रुपये घर से लाने के लिये आये दिन मारपीट व प्रताड़ित करने लगे जिसमे उनके ससुर , सास ,जेठ जेठानी व चाचा सभी पति हितेंद्र का सहयोग करते थे । दिनांक 10- 6- 20 को उक्त सभी लोगो ने कृतिका को काफी मारपीट कर मरणासन्न कर दिया कृतिका ने किसी प्रकार अपने घर को इस बात सूचना दी जिससे घर के सभी लोग आकर पुलिस को इत्तला करते हुए आपस मे समझौता करवा दिया । दिनांक 11-6-20 को सभी एक राय होकर कृतिका की जान ले ली किसी प्रकार घर खबर होने पर सभी आये तो कृतिका मृत मिली व ससुराल पक्ष के सभी अपने घर से फरार हो गए।
----------------------------

पच्चीस हजार रूपये का इनामी बदमाश गिरफ्तार
रामपुर मथुरा-सीतापुर(उ0प्र0 समाचार सेवा)। पुलिस अधीक्षक सीतापुर के निर्देशानुसार चलाए जा रहे वांछित अभियुक्त अभियान में थाना रामपुर मथुरा पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल की है रामपुर मथुरा में मुकदमा अपराध संख्या 199/ 17 धारा 394 व 411 का वांछित अभियुक्त शिवा उर्फ शिवकुमार पुत्र रामनिवास रावत निवासी गोरारी थाना सफदरगंज जिला बाराबंकी जो 3 वर्षों से पुलिस को चकमा देकर फरार चल रहा था जिस पर 25000 रूपये का इनाम भी घोषित था वांछित अभियुक्त की तलाश में पुलिस ने अपना जाल बिछा रखा था कि सूचना पर भागीपुर चैराहा के पास से थाना अध्यक्ष संजय कुमार अपनी टीम उपनिरीक्षक सुब्बा सिंह हेड कांस्टेबल सीता राम भारती तथा कांस्टेबल कुलदीप सिंह के साथ धर दबोचा जिसके पास से एक अदद 315 बोर देसी तमंचा तथा दो जिंदा कारतूस मिले पुलिस ने शिवा उर्फ शिव कुमार को गिरफ्तार कर मुकदमा अपराध संख्या 186 व 20 धारा 2 (1 बी) आर्म्स एक्ट के तहत पंजीकृत कर जेल रवाना किया।

 

 
»
Lord Budha  
»
 About Us  
»
U.P.Police  
»
Tour & Travels  
»
Relationship  
 
»
Rural  
»
 News Inbox  
»
Photo Gallery  
»
Video  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
 Find Job  
»
Our Team  
»
Links  
»
Sitemap  
 
»
Blogs & Blogers  
»
 Press,Media  
»
Facebook Activities  
»
Art & Culture  

»

Sitemap  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET

 

Send mail to upsamacharseva@gmail.com with questions or comments about this web site.
Copyright © 2019 U.P WEB NEWS
Last modified: 06/05/20