|
|
|
|
|
|
|
|
|
Election

 

Photo feature
 
Entertainment
 
Kaitrina Kaif
 
Aisvarya Rai
 
Anuska Sarma
 
Namitha
 
Special
 
Photo News
 
Health
 
History
 
Assambly
 
Education
 
Gov. Data

 

गोवंश के अवशेष मिलने से छेत्र में हड़कम्प

सकरन-सीतापुर , 14 जून 2020 ( U.P.Samachar Sewa) >  विकासखंड सकरन के तालगांव थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम सभा लश्करपुर के पूरब शरीखपुर जाने वाले चकमार्ग पर रामशरण विश्वकर्मा पुत्र रामदुलारे के गन्ने के खेत में एक गोवंश की निर्मम हत्या की गई ग्रामीणों ने गोवंश के हत्या के अवशेषो को देखते हुए गांव में हड़कंप मच गया इसको देखने के लिए गांव की जनता उमड़ पड़ी देखते देखते कई गांव के लोग इकट्ठा हो गए जिसकी जानकारी थाना कोतवाली तालगांव को दी गई तालगांव कोतवाली निरीक्षक रणवीर सिंह सहित पुलिस बल मौके पर पहुंचकर के घटनास्थल को संज्ञान में लिया और जल्द से जल्द कार्रवाई कराने का निर्देश दिया गोवंश हत्यारों को जल्द से जल्द पकड़ने का आश्वासन दिया।प्रभारी निरीक्षक रणवीर सिंह ने बताया कुछ संदिग्धों को पकड़ कर पूछताछ की जा रही है।
-----------------------
विधायक ने घर-घर जाकर गिनाई सरकार की उपलब्धियां
रेउसा-सीतापुर(उ0प्र0 समाचार सेवा)। भाजपा के परिवार संपर्क अभियान के तहत विधायक ज्ञान तिवारी सेवता विधानसभा क्षेत्र की जनता के दरवाजे पर पहुंचे। लोगों को पीएम का पत्र सौंप कर मास्क और सैनिटाइजर प्रयोग करने के लिए जागरूक किया।विधायक ने रामपुर मथुरा मंडल के बूथ नंबरो में पीएम के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष और उत्तर प्रदेश सरकार के तीन सालों की उपलब्धियों के पत्रक को पहुंचाने का कार्य किया। कहा कि प्रधानमंत्री के कड़े व बड़े फैसले से विश्व में भारत का मान बढ़ा है। साथ ही राम मंदिर निर्माण, तीन तलाक, 370 व 15 ए की समाप्ति का मार्ग प्रशस्त किया। विधायक प्रतिनिधि/पूर्व महामंत्री ओमप्रकाश मिश्रा ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी का ये अभियान अभी पंद्रह जून तक चलेगा। अभियान के दौरान लक्ष्मी मौर्या, मनोज सिंह,अजय दीक्षित,दीपक तिवारी, राजितराम मिश्र आदि मौजूद रहे।रामपुर मथुरा के ग्राम चिमलाई में बन रहे सामुदायिक भवन का रविवार को विधायक ने निरीक्षण किया इस दौरान विधायक ने भवन निर्माण कार्य को गुणवत्ता पूर्वक व समय पर पूरा करने के निर्देश दिए विधायक ने कहा यह सामुदायिक भवन बनने से यहां आने वाले भारी संख्या में श्रद्धालुओं को समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा इस दौरान विधायक ने अभियंता को निर्देशित किया कि इस स्थल को जनहित के पार्क, तालाब के अनुसार विकसित किया जाए।
-----------------
डीएम ने की जनता से फिर की अपील
सीतापुर(उ0प्र0 समाचार सेवा)। जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी ने जनपदवासियों से जागरूक रहने की अपील करते हुए कहा है कि जनपद में लगातार कोरोना के मरीज डिटेक्ट हो रहें है। उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में बाहर से आने वालों को विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है। बाहर से आने वालों की सूचना तत्काल जिला स्तरीय कंट्रोल रूम नंबर 05862-245753 या 05862-240009 अथवा पुलिस हेल्पलाइन 112 पर सूचित करें। जिनके घर में कोई भी बाहर से आये वह तत्काल नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में उसका चेकअप अवश्य कराएं। उन्होंने कहा कि लाकडाउन में छूट केवल आवश्यक गतिविधियों के संचालन के लिए दी गयी है जिससे कोई कार्य बाधित न हो। लाकडाउन अभी भी प्रभावी है और धारा 144 लागू है, इसलिए सभी इसका पालन अवश्य करें। जनपदवासी अनावश्यक रूप से बाजार न जाए। मास्क का प्रयोग अवश्य करें तथा सोशल डिस्टेंसिंग रखें। इसके साथ ही उन्होंने सभी दुकानदारों, व्यापारिक प्रतिष्ठान संचालकों/मालिकों एवं क्लीनिक/अस्पताल संचालको से अपील की है कि कोविड प्रोटोकॉल का पूर्णरूपेण पालन किया जाये। पूर्व में जैसा निर्देशित किया गया है कि प्रतिष्ठानों/क्लीकनिक में आने वाले व्यक्ति के प्रवेश के समय आवश्यक सावधानी यथा हैण्ड सेनिटाइजेशन, सोशल डिस्टनसिंग, मास्क प्रयोग, 65 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों, 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चों तथा गर्भवती महिलाओं का प्रवेश निषेध तथा दुकान/प्रतिष्ठान में अधिक भीड़ भाड़ न होना, करेंसी की जगह ई-ट्रांजेक्शन आदि का पूर्ण ध्यान न रखने पर दुकानदार, संचालक, मालिक और ग्राहकों के बीच संक्रमण फैलने की पूरी संभावना रहेगी। उन्होंने कहा कि बार-बार आग्रह अपील के बाद भी सावधानी न बरतने तथा प्रोटोकॉल के उल्लंघन पर कानूनी कार्यवाही की जायेगी।
--------------------------
रोस्टर के विपरीत की जा रही अघोषित कटौती
मिश्रित-सीतापुर(उ0प्र0 समाचार सेवा)। एक तरफ कोरोना संक्रमण की मार दूसरी तरफ लॉकडाउन और अनलॉकडाउन की व्यवस्था से जूझते लोग जहां घरों में कैद होने को मजबूर हैं वहीं घोषित रोस्टर के विपरीत अघोषित विद्युत कटौती सहित लोवोल्टेज इस भीषण गर्मी में लोगों का जीना मुहाल किए हुए हैं विभागीय अधिकारियों की जनविरोधी लचर नीतियां सरकार की छवि पर भी विपरीत प्रभाव डालने से नहीं चूक रही है ।प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर क्षेत्र में 24 घंटे और ग्रामीण क्षेत्र में 18 घंटे के रोस्टर के अनुरूप निर्बाध विद्युत आपूर्ति किए जाने का निर्देश जारी है वहीं यहां तैनात जेई और एसडीओ की मनमानीयों के साथ ही लचर नीतियों के चलते नागरिक 24 घंटे में दर्जनों बार विद्युत कटौती और लो वोल्टेज की समस्या से जूझने को मजबूर होकर सरकार और संबंधित अधिकारियों को इस भीषण गर्मी में कोसने पर मजबूर हो रहे हैं सायंकाल 7रू00 बजे के बाद दूरदर्शन पर दिखाए जाने वाले धार्मिक और सामाजिक सीरियलों के दौरान कई बार विद्युत की होने वाली ट्रिपिंग कार्यक्रमों में व्यवधान उत्पन्न करते हुए लोगों के आक्रोश का कारण बन रही है जबकि यहां विद्युत उपकेंद्र पर तैनात अधिकारियों और कर्मचारियों की निरंकुशता को उजागर करने में भी पीछे नहीं है मजेदार बात तो यह है कि विद्युत विभाग का सी यू जी मो. पहली बात तो रिसीव ही नहीं होता है अगर रिसीव हो भी गया तो दूसरी तरफ से बात करने वाला व्यक्ति ताला झाला बताकर कॉल डिस्कनेक्ट कर देता है जिससे कॉल करने वाले व्यक्ति के मान सम्मान को भी ठेस पहुंच रही हैं साथ ही इसके आम भोक्ता 24 घंटे में दर्जनों बार होने वाली अघोषित कटौती से जहां त्रस्त है वहीं उप केंद्र के निरंकुश अधिकारी व कर्मचारी गुलछर्रे उड़ाने में लगे हुए हैं यहां तैनात विभागीय जे ई की निरंकुशता और बदजुबानी क्षेत्र में जमकर चर्चा का विषय भी बनी हुई है जिसकी तरफ प्रदेश शासन को गंभीरता से पहल करने की आवश्यकता है अन्यथा यह निरंकुश अधिकारी सरकार की छवि मटियामेट करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे और पीड़ित जनता इसी तरह अधिकारियों और सरकार को कोसती हुई भीषण गर्मी में जीने को मजबूर होती रहेगी।
---------------------------
डीएम व विधायक ने चल रहे कार्यो का मौके पर जाकर लिया जायजा
रेउसा-सीतापुर(उ0प्र0 समाचार सेवा)। बाढ़ पूर्व तैयारी व बचाव कार्य को लेकर हो रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण करने के लिए डीएम अखिलेश तिवारी विधायक ज्ञान तिवारी के साथ बांध निर्माण स्थल रेउसा ब्लाक के ग्राम काशीपुर खमरिया , शेखूपुर व मयोड़ी छोलहा पहुंचे। वहां तटबंधों पर चल रहे मरम्मत कार्यों का जायजा लिया। इसके साथ ही बाढ़ प्रभावित कई महत्वपूर्ण स्थानों पर पहुंचकर तटबंध की वर्तमान स्थिति का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने सभी संबंधित विभाग के अभियंताओं को बाढ़ पूर्व तैयारियों को निर्धारित समय से पूर्ण करने को कहा। वहीं बाढ़ के समय मुख्य सड़क के अवरुद्ध रहने की स्थिति में सभी वैकल्पिक मार्गों का चयन कर उसे पूरी तरह से मोटरेबल करने का निर्देश दिया। इस दौरान विधायक ज्ञान तिवारी ने जिलाधिकारी को सेवता विधानसभा में बाढ़ विभीषिका के बारे में विस्तार से जानकारी दी विधायक ने कहा उन्होंने विधायक बनने के बाद यह वादा किया था कि अपने क्षेत्र को बाढ़ से से मुक्ति दिलाएंगे विधायक ने कहा अब तक करीब 100 करोड़ के कार्य बाढ़ राहत कार्यो को लेकर संचालित हो रहे हैं उन्होंने कहा इन कार्यो में गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जाएगा विधायक ने कहा बाढ़ को लेकर जो रुपया मिला है वह दोबारा नहीं मिलने वाला है इसलिए अधिकारी अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर कार्य समय पर व गुणवत्ता पूर्वक संपन्न कराएं विधायक ने कहा बाढ़ के स्थाई समाधान को लेकर जो भी संभव प्रयास हो उनको अभी से पूरा कर लिया जाए जिससे कि बाढ़ के समय जन व धन ,फसल हानि ना होने पाए इस अवसर पर विधायक ने डीएम के साथ सभी स्थलों को बारीकी से देखा जहां पर खतरे की अधिक संभावना है दोनों ने ग्रामीणों से भी वार्ता की और उनकी समस्याओं को सुनकर उनके समाधान के निर्देश भी दिए इस अवसर पर विधायक ज्ञान तिवारी ने कहा कि जो निर्माण कार्य चल रहे हैं उनमें स्थानीय श्रमिकों को ही लगाया जाए इसमें कोई समझौता नहीं होगा । निरीक्षण के दौरान विधायक प्रतिनिधि ओम प्रकाश मिश्रा और उप जिला अधिकारी सुरेश कुमार तहसीलदार राजकुमार गुप्ता अधिशासी अभियंता वीके सिंह खंड विकास अधिकारी हनुमान प्रसाद सहित संबंधित विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।
-------------------------------
डीएम और एसपी की फाइट के सामने सीतापुर में नही टिक पा रहा कोरोना
सीतापुर(उ0प्र0 समाचार सेवा)। पूरे देश में कोरोना को लेकर जंग चल रही है। हर हाल में कोरोना को खत्म करने के जतन किये जा रहे है। हर विभाग कोरोना को लेकर अपनी अपनी जिम्मेदारियों को समझ रहा हैं। इसी जिम्मेदारी के साथ सीतापुर में भी जाबाज डीएम अखिलेश तिवारी तथा महावीर कप्तान आर एल कुमार सर पर कफन बांधकर कोरोना से फाइट करने में जुटे है। इन दोनेा आलाधिकारियेां की जज्बे के सामने सीतापुर में कोरोना टिक नही पा रहा है। जितनी बार कोरोना ने सीतापुर के लोगों को अपनी चपेट में लेने की कोशिश की उतनी उक्त दोनेा जाबाज अधिकारियेां ने ऐसी फाइट की कि कोरोना कोसा दूर भाग गया। डीएम और कप्तान की मेहतन और जान हथेली पर रखकर जनता की रखवाली करने का परिणाम है कि सीतापुर में बहुत देर तक रेड जोन में नही रह सका। कुछ समय के लिये ही रेड जोन में आया उसके बाद ओरेन्ज और ग्रीन जोन में ही रहा। जितनी बार कोरोना ने सीतापुर के वाशिन्दो पर अटैक किया तो यहां के कोरोना वीरो की टीम ने कोरोना मो औधंे मंुह चित्त कर दिया। यही कारण है कि सीतापुर में कोरोना के आंकडे चैकाने वाले है। आज की तारीख में कोरोना के कुल 46 मामलो में मात्र तीन मामले ही एक्टिव है और अनुमान लगाया जा रहा है कि सब कुछ सामान्य रहा थे आगामी कुछ दिनों में सीतापुर कोरोना मुक्त की श्रेणी में आ जायेगा। अगर आज सीतापुर मे ंकोरोना अपने पांव नही जमा पा रहा है तो इसका श्रेय डीएम और कप्तान को ही जाता है। क्येाकि डीएम और कप्तान द्वारा जनता की सुरक्षा को लेकर किये गये इंतजाम और बनाया गया सुरक्षा कवच को कोरोना तोड़ नही पा रहा हैं। कभी कभार धोखे से कोरेाना एक आधा लोगो को छू जाता है लेकिन वह उन लोगों को कोई असर नही कर पाता क्येाकि सीतापुर में कोरोना से लड़ने के लिये इतने बेहतर इंतजाम है कि कोरोना गसखाकर गिर रहा है। डीएम और कप्तान द्वारा कोरोना की तैयारियों को लेकर हर रोज बैठक की जा रही है और कोरोना की स्थित का जायजा लिया जा रहा है और जायजे में जिस चीज की कमी नजर आती है उसको तत्काल दुरूस्त करवाया जा रहा है। ऐसे हालताों में सीतापुर में कोरोना को पनपने के लिये कोई स्थान ही नही छोड़ा जा रहा हैं उधर स्वास्थ्य सेवाओं के मामले में स्वास्थ्य विभाग भी अपनी जिम्मेदारियों को पूरी निष्पक्षता और जाबाजी के साथ निभा रहा है ऐसे हालातों में कोरेाना का मरना लाजिमी है। वैसे सीतापुर कोरोना मुक्त होता लेकिन जमाती सीतापुर की मस्जिदों मंे आकर छिप गये और सीतापुर में कोरेाना का खाता खुल गया था। जितने भी कोरोना मरीज सीतापुर में मिले है उसमे अधिकांश विदेश व अन्य राज्यों के रहने वाले और अब जो लोग मिल रहे है वह प्रवासी मजदूर है उनकी की सुरक्षा बेहतर तरीके से की जा रही हैं। डीएम व कप्तान द्वारा की तैयारियां और स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी सरकारी आंकड़ो पर नजर दौड़ाई जाये तो पता चलता है कि तेरह जून तक 4539 सैम्प लिये गये जिसमें से 4375 सैम्पुलो के रिपोर्ट आयी है और उसमें अब तक कुल 46 कोरोना के केस पाये गये है जिसमें से सभी ठीक हो चुके है केवल तीन एक्टिव केस है जिनमें मरीज लगातार स्वस्थ्य हो रहा है और अनुमान लगाया जा रहा है कि यह तीनो लोग भी बहुत जल्द स्वस्थ्य होकर अपने घर चले जायेगे। 14 दिनो के होम क्वान्टाईन पर 57479 लोगो को किया गया है और 42711 लेागो को होमक्वारटाईन से मुक्त किया जा चुका हैं ।
-----------------------
परिवार संपर्क अभियान में भाजपा के कार्यकर्ताओं ने मोदी व योगी सरकार की उपलब्धियां बताई
सीतापुर(उ0प्र0 समाचार सेवा)। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के शानदार 1 वर्ष व योगी सरकार के 3 वर्ष की उपलब्धियों को घर घर पहुचाने के लिए भाजपा के परिवार संपर्क अभियान के तीसरे दिन भी सांसदों, विधायको व पार्टी कार्यकर्ताओं ने घर घर जाकर संपर्क किया तथा मोदी व योगी सरकार की उपलब्धियों के पत्रक, मास्क व सेनिटाइजर भी वितरित किये। जिलाध्यक्ष अचिन मेहरोत्रा ने कहा कि मोदी सरकार 2 के 1 वर्ष के स्वर्णिम कार्यकाल में भारत का विश्व मे मान बड़ा है तथा देश को परम वैभव पर पहुचाने के लिए अनेक ऐतिहासिक व जनहित के निर्णय लिए गए ।वही प्रदेश की योगी सरकार ने उज्ज्वल प्रदेश की परिकल्पना को साकार करते हुए जनकल्याण के कार्य किये है। जिलाध्यक्ष ने सभी से कोविड 19 से बचाव तथा सोशल डिस्टेंसिनग अपनाने की अपील भी की। भाजपा जिला उपाध्यक्ष संजय मिश्रा ने बताया कि पूरे जिले की सभी विधानसभा , मंडल, सेक्टर व बूथवार परिवार संपर्क अभियान 15 जून तक चलेगा।परिवार संपर्क अभियान में पिछड़ावर्ग मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद राजेश वर्मा, कौशल किशोर, रेखा वर्मा, अशोक रावत, विधायक ज्ञान तिवारी , महेंद्र यादव , सुनील वर्मा, शशांक त्रिवेदी, रामकृष्ण भार्गव, सुरेश राही, पूर्व मंत्री रामहेत भारती, पूर्व विधायक राकेश सिंह, दिनेश शर्मा, विश्राम राठौर, आनंद दीक्षित राजेश्वर रस्तोगी, संजय मिश्रा, अजय भार्गव, इंदू सिंह,जया सिंह, नीरज वर्मा झल्लर, राजेश शुक्ला, नैमिष रतन तिवारी,रोहित सिंह, करुणा शंकर, सत्य प्रकाश मिश्र, महिला मोर्चा संयोजक कंचन पांडेय, युवा मोर्चा संयोजक अनूप विशवकर्मा, सचिन मिश्रा, अभिषेक मिश्रा, पिछड़ा मोर्चा रामजीवन जायसवाल, अनुसूचित मोर्चा अनिल मोर्चा, किसान मोर्चा अनिल यादव, अल्प संख्यक मोर्चा भूपेंद्र जैन, श्यामलाल कन्नौनिया, लालता शाह, शैलेश महेंद्र, मंडल अध्यक्ष श्री प्रकाश सिंह, आकाश अग्रवाल, उत्तम वर्मा, सतीश शास्त्री, संजय जायसवाल कमलेश पासवान, अनूप श्रीवास्तव सहित जनप्रतिनिधियो व पार्टी पदाधिकारियो व कार्यकर्ताओं ने अपने अपने बूथ पर परिवार संपर्क अभियान के तहत घर घर सम्पर्क कर मोदी व योगी सरकार की उपलब्घियो के पत्रक व मास्क वितरित किये।वही प्रदेश की योगी सरकार द्वारा श्रमिको के बच्चों की बेहतर शिक्षा व उनके जीवन स्तर को ऊँचा उठाने के लिए लागू की गई बाल श्रमिक विद्या योजना का पार्टी सांसदों, विधायको व कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया है। श्रमिको के बच्चों का भविष्य उज्ज्वल संवारने के लिए लागू की गई क्रांतिकारी योजना बताते हुए इसे गरीबो के कल्याण के लिए मील का पत्थर बताया है। जिलाध्यक्ष अचिन मेहरोत्रा ने कहा कि भाजपा की विचारधारा हमेशा गरीब कल्याण की रही है। पिछड़ा वर्ग मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद राजेश वर्मा ने बाल श्रमिक विद्या योजना को श्रमिको के बच्चों का भविष्य उज्ज्वल करने की शानदार योजना बताते हुए स्वागत किया है।

 

 
»
Lord Budha  
»
 About Us  
»
U.P.Police  
»
Tour & Travels  
»
Relationship  
 
»
Rural  
»
 News Inbox  
»
Photo Gallery  
»
Video  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
 Find Job  
»
Our Team  
»
Links  
»
Sitemap  
 
»
Blogs & Blogers  
»
 Press,Media  
»
Facebook Activities  
»
Art & Culture  

»

Sitemap  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET

 

Send mail to upsamacharseva@gmail.com with questions or comments about this web site.
Copyright © 2019 U.P WEB NEWS
Last modified: 06/05/20