|
|
|
|
|
|
|
|
|
Election

Photo feature
 
Entertainment
 
Kaitrina Kaif
 
Aisvarya Rai
 
Anuska Sarma
 
Namitha
 
Special
 
Photo News
 
Health
 
History
 
Assambly
 
Education
 
Gov. Data

 

 

जिलाधिकारी ने फीता काटकर मोबाइल ए0टी0एम0 का किया शुभारम्भ

सीतापुर , 15 मई 2020 ( U.P.Samachar Sewa) >जनपदवासियों को उनके खातों में जमा धनराशि का आहरण उनके नजदीकी स्थल पर कराये जाने हेतु प्रशासन लगातार प्रयासरत है। जिलाधिकारी ने आज कलेक्ट्रेट परिसर में एचडीएफसी बैंक के मोबाइल ए0टी0एम0 का फीता काटकर शुभारम्भ किया। इस मोबाइल ए0टी0एम0 के माध्यम से खैराबाद, पुराना सीतापुर, एलिया ब्लाॅक, हरगांव, रामकोट सहित जनपद की अन्य लोकेशन पर कैश उपलब्ध कराया जायेगा।इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि जनपदवासियों को डोर-टू-डोर आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करायी जा रही है। जिन लोगों के बैंक खातों में पैसा है एवं बैंक खाते में आधार लिंक है, उन्हें पोस्टआफिस के माइक्रो ए0टी0एम0 के माध्यम से धनराशि का भुगतान किया जा रहा है। इसी क्रम बैंकों से अनुरोध किया गया था कि वह जनपदवासियों को उनके खातों में जमा धनराशि का आहरण सुलभता से कराये जाने हेतु कार्य करें। उन्होंने बताया कि एचडीएफसी बैंक द्वारा उपलब्ध कराये गये मोबाइल ए0टी0एम0 के माध्यम से हाटस्पाट क्षेत्रों एवं सुदूर गांवों में लोगों के बैंक खातों मे जमा धनराशि का भुगतान सम्भव हो सकेगा तथा उन्हें दूर-दूर यात्रा करने एवं बैंकों की भीड़ से भी राहत मिल सकेगी। जिलाधिकारी ने जनपदवासियों से अपील की है कि वह अपने नजदीकी डाकघर में उपलब्ध माइक्रो ए0टी0एम0, विभिन्न बैंकों द्वारा उपलब्ध कराये गये मोबाइल ए0टी0एम0, बैंकों के बीसी प्वाइंट से अपनी आवश्यकतानुसार धन आहरण कर सकते हैं। इसलिये अनावश्यक रूप से बैंकों में आने से बचें तथा अत्यन्त आवश्यक कार्य होने पर ही बैंक आयें। उन्होंने बताया कि विभिन्न योजनाओं तहत खातों में भेजी गयी राशि वापस नही ली जायेगी तथा इस राशि का आहरण लाभार्थी अपनी आवश्यकतानुसार कभी भी कर सकता है।
-------------------

सचिव शाकिब को मिला एडीओ पंचायत का पदभार
लहरपुर-सीतापुर(उ0प्र0 समाचार सेवा)। ब्लाक लहरपुर मैं कार्यरत वह अच्छी कार्यशैली को देखते हुए ग्राम पंचायत सचिव के पद पर तैनात मोहम्मद साकिब विगत कई वर्षों से ब्लाक लहरपुर मैं कार्यरत थे ग्राम पंचायत सचिव मोहम्मद शाकिब की कार्यशैली वह अपनी ग्राम पंचायतों मैं विगत कई वर्षों से संचालन करते हुए सही व सुगम तरीके से लोगों को सरकार की विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित कराना व उनसे सामंजस्य बनाकर उनकी समस्याओं का निस्तारण करना उनकी प्राथमिकता रही जिसको देखते हुए सरकार के निर्देशानुसार उनकी पदोन्नति की गई उन्होंने ग्राम पंचायत सचिव से एडीओ पंचायत का पदभार बीते बृहस्पतिवार को संभाला इस पदोन्नति को लेकर ब्लॉक परिसर के सभी ग्राम विकास अधिकारी व पंचायत सचिव के द्वारा उन्हें ढेर सारी बधाइयां वा शुभकामनाएं सभी ने भेंट की और आगे भी उनकी कार्यशैली लोगों के प्रति सकारात्मक रहेगी इस बात को लेकर जब मोहम्मद शाकिब से जानकारी की गई उन्होंने बताया कि यह ईश्वर की ही कृपा है वह लोगों का आशीर्वाद आज फल फूल रहा है।

 

कोरोना की जंग में ग्राम पंचायत के कर्मवीरों को सलाम

सीतापुर(उ0प्र0 समाचार सेवा)। कोरोना वाइरस की जंग में  जहाँ सभी विभाग चैबीस घण्टे  रात दिन एक कर के देश मे आये  संकट  समय मे देश प्रत्येक  व्यक्ति को हर सम्भव सहयोग व सुविधा  उपलब्ध कराने में प्रयासरत है  जिससे वैश्विक महामारी की  की जंग में जीत हासिल की जा सके सभी विभागो के साथ पंचायत विभाग भी कदम से कदम मिला कर यह प्रयास कर रहा है कि ग्रामीण क्षेत्रों में ग्रामीणों को जारी  आदेशानुसार योजनाओं लाभ  समय से सभी को  मिल सके जिसमे उच्च अधिकारियों के सहयोग ग्राम पंचायत सचिव बखूबी भूमिका निभा रहे  है  सचिव के साथ  ग्राम प्रधान रोजगार सेवक सफाई कर्मी आदि  कर्मचारी भी पूरा सहयोग कर रहे है   जनता कर्फ्यू से लेकर लॉक डाउन  के प्रत्येक चरण में ग्रामीणों को  योजनाओं का लाभ पहुचने के हर सम्भव प्रयास कर रहे है   जिससे किसी को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े साथ ही लॉक डाउन की  वजह से अन्य राज्यो व जनपदों से जो लोग ग्राम पंचायतों में  वापस  आये उन सभी का  समय से कवरन्टीन किया जा सके व रहने खाने की उचित व्यवस्था की जा सके व कवरन्टीन सेंटरो की साफ-सफाई  तथा कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सभी को   बचाव के संबध में जागरूक करना आदि की जिम्मेदारी पूरी  निभा रहे है जनपद सीतापुर में कुछ ऐसे भी ग्राम पंचायत सचिव कार्यरत  है जो संकट के समय मे अपने घर परिवार  से सैकड़ो किलोमीटर दूर राष्ट्रहित में लोगो की सेवा में पूरा समय दे रहे है जिससे ग्रामीण  क्षेत्रों किसी के सामने  कोई समय उत्पन्न न  हो हम बात कर रहे एलिया ब्लाक में कार्यरत ग्राम पंचायत सचिव राजकुमार जो जौनपुर के रहने वाले है देश मे  संकट के इस दौर में वह महीनों से घर नही गए  है और  क्षेत्र के  लोगो की जिम्मेदारी बखूवी निभा रहे है ग्राम पंचायत सचिव राजकुमार ने बताया कि पूरे देश मे फैले कोरोना वाइरस की इस महामारी को एक प्रतिद्वंद्वी मानते हुए अपने कर्तव्यो को इस महामारी में देश व समाज  के प्रति पूर्ण निष्ठा व ईमानदारी से कार्य  करने में असीम सुख का  प्राप्ति  हो रहा है इस कोरोना महामारी से अपने कार्य क्षेत्र में रोकना व हर व्यक्ति का जारी आदेशानुसार सुविधा उपलब्ध कराना  ही हमारा मूल लक्ष्य है इसीप्रकार  एलिया ब्लाक में कार्यरत ग्राम पंचायत सचिव सत्यार्थ ने बताया कि उच्च अधिकारियों के सहयोग से  हम सब का प्रयास रहता है कि सभी को हर संभव सुविधा का लाभ पहुचाया जा सके देश के इस मुश्किल दौर में हमारे व हमारे साथिययो द्वारा  जो भी सहयोग किया जा रहा है यह हम सब का सौभाग्य है जनपद सीतापुर में लगभग दो सैकड़ा से ज्यादा ग्राम पंचायत सचिव के जिसमे एक बड़ी सख्या में ग्राम पंचायत सचिव अन्य जनपदों से आज इस दौर में ज्यादातर लोग परिवार से दूर अकेले रह कर डियूटी कर लोगो की सेवा कर रहे है

 


 


 
         

 

 
»
Lord Budha  
»
 About Us  
»
U.P.Police  
»
Tour & Travels  
»
Relationship  
 
»
Rural  
»
 News Inbox  
»
Photo Gallery  
»
Video  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
 Find Job  
»
Our Team  
»
Links  
»
Sitemap  
 
»
Blogs & Blogers  
»
 Press,Media  
»
Facebook Activities  
»
Art & Culture  

»

Sitemap  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET

 

Send mail to upsamacharseva@gmail.com with questions or comments about this web site.
Copyright © 2019 U.P WEB NEWS
Last modified: 05/21/20