|
|
|
|
|
|
|
|
|
Election

Photo feature
 
Entertainment
 
Kaitrina Kaif
 
Aisvarya Rai
 
Anuska Sarma
 
Namitha
 
Special
 
Photo News
 
Health
 
History
 
Assambly
 
Education
 
Gov. Data

 

ब्लाक प्रमुख का बेटा निकला लुटेराए पुलिस ने भेजा जेल

सीतापुर,31 मई 2020 (उत्तर प्रदेश समाचार सेवा) > बीते तीन दिन जनपद सीतापुर के महमूदाबाद कोतवाली के गांव पहाड़ापुर में लखनऊ पुलिस की धमाचैकड़ी पूरे जनपद में कौतूहल का विषय बनी रही। गौरतलब हो कि बीते दिनों जनपद लखनऊ के मड़ियांव क्षेत्र में स्वास्थ्य कर्मी आशीष सिंह के बच्चों को बंधक बनाकर लाखो की डाली गई डकैती का मास्टर माइंड कोई और नही कोतवाली महमूदाबाद के गांव पहाड़ापुर निवासी व ब्लाक पहला के भाजपा से ब्लाक प्रमुख रामलाल यादव के बेटे अरुणेश यादव उनके साथियों ने अंजाम दिया था। डीसीपी शालिनी की माने ब्लाक प्रमुख का बेटा शातिर लुटेरा है। स्वास्थ्य कर्मी के घर आते जाते ही इसने लूट की योजना बनाकर अपने साथियों को साथ लेकर घटना को अंजाम दिया। आईआईएम रोड से गिरप्तारी के बाद माल बरामदगी को लेकर गुरुवार व शुक्रवार को लगातार पुलिस ने एक एक.एक बिंदु पर बारीकी से जांच की। सूत्रों की माने तो अरुणेश यादव ने अपने साथियों के साथ मिलकर लगभग 50 लाख की रकम पर हाथ साफ किया थाए उधर स्वास्थ्य कर्मी की तहरीर पर मड़ियांव पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लुटेरों की तलाश करते करते उसके हाथ असली गुनहगारों तक पहुँच ही गए। विश्वसनीय सूत्रों की माने तो अरुणेश यादव काफी लंबे समय से अपराध जगत में सक्रिय है। यही नही लुटेरा अरुणेश यादव हजारी लाल महाविद्यालय खाल गांव पहाड़ा का चेयरमेन भी है। बता दे हजारी लाल महाविद्यालय व रामअवतार बालिका इंटर कालेज की स्थापना रामलाल यादव के अथक प्रयास का नतीजा है। लेकिन बाप के रसूख के आगे तमाम मामले फाइलों में ही कैद होकर दम तोड़ दिए या फिर अरूणेश यादव पर कानूनी शिकंजा कसने की हिम्मत पुलिस महकमा न कर सका। क्योकि वर्तमान पहला ब्लाक के प्रमुख रामलाल यादव इसके पहले समाजवादी पार्टी में सक्रिय थे और पार्टी सरंक्षक मुलायम सिंह यादव के खास माने जाते थे। अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा को पूर्ण करने के लिए नेता हमेशा सत्ता के साथ रहना ही प्रसंद करते है। ज्यो ही अखिलेश यादव की कुर्सी गई । फिर सत्ता के साथ रहने की महत्वाकांक्षा पाले रामलाल यादव ने समय के बदलते घटना क्रम के अनुसार समाजवादी पार्टी को लातमारकर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गएए भाग्य ने साथ दिया पहला ब्लाक की प्रमुखी की कुर्सी मिल गई। फिलहाल थाना अध्यक्ष मड़ियांव ने विपिन सिंह स्वास्थ्यकर्मी के बच्चों को बंधक बनाकर की गयी लूट का मास्टरमाइंड ब्लाक प्रमुख पहला के पुत्र अरूणेश यादव को बताया है।

 सावधान! बिना मास्क यात्री नही कर सकेगे कोई भी यात्रा
सीतापुर;उ0प्र0 समाचार सेवाद्ध। अब ट्रेनो का सफर शुरू हो जा रहे है और कुछ ही दिनों में जनपद की सड़को पर रोडवेज बसे भी दौड़नी लगेगी। ट्रेन व बस का सफर करने के लिये यात्री को मास्क पहनना जरूरी होगा। अगर यात्री के पास मास्क नही है तो वह उसको यात्रा करने की इजाजत नही दी जायेगी। हर यात्री की थर्मल स्कैनिंग होगी अगर किसी यात्री को जुकाम व बुखार है अथवा कोरोना संक्रमण का एक भी लक्षण दिखाई देता है तो उसकी यात्रा रद कर दी जायेगी। ऐसे अनेको सख्त नियमों के बीच टे्न व रोडवेज का सफर शुरू होने जा रहे है। जिसमें ट्रेन के सफर को हरी झण्डी मिल चुकी है और अब बसो को सड़को पर दौड़ाने की तैयारी की जा रही है। गौरतलब हो कि एक जून से ट्रेनों का संचालन शुरू होने जा रहा है। इसके क्रम में स्टेशनों पर रेलवे अधिकारियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। उत्तर रेलवे मुरादाबाद मंडल के डीआरएम ने भी स्टेशनों पर यात्रियों के बीच कोरोना प्रोटोकॉल अनुपालन कराने के संबंध में जिला प्रशासन से भी अनुरोध किया है। निर्देशों के मुताबिकए यात्रियों को ट्रेन पकड़ने के लिए तय समय से एक.डेढ़ घंटे पहले रेलवे स्टेशन पर पहुंचना रहेगा। ट्रेन में केवल कंफर्म टिकट पर ही यात्री यात्रा कर सकेंगे। स्टेशन पर यात्रियों के लिए अलग.अलग इंट्री.एक्जिट गेट बनाए जा रहे हैं। बताया जा रहा हैए मास्क के बिना रेलवे स्टेशन पर प्रवेश वर्जित रहेगा। यात्री के स्टेशन पर पहुंचते ही कोरोना प्रोटोकॉल के तहत उनकी मेडिकल जांच होगी। मेडिकल जांच में यदि किसी को बुखार या कोरोना संक्रमण जैसे कोई लक्षण प्रतीत होते हैं तो उसे यात्रा से रोका जाएगा। स्वास्थ्य परीक्षण के बाद ही यात्रियों को ट्रेन में बैठने की अनुमति रहेगी। यदि किसी यात्री का टिकट वेटिग में है तो उन्हें न तो यात्रा करने की छूट होगी बल्कि स्टेशन परिसर में प्रवेश भी नहीं दिया जाएगा। जिला प्रशासन की तरफ से एक नोडल अधिकारी नियुक्त होगा। मेडिकल टीम और रेलवे पुलिस के साथ ही सिविल पुलिस भी रहेगी।

मां ही निकली बेटे की कातिलए पुलिस ने भेजा जेल
सीतापुर;उ0प्र0 समाचार सेवाद्ध। रेउसा थाना क्षेत्र में एक कलियुगी मां ने अपने अवैध सम्बन्धों को छिपाने के लिये अपने प्रेमी के साथ मिलकर पुत्र की हत्या कर दी। मामले का खुलासा करते हुये पुलिस ने महिला व उसके प्रेमी को जेल भेज दिया है। बीते रेउसा थाना क्षेत्र में नकहा कनौरा गांव के मजरा चमारन पुरवा निवासी राम कुमार के आठ वर्षीय पुत्र अजय की निर्मम हत्या कर दी गयी थी। शाम से लापता आठ वर्षीय बालक का शव देर रात गांव के बाहर केले के खेत मे मिला था। मामले की जांच पड़ताल में मृतक बच्चे की माँ भूमिका सन्दिग्ध मिली बच्चे की मां से जब पूछ ताछ की गई तो अहम सुराग सामने आये। रेउसा थानाध्यक्ष नोवेन्द्र सिंह सिरोही ने बताया कि जांच में सामने आया है कि महिला पुष्पा देवी पत्नी रामकुमार के अवैध सम्बंध गांव के ही अवध राम पुत्र शुभकरन रैदास से थे जिनको आपस मे मिलते हुये उस बालक ने देख लिया था। सम्बन्धों का खुलासा होने के डर से प्रेमी अवध राम के साथ मिलकर पुष्पा देवी ने अपने बच्चे के गले मे रस्सी से फंदा लगाकर उसकी हत्या कर दी फिर शव को छिपाने के लिये गांव के बाहर बचनू के केले के खेत मे डाल दिया जिससे मौका पड़ने पर मामले में किसी और को फंसाया जा सके। घटना की जांच कर खुलासा करने में रेउसा थाने की पुलिस टीम में थानाध्यक्ष नोवेन्द्र सिंह सिरोही एसई आलोक धीमान का0 रविन कॉन्सटेबल निखिल व महिला का0 प्रगति शर्मा शामिल रहे । मामले के खुलासे के बाद पुलिस ने हत्यारी मां व उसके प्रेमी को जेल भेज दिया ।
 

 

 
»
Lord Budha  
»
 About Us  
»
U.P.Police  
»
Tour & Travels  
»
Relationship  
 
»
Rural  
»
 News Inbox  
»
Photo Gallery  
»
Video  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
 Find Job  
»
Our Team  
»
Links  
»
Sitemap  
 
»
Blogs & Blogers  
»
 Press,Media  
»
Facebook Activities  
»
Art & Culture  

»

Sitemap  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET

 

Send mail to upsamacharseva@gmail.com with questions or comments about this web site.
Copyright © 2019 U.P WEB NEWS
Last modified: 05/21/20