U.P. Web News
|
|
|
|
|
|
|
|
|
 
  Agra  
 
Home - News - Agra
आगरा में नसीमुद्दीन सिद्दीकी के काफिले पर पथराव, आठ गिरफ्तार

गरा  ( उ.प्र.समाचार सेवा )। भाजपा नेता के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह के परिवार के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पडियां करने और नारे लगवाने के आरोपी बसपा नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी को आज यहां कड़े विरोध का सामना करना पड़ा। क्षत्रिय महासभा के करीब दो सौ लोगों ने उन्हे काले झण्डे दिखाये और काफिले पर पथराव किया। पथराव रोकने आयी पुलिस से भी क्षत्रिय महासभा के सदस्यों की झड़प हो गई। इस दौरान पुलिस ने महासभा के अध्यक्ष समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया है तथा दो सौ अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। Read More

आगरा में बदमाशों से मुठभेड़, सिपाही घायल, चार गिरफ्तार
आगरा , 25 जुलाई। (उ.प्र.समाचार सेवा)। नगर की पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर लूट और चोरी की वारदातों में लिप्त गिरोह के चार बदमाशों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ में एके सिपाही और एक बदमाश गोली लगने से घायल हुए हैं। इनके कब्जे से चोरी की चेन और मोटर साइकिल बरामद की गई है। Read More
ओल्गा ने भारत  के लिए रूस छोड़ा, सास ने घर से निकाला

आगरा। भारतीय पति के लिए रूस छोडने वाली युवती आजकल भारी परेशानियों का सामना कर रही है। जिस देश के युवक के लिए उसने अपना मुल्क छोड़ दिया। उसी देश की सास ने उसे घर निकाल दिया। युवती आजकल अपने अधिकारों के लिए धरने पर है। मगर उसकी सुनवाई नहीं हो रही है। हालत यह है कि एक छोटी बेटी को साथ लिए विदेशी युवती को खाने तक के लाले पड़ गए हैं। Read More

आग से एक ही परिवार के छह लोगों की मौत
Publised on : 25 May 2014  Time 19:25

आगरा। आगरा के पास बासल गूजर गांव के एक घर में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग जाने से एक परिवार के छह लोगों की मौत हो गयी जिनमें तीन बच्चे भी शामिल थे।read more

सपाइयों का स्टेटिक टीम पर हमला, दो सिपाही घायल
Publised on : 20 April 2014  Time 18:17

आगरा। जिले के बाह क्षेत्र में सपाइयों ने स्टेटिक टीम के सिपाहियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, जबकि दरोगा और मजिस्ट्रेट ने भाग कर जान बचा ली। सपाइयों ने टीम के सिपाहियों से राइफल छीनने की भी कोशिश की। ये लोग टीम का कैमरा छीन कर ले गए। read more

भतीजे ने चाचा को मौत के घाट उतारा
Tags: Agra News
Publised on : 07 March 2014 Time: 20:22

आगरा, 07 मार्च। UP News जनपद आगरा के थाना बसई जगनेर अन्र्तगत मामूली बात को लेकर हुए विवाद में भतीजे ने चाचा के पेट में धारदार हथियार से प्रहार कर मौत के घाट उतार दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची मुकामी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इसके साथ ही स्वयं को भी जख्मीं कर लिया। read more

सर्राफा मार्केट में लटका मिला चौकीदार का शव

Tags: 
Publised on : 31 August  2012, Time: 20:14

Agra, 31 August. आगरा आज सुबह प्रहलाद मार्केट (किनारी बाजार में) चौकीदार का शव बिजली के तार के सहारे झूलता मिलने से सनसनी फैल गई। कोतवाली पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
प्रहलाद मार्केट किनारी बाजार में सर्राफा का कारोबार होता है। पिछले चार-पांच महीनों से मार्केट की सुरक्षा में सुपर सिक्योरिटी कंपनी का गार्ड ५० वर्षीय नरेश कुमार शर्मा निवासी आवास-विकास कॉलोनी सेक्टर चार जगदीश पुरा तैनात था। कल रात करीब साढ़े ११ बजे नरेश शर्मा ने मकान मालिक संजीव रस्तोगी से मार्केट के मु य गेट की चाबी ली और शटर बंद करने के बाद संजीव रस्तोगी को चाबी भी दे आया। आज सुबह करीब पांच बजे जब सफाई कर्मचारी ने दरवाजा खटखटाया तो संजीव रस्तोगी से चाबी लेने के बाद मेन गेट का शटर खोला तो उसके होश उड़ गए। दालान में बिजली के तार से नरेश शर्मा लटका हुआ था7 इससे मार्केट में हडकंप मच गया।
सर्राफा कमेटी के संरक्षक देवेंन्द्र दौनेरिया, महामंत्री धनकुमार जैन, श्री सर्राफा उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष लक्ष्मीनारायण वर्मा सहित सैकड़ों सर्राफा करोबारी मौके पर पहुंच गए। सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस और मृतक के परिजन ाी वहां आ गए। कारोबारियों का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से नरेश शर्मा काफी तनाव में था। वह अकसर गुमसुम रहता था। वह घर में भी एक-दो बार आत्महत्या का प्रयास कर चुका था। पुलिस का कहना है कि आत्महत्या की बजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद साफ हो सकेगी।

Agra:दुर्घटना में एमपी के तीन लोगों की मौत, छह घायल
Tags: 3 DEAD IN ACCIDENT
News source: UP Samachar Sewa
blised on : 03 August  2012, Time:  18:09

आगरा, 3 अगस्त। (उप्रससे)। सिकन्दरा थाना क्षेत्र में आज सुबह क्वालिस और ट्रक की टक्कर में मध्य प्रदेश के निवासी तीन लोगों की मौत हो गई तथा छङ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। दुर्घटना क्वालिस के अनियंत्रित होकर ट्रक से टकारने पर हुई। दुर्घटना के बाद ट्रक के ऊपर हाइ टेंशन तार गिरने से वह धू धू कर जल गया।

जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के मुरैना जनपद अन्तर्गत पिपरीबूथ निवासी कुछ लोग क्वालिस नंबर एमपी 37 बी-0451 में सवार होकर आगरा आये थे। सिकन्दरा थाना क्षेत्र में आज सुबह क्लाविस डिवाइडर से टकराकर अनियंत्रित हो गई तथा दूसरी ओर से आ रहे ट्रक से टकरा गई। ट्रक के चालक ने ट्रक को बचाने का प्रयास किया तो वह हाई टेंशन तार के पोल से टकरा गया। इसके टार टूटकर ट्रक के ऊपर गिर गया। तार गिरने के कारण ट्रक धू धू कर जल गया। उधऱ ट्रक की टक्कर से क्वालिस सवार तीन लोगों पिपरीबूथ निवासी केशव सिंह, बिहारी सिंह और क्वालिस चालक की मौत हो गई तथा छह अन्य लोग घायल हो गए। सभी घायलों को प्रभा नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है।

Agra-Mathura: अन्तरराषट्रीय हवाई अड्डे का निर्माण शीघ्र
News source: Department of Information UP
Publised on : 06 July  2012, Time:  18:37

Lucknow, लखनऊ, 06 जुलाई। आगरा में आने वाले विदेशी पर्यटकों को देखते हुए अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का निर्माण शीघ्र किया जाएगा। यह हवाई अड्डा आगरा और मथुरा के बीच बनेगा। हवाई अड्डे का निर्माण सरकार पीपीपी माडल पर कराएगी तथा यह 2017 तक बनकर तैयार हो जाएगा।

पर्यटन विभाग के प्रवक्ता के अनुसार हवाई अड्डे का निर्माण पीपीपी माडल पर डीबीएफओटी पद्यति द्वारा किया जाएगा। आगरा और मथुरा के डीएम द्वारा हवाई अड्डे के लिए चार स्थानों पर जमीन का चयन करके प्रस्ताव भेजे गए हैं। आगरा अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के विकास एवं परियोजना हेतु प्राधिकृत समिति एवं परामर्श मूल्याकंन समिति का गठन भी किया जा चुका है। जल्दी ही शासन स्तर पर इस परियोजना हेतु एक परामर्शदाता की नियुक्ति की जाएगी।

Tajmahal: विदेशी पर्यटकों की पहली पसंद
News source: Department of Information UP
Publised on : 06 July  2012, Time:  18:35

Lucknow, लखनऊ, 06 जुलाई। भारत आने वाले विदेशी पर्यटकों की पहली पसंद आगरा और ताजमहल है। हर साल देश में आने वाले 63 लाख विदेशी पर्यटकों में से 10 लाख पर्यटक आगरा जाते हैं तथा ताजमहल का दीदार करते हैं। भारत सरकार के आंकड़ों के अनुसार भारत में वर्ष 2011 में कुल 63.52 लाख पर्यटक आये। इनमें से 10 लाख 73 हजार 473 आगरा गए तथा 6 लाख 92 हजार 332 ने ताजमहल का दीदार किया।

आंकड़ों से प्रमाणित होता है कि दुनिया में भारत के ताजमहल का भारी आकर्षण है। यहां जो भी पर्यटक आते हैं वे आगरा जाकर ताजमहल को देखना चाहते हैं।

Tags: six family members killed in agriculture land dispute
News source: U.P.Samachar Sewa
Publised on : 09 May 2012, Time: Time: 05:49

आगरा, 09 मई। (उत्तर प्रदेश समाचार सेवा)। जमीन के लालच में एक व्यक्ति ने अपने सगे भाई के पूरे परिवार का खात्मा कर दिया। अभियुक्त ने अपनी बहन और दोस्त के साथ मिलकर भाई, भाभी, तीन अबोध भतीजियों और एक भतीजे की कुल्हाड़ी से रात में हत्या कर दी। पुलिस ने हत्या अभियुक्त भाई को गिरफ्तार कर लिया है।
जानकारी के अनुसार बाती रात अछनेरा थाना अन्तर्गत ग्राम तुरकिया में सत्यवान सिंह जाट अपने परिवार के साथ घर में सो रहा था। आधी रात के समय उसके सगे भाई गंभीर सिंह, बहन गायत्री व दोस्त अभिषेक ने कुल्हाडी से सत्यवान सिंह (35), श्रीमती पुष्पा (28), पुत्रियां आरती (6), मृदुला (3), गुडिय़ा (2) व पुत्र कन्हैया (4) को कुल्हाड़ी से काट दिया। सभी छह सदस्यों की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने हत्या के आरोप में गंभीर सिंह, गायत्री व अभिषेक को गिरफ्तार कर लिया है। हत्या की घटना जमीन के लालच की गई बतायी जाती है।

AIEEE: STF ने पकड़े HBTI कानपुर के चार solver
Tags: Special Task Force (STF) have nabbed four students of Hartcourt Butler Technological Institute (HBTI), Kanpur while writing All India Engineering Entrance Exam (AIEEE) at an examination centre in Agra
News source: Subhash Jain, Correspondent,  U.P.Samachar Sewa
Publised on : 29 April 2012, Time: 19:26

Agra, (U.P.Web News Service) ,आगरा, (उप्रससे)। आल इण्डिया इंजीनियरिंग एंटेरेंस एक्जाम में पैसा लेकर पेपर साल्व कराने वाले गिरोह में शामिल हुए चार छात्रों को आज स्पेशल टास्क फोर्स ने गिरफ्तार कर लिया है। चारों छात्र इंजीनियरिंग की पढाई कानपुर स्थित प्रतिष्ठित Hartcourt Butler Technological Institute (HBTI), Kanpur एचबीटीआई कानपुर से कर रहे हैं। पकड़े गए छात्रों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। जबकि इनके गिरोह के सरकना और एक अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

एसटीएफ द्वारा पकड़े गए एचबीटीआई कानपुर के छात्र अपार भटनागर (गाजियाबाद), राजेन्द्र सिंह (मथुरा), विक्रान्त पटेल (रामपुर), बैजनाथ अग्रहरि (संतकबीर नगर) से पुलिस विस्तृत पूछताछ कर रही है। पता चला है कि गिरोह का सरगना महाराजगंज का बृजेश वर्मा है। जोकि पहले कानपुर में आकाश कोचिंग में नौकरी करता था। इसके एक अन्य साथी अभिषेक कुमार सिंह निवासी अलीगढ़ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एसटीएफ के अनसुरा गिरोह परीक्षा का पेपर साल्व कराने के नाम पर अभ्यर्थी से दो लाख रूपये लेते थे। इसमें से 70 हजार से लेकर एक लाख रूपये तक साल्वर को दिया जाता था।  

Bio-Tech: बेकार आलू से बन सकता है अल्कोहल

Tags: Faculty of Engineering & Technology, R.B.S. Technical campus Bichpuri

Publised on : 08April 2012, Time: 23:11

Agra, 08 April 2012, UP  Samachar Sewa, Web News LIVE.  आगरा। बायो टेक्नोलाजी के सही प्रयोग से अब किसानों की माली हालत सुधर सकती है। यूपी में अदिक उत्पादन के बावजूद अच्छी आय नहीं देने वाला आलू अब किसानों की तकदीर बदल सकता है। यह जानकारी यहां आयोजित एक सेमिनार में दी गई। सेमिनार में आईटी के स्टूडेंट्स ने रिसर्ज पेपर प्रस्तुत करके बताया कि बेकार आलू से अल्कोहल बनाया जा सकता है। ज्ञातब्य है कि आलू की उचित कीमत नहीं मिलने पर अक्सर प्रदेश के किसान खेतों में आलू को फेंक कर सड़ा देते हैं। इससे उनके श्रम और लागत दोनों की हानि होती है। Faculty of Engineering & Technology, R.B.S. Technical campus Bichpuri में आयोजित उक्त सेमिनार में किसानों को नई राह दिखाई गई। सेमिनार का आयोजन Newer Horizons & Innovation in bio technology and bio science विषय पर आधारित था। सेमिनार मं खाद्य प्रसंस्करण में एंजाइम के उपयोग, सूक्ष्म जीवों का प्रयोग, टी.बी का नया टीका विकसित करने, नैनो बायोटेक्नोलाजी का उपोयग मिट्टी से एंजाइम बनाने के शोध पत्र प्रस्तुत किये गए। इसके साथ ही अच्छे और बेकार दोनों प्रकार के आलू से अल्कोहल का निर्माण करने संबंधी शोध पत्र प्रस्तुत हुए। आयोजन सचिव डा. बीके श्रीवास्तव ने बताया कि संगोष्ठी में 53 शोध पत्र पढ़े गए और 115 शोध पत्र पोस्टर के माध्यम से प्रस्तुत किए गए।संगोष्ठी के समापन पर संस्थान के निदेशक डा. अखंड प्रताप सिंह ने कार्यकारी सदस्यों को स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया।

आगरा में सर्राफ से ढाई लाख की लूट
Publised on : 09  February  2012       Time  21:55
लखनऊ, 09 फरवरी। (उप्रससे)। आगरा में आज दिन दहाड़े बदमाशों ने सर्राफ के हाथ पैर बांध कर 70 हजार रूपये नकद और डेढ़ लाख रूपये मूल्य का सोना लूट लिया। जानकारी के अनुसार थाना छत्ता क्षेत्र अन्तर्गत मोहल्ला धूलियागंज में स्थित वशिष्ठ मार्केट में प्रथम तल पर शिव ट्रेडर्स के मालिक सर्राफ शिवाकांत गुप्ता बैठे हुए थे। दोपहर 12 बजे चार बदमाश दुकान में आये और उन्होंने उस्तरा दिखाकर श्री गुप्ता के हाथ पैर बांध दिये तथा सत्तर हजार रुपये नकद और पचास ग्राम सोना लूट कर भाग गए।
टीचर की प्रताड़ना पर खुदकुशी का प्रयास

Publised on : 03  February  2012       Time  23:10

आगरा, 03 फरवरी। (उप्रससे)। टीचर की प्रताड़ना से क्षुब्ध होकर 12 साल के एक विद्यार्थी ने आत्महत्या का प्रयास किया। जज कंपाउण्ड निवासी राकेश चौधरी के बेटे बागीश चौधरी ने आज बाथरूम के शावर के कुण्डे मे रस्सी बांध कर आत्महत्या का प्रयास किया। अचेतावस्था में उसे निकाला गया। आरोप है कि बागीश ने स्कूल में टीचर की प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या का प्रयास किया।

सिक्योरिटी गार्ड की गोली लगने से मौत
Publised on : 24:01:2012       Time 21:23

आगरा, 24 जनवरी। (उप्रससे)। थाना सिकन्दरा क्षेत्र  के ग्राम अतरौली में स्थित अचल एण्ड अमित गलीचा फैक्ट्री के परिसर में आज सिक्योरिटी गार्ड पनवारी निवासी जगवीर सिंह की गोली लगने से मौत हो गई। गार्ड का शव आज सुबह फैक्ट्री परिसर से बरामद हुआ। उसके सिर में गोली लगी थी तथा पास ही डबल बैरल बंदूक पड़ी हुई थी। गार्ड की हत्या की गई है अथवा उसने आत्महत्या की है। अभी तक इसका खुलासा नहीं हुआ है। गार्ड की बन्दूक से एक फायर होने की भी जानकारी प्राप्त हुई है।

विधानसभा चुनावों में तीन सौ सीट लाएगी सपा: शिवपाल
Publised on : 13 November  2011       Time 23:45 

Agra, 13  November 2011. आगरा 13 नवम्बर (उप्रससे)। नेता प्रतिपक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में सपा पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी। उन्होनें उत्तर प्रदेश मे प्रस्तावित आगामी विधानसभा चुनावों मे तीन सौ सीटें जीतने का दावा किया है। वह केन्द्र और प्रदेश सरकार पर जमकर बरसे। और उन्होनें कहा कि दोनों ही सरकारें लूट करने मे लगी है। केन्द्र सरकार के मंत्री भ्रष्टाचार की सारी हदें पार कर चुकें है। टू जी स्पैक्ट्रम हो या कॉमनवेल्थ या आर्दश सोसाईटी घोटाला सबने जनता के साथ धोखा किया है।
शिवपाल यादव सपाकेराष्ट्रीय महासचिवरामजीलाल सुमन केआवास पर पत्रकारोंसे बातकर रहें थे। उन्होनेंउत्तर प्रदेश सरकार का जिक्रकरतें हुएकहाकि मुख्यमंत्री मायावती ने गरीबोंऔर पीड़ितोंकी चिंताछोड़कर पत्थरोंपर ध्यान लगादिया है।पत्थरों कीमूर्तियों पर करोड़ों रूपये पानी कीतरह बहाए गए है।यह प्रदेश की जनता के साथ छलावा है। प्रदेश की जनता बसपा सरकार से ऊब चुकी है, वह बदलाव चहाती है। सपा की सरकार में दोषियों को बक्षा नहीं जाएगा चाहें वो अपना हो या पराया। वह उत्तर प्रदेश के बँटवारे के खिलाफ भी बोले। इसके पश्चात शिवपालयादव जिलाध्यक्ष जितेन्द्र वर्मा केयहाँ आयोजित एकमाँगलिक कार्यक्रम मे भी शरीख हुए ।
नैक्सस ने हड़पे एक करोड़, कंपनी के हैडक्वाटर पर ताला
आगरा13 नवम्बर (उप्रससे)।
एक्सपर्ट नेट कांसेप्ट मेनेजमेंटप्राइवेट लिमिटेड (नैक्सस) नामककंपनीने ग्राहकोंसे करीबएककरोड़ रूपये हड़पलिए। कंपनी के द्वारिकापुरम कमलानगर स्थित के मुख्यालय पर ताला लटका है। डीआईजी से शिकायत के बाद पुलिस मामले की जाँच कर रहीं है।
बाजपुर, ऊदमसिंह नगर (उत्तराखंड) निवासी सुखविंदर सिहं काआरोपहै किउसके अलावा पवनसैंघल निवासी किच्छाऔर राजू कम्बोज निवासी रूद्रपुर इसकंपनी का काम देखतेथे। कंपनी सातहजार रूपये प्रति एंट्रीपर तीन हजार रूपये प्रतिमाह 11 महीनेतकदेने काबायदाकरती थी।कंपनी के एमडीअश्वनी पोरवाल , विनीतद्विवेदी और पंकज त्रिपाठी थे। इनके अलावा कंपनी में मनोज पांडे, शिवप्रिया गुप्ता, और रामचंद्र पोरवाल निवासीगढ़ श्रीजी अर्पाटमेंट जीवनी मंडी, राजेश गुप्ता और उसकी पत्नी निवासी लंगड़े की चौकी की भागीदारी थी। हम तीनों लोगों ने कंपनी को 1.29 करोड़ का बिजनेस दिया । शुरूआत में कंपनी ने कुछ ग्राहकों के एकांउट कुल 26 लाख रूपये ट्रासंफ र किए। इसके बाद तय रकम देना बंद कर दिया।
बार-बार तगादाकरने पर कंपनी टालमटोल करती रहीं। यादा दबाब बनाने पर एमडी अश्वनी पोरवाल ने उसके साथ ही पवन सैंघल और राजू कामबोज के खातों मे कुछ रकम डाल दी। शेष रकम के बारे मे वह झूठे आश्वासन देते रहें। पिछले दिनों सुखविंदर सिहं कुछ लोगों के साथ कंपनी के द्वारिकापुरम कमलानगर स्थित हैडक्वाटर पर पहुॅचे तो वहाँ ताला लटका मिला। इसके बाद जानकारी कर लंगड़े की चौकी स्थित राजेश गुप्ता के आवास पर पहुॅचे । तगादा करने पर राजेश गुप्ता और उसके परिजनों ने उनके साथ मारपीट की और उनके कपड़े भी फ ाड़ दिए। और झूठे मुकदमें मे बंद कराने की धमकी दी। इसके बाद सुखविंदर सिंह ने अपने अन्य साथियों को लेकर डीआईजी से मुलाकात की। और उन्हें बताया कि हम लोगों का कंपनी पर 99.75 लाख रूपये बकाया है। इस पर डीआईजी ने न्यू आगरा पुलिस को यह मामला सौपा। मारपीट का मामला हरीपर्वत थाना क्षेत्र का बताकर जाँच लौटा दी गई। लेकिन अब हरीपर्वत पुलिस इस मामले की दुबारा छानबीन कर रहीं है।

एड़स बांट रही है मां: बेटी ने किया रहस्योद्धाटन
( सुभाष जैन, उ.प्र.समाचार सेवा )
Publised on : 11 November  2011       Time 22:35 

Agra, 11  November 2011 (UPSS) आगरा, 11 नवंबर।(उप्रससे)। एक महिला जानलेवा एड्स बाँट रही है। यह महिला ऐसा खतरनाक खेल खेल रही है कि अंजाने मे अनेक लोग मौत के आगोश मे समा सकतें है। महिला की सौतेली बेटी ने पुलिस अफसरों के समक्ष यह सनसनीखेज रहस्योदघाटन किया है। अगर यह सही है तो इस महिला की सतत निगरानी की जरूरत है। इसमें लापरवाही बरती गई तो न जाने कितने लोगों को यह एड्स का दंश दे देगी। सौतेली बेटी के आरोपों को गंभीरता को लेकर पुलिस ने मामले की जाँच व्यापक स्तर पर शुरू कर दी है।
युवती काकहना है कि उसकी सौतेलीमाँ ने उसके पिता की पूरीसंपत्ति हड़प ली है।पिता की मौत के बाद मृतक आश्रित के रूप में रेलवे मे नौकरी भी हासिल कर ली। सबकुछ कब्जाने के बाद उसे और उसकी बहन को बेघर कर दिया। यह मामला थाना सदर क्षेत्र का है। यहां के रहने वाली आशा (बदला नाम) आज अपनी गुहार लेकर डीआईजी असीम अरूण से मिली। 23 बर्षीय युवती का कहना है कि वह अविवाहित और शिक्षित बेरोजगार है । उसकी माँ की बचपन मे ही मृत्यु हो गई थी। पिता ने दो बच्चों की माँ ऊषा (बदला नाम) से संबध बना लिए थे। इस महिला के पति की मौत होने के बाद उसे घर मे रख लिया था। इसके बाद उसके पिता की भी मौत हो गई । पिता रेलवे की नौकरी मे थे।
आशा काकहना है कि उसकी बड़ी बहनभी है ।जोअविवाहित वमानसिकरोगी भी है।पिता की मौत के बाद ऊषा ने उसे और उसकी बहन को झाँसे मे ले लिया और उन दोनों की शादी करवाने और पूरा खर्चा उठाने की बात कहकर उनसे औपचारिकताएँ पूरी करवा ली। और पिता की जगह मृतक आश्रित कोटे मे रेलवे की सरकारी नौकरी भी हासिल कर ली। और इसके बाद ही ऊषा के तेवर बदलने लगे। युवती बताती है कि घर मे रहते हुए उसे ऊषा की मेडिकल जाँच के कागजात हाथ लगें। इनमें जालिमा इंस्टीटयूट की जाँच रिपोर्ट भी है जिससे पता चला की ऊषा एचआईवी पॉजीटिव है। घर मे कई अवांछित लोगों का आना-जाना लगा रहता था। आशा को अंदेशा है कि सौतेली माँ कई लोगों को संक्रमित कर चुकी है।
युवती ने डीआईजी को रोते हुए बताया कि एक बार तो उसकी सौतेली माँ ने घर आए एक व्यक्ति के साथ उसे कमरे मे बंद कर दिया। इस व्यक्ति ने उससे बलात्कार का प्रयास किया । लेकिन उसने पुलिस का भय दिखाकर किसी तरह अपनी अस्मत बचाई । एक अन्य व्यक्ति जो खुद को फ ौजी बताता है घर आता-जाता रहता था । इस व्यक्ति ने भी उसकी बड़ी बहन की लाा भंग करने की कोशिश की । ऊषा ने दोनों बहनों के समक्ष ऐसी परिस्तिथियाँ पैदा कर दी कि वह खुद ही घर से बेघर हो गई। दोनों बहनें इस समय अपनी दादी के घर रह रहीं है। उनकी सौतेली माँ ने उसका एटीएम हड़प कर उसमें से धनराशी भी निकाल ली और उसके शिक्षा संबधी प्रमाण पत्र के साथ लैपटॉप भी गायब कर दिया है।
युवती काकहना था कि सौतेलीमाँपर तत्काल अंकुशलगाया जाएक्योंकि वह कई लोगाें से नाजायज संबधरखकर उन्हें भी एड्स कीसौगात दे रहीं है।कई विभागियलोगों से भी उसकी माँ ने संबधबनारखें है।इस पर डीआईजी असीम अरूण ने एसपी सिटी को जाँच के आदेश दिए है और एसपीसिटी ने इंस्पैक्टर सदर को इस मामले के एचआईवी पॉजीटिव होने के साक्ष्य देकर मामले की जाँच करने को कहा है।
सड़क़ पर प्रसव, जुड़वां बच्चियों का जन्म
आगरा, 11 नवंबर।(उप्रससे)। दुर्लभ संयोग का दिन 11.11.11 इस दिन का संयोग देखिए कि जुड़वाँ बच्चियों का जन्म। वह भी सड़क पर । प्रसव पीडा इतनी अत्याधिक थी लेकिन इन बच्चियों को जन्म देने वाली माँ , अस्पताल तक नहीं पहुॅच सकी। क्षेत्रिय नागरिकों ने आगे आकर मदद की और इस दुर्लभ दिन को यह बच्चियाँ सड़क पर ही इस दुनिया मे आई।
भैरों बाजार निवासी सुशीला पत्नीशेरागर्भवती थी पर ऐसा अंदेशा नहींथा किदुर्लभ संयोग केदिन हीउसका प्रसव होगा। लेकिन आजसुबह अचानक प्रसव पीड़ा उसे बहुततेज हुई ।पतिसुशीला को लेकर हॉस्पीटल ले जाने केलिए घर से निकला लेकिन भैरोंबाजार मे बैंकऑफ इंडिया केपासपहुॅचते-पहुॅचते यह दर्दशेरा को असहनीयहो गया।लिहाजा वहीं क्षेत्रियनागरिकों और महिलाओं ने सहयोग कियाऔर सुशीलाने जुड़वाँ दोबच्चियों को सुबह करीब 7.11 बजे जन्मदिया।माँ और दोनों बच्चियाँ तीनो ंस्वस्थ है उन्हें फि र सुबह 8.30 बजे घर ले जाया गया ।
इस दिनको लेकर लोगों मे बहुतयादा के्रजहै।आवास-विकास कॉलोनी रूद्रा की पैट डॉगी ने आज सुबह एकबच्चे को जन्मदिया इसपरिवार मे भी नए सदस्यके आने को लेकर खुशियाँ मनाई गई।
मीट एट आगरा - 2011: फेयर ग्राउंड पर स्टैण्ड मे उत्पाद प्रर्दशित
आगरा, 11 नवंबर।(उप्रससे)। मीट एट आगरा-2011 का आज तारघर ग्राउंड पर आगाज हुआ। जिसका उद्धाटन योजना आयोग की सदस्य डा0 शईदा हमीद द्वारा किया गया । उनके साथ-साथ देश की लेदर इंडस्ट्रीज की प्रमुख हस्तियाँ भी मौजूद थीं। सन 2007 मे एफ मेक की ओर से पहली बार यह आयोजन किया गया था। और हर बर्ष इसकी रंगत मे बढ़ोत्तरी हुई है। यह दुनियाभर की लेदर एंड फ ुटवियर मे यह फ ेयर अपनी खास पहचान भी बना चुका है। यही बजह है कि इस साल विदेशों से बड़ी संख्या मे एजीवीटर्स और विजिटर्स आगरा आए है।
बीएसएनएल ग्राउंड मे आजशाम चार बजेमीट एट आगरा-2011, इंटरनेशनल लेदर , फ ुटवियर , कम्पोनेंट एंड टैक्ोनॉजी फ ेयर का उदघाटन केन्द्रीय योजना आयोग की सदस्य डा0 शईदा हमीद द्वारा दीप प्रावलित कर किया गया । उनके साथ लेदर इंडस्ट्रीज की प्रमुख हस्तियाँ भी इस मौके पर मौजूद थी। आज सुबह ग्राउंड पर बनाए गए पंडालों मे एजीविटर्स ने अपने-अपने स्टैण्ड मे उत्पाद प्रर्दशित किए । फ ेयर मे इस बार 300 स्टॉल लगाए गए है। इनमें आगरा , दिल्ली, नोएडा, हरियाणा, जलंधर , कानपुर, चेन्नई, अम्बूर, पानीपत, के भारतीय उद्योगों के साथ-साथ इटली,टर्की , चाइना, हॉगकाँग, न्यूजीलैंड और मिश्र के उद्यमी भी अपने विभिन्न उत्पादो ंको प्रर्दशित करेंगे।
इस फेयर केदौरान दोतकनीकि सत्र होगें।इसमें अगली पंचबर्षीय योजना मे लेदर इंडस्ट्रीज के सामनेरखे गए लक्ष्य कीपूर्तिपर चर्चा होगी।साथही जूते मे फंगसको खत्मकरने के उपचार कीभी जानकारी दी जाएगी। शनिवार सुबह दस बजे से फ ेयर मे ट्रेडर्स, वायर्स, सेलर्स के बीच बिजनेस डील शुरू होगी। इस फ ेयर मे मशीनरी , तकनीकि , लेदर , कम्पोनेंट, आदि प्रर्दशित किए जा रहें है। आगामी सीजन मे ट्रेडं क्या होगा यह भी इस फे यर मे देखने को मिलेगा। शनिवार की शाम को ही होटल जेपी पैलेस मे फ ुटवियर फ ैशन शो होगा जिसमें प्रसिद्व मॉडल अमनप्रीत वाही के साथ अन्य मॉडल्स फ ुटवियर उत्पाद रैंप पर प्रस्तुत करेंगे। फ ेयर स्थल पर ही दुनिया की प्रमुख ऑटोमोबाइल्स कंपनी ऑडी और बीएमडब्लयू के स्टैण्ड भी लगाए जा रहें है।

बेटे की शादी कार्ड बांटने के कुछ ही घंटे में उठानी पड़ी अर्थी
Publised on : 07 November  2011       Time 23:32 
Agra, 07 November 2011 (UPSS)  आगरा, 07 नवम्बर। (उप्रससे)। शादी के कार्ड बांटने निकले मेडिकल कालेज के सीएमएस को कुछ ही घण्टे बाद अपने बेटे की अर्थी उठानी पड़ गई। एसएन मेडिकल कालेज के मुख्य चिकित्साधीक्षक डा. सुनहरी लाल के जिस बेटे की 19 नवम्बर को शादी होनी थी। उसकी आज रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई। परिजनों ने बेटे की मौत फूड फायजनिंग से होना बताया है जबकि क्षेत्र में उसकी मौत फांसी लगाने से होने की चर्चा रही। साकेत कॉलोनी शाहगंज निवासी एसएन मेडिकल कॉलेज के सीएमएस डॉ. सुनहरी लाल  के इकलौते बेटे 27 वर्षीय तुषार हरित की जूता फैक्ट्री थी। तुषार की 19 नवंबर को शादी थी, जिसके लिए तैयारियां चल रही थीं। आज दोपहर डॉ. लाल और उनकी पत्नी शादी के कार्ड बांटने निकले थे। तुषार घर पर अकेला था। लगभग चार बजे जब डॉ. लाल घर पहुंचे, तो तुषार की हालत बिगड़ी हुई मिली। आनन-फानन में उसे एसएन इमरजेंसी ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद शव को घर ले जाया गया। वहां पूर्व मंत्री और बसपा जिलाध्यक्ष रामबाबू हरित, दूसरे पार्टी नेता और डॉक्टर भी पहुंच गए। बसपा जिलाध्यक्ष डॉ. रामबाबू हरित का कहना था कि तुषार रविवार को एक शादी में गया था, वहां खाने-पीने से उसकी तबियत बिगड़ी। इसके बाद उसने घर पर अपने से ही दवा ले ली थी, जिसके रिएक्शन के कारण उसकी हालत बिगड़ गई।
किडनैपर को पब्लिक ने पीट-पीट कर मार डाला
Publised on : 2011:10:23       Time 23:37

आगरा, 23 अक्टूबर।(उप्रससे)। एक शातिर किडनैपर कोपब्लिक ने घेर लिया और उसको पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया।लेकिन उसके दो साथी बचकर भाग निकले।कोसी कलां में हुए पब्लिक एन्कांउटर के बाद आगरा पुलिस मारे गए शातिर अभियुक्त का आपराधिक इतिहास खंगाल रही है। बदमाशों का यह गैंग कब्जे में लिए गए दीपक की रिहाई की एवज मे 10 लाख की फि रौती भी बसूल चुका था। गैंग के सदस्य 5 लाख की फि रौती और बसूलने आए थे। विवाद होने पर वे 4 लाख रूपया लेकर भाग रहे थे तभी ये पब्लिक के हत्थे चढ़ गए । मारे गए बदमाश पर आगरा पुलिस की ओर से ईनाम भी घोषित बताया गया है। पुलिस के अनुसार एनकांउटर में ढेर अभियुक्त लाखन सिंह थाना कागारौल क्षेत्र का रहने वाला है। उस पर कई मुकदमें चल रहें थे। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर उसे पोस्टर्माटम के लिए भेज दिया।
थाना कोसीकलांके ग्राम कोटवन निवासी कल्लू कापुत्र दीपक (22 बर्ष) 19 सिंतम्बर को गुमहो गयाथा। अपहरण कीआशंका पर उसका मुकदमा पुलिसने दर्जकिया था।थाना प्रभारी अरूण कुमार सिह के अनुसार पुलिस अपहत दीपक की खोज में बीहड़ों में डेरा डाले रही, कि तु अपहरणकर्ताओं के फ ोन पर परिजन उनसे संपर्क साधते रहे। अपहरणकर्ताओं की माँग पर परिजन उनको 10 लाख रूपये फि रौती की रकम इंदौर के पास पहुॅचा भी आए। समय बीतता चला गया लेकिन दीपक बापिस नहीं आया । दो दिन पहले अपहरणकर्ताओं का फि र फ ोन आया और 5 लाख रूपये कोकिला वन के पास पहुॅचाने की बात कही। परिजन किसी तरह आनन-फ ानन में 4 लाख रूपये का इंतजाम करके रात्रि को ही बताए गए स्थान पर पहुॅच गए । उन्होनें बाइक सवार तीन लोगों से बात करना शुरू कर दिया। इतने में ही उनमें से एक बदमाश ने रूपयों से भरा बैग छींन लिया। पूछने पर परिजनों ने बताया कि इसमें 4 लाख रूपये है तो बदमाशों का पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया । और उन्होनें धमकी दी कि उनका बेटा नहीं मिलेगा, या 1 लाख रूपया और चाहिए ।
इसी दौरान बदमाश बैग लेकर भागनेलगे, तोपरिजनों को शंका हुई कि दीपकको तो छोड़ानहीं गया तोउन्होने शोर मचादिया।तब बदमाशों ने भी गोलीचलाई और उनका दूसरा फायर मिसहो गया।इसके बाद आस-पासकेघरों से ग्रामीणबाहर निकलआएऔर अपहरणकर्ताओं कीछेराबंदी शुृरूदी।जिसमें से एकअपहरणकर्ता को पकड़लिया और उसे बुरीतरह से ईंट, पत्थरोंसे पीट-पीटकर मार डाला ।इसी दौरान उसने दम तोड़दिया। सूचनामिलतेही थाना प्रभारीअरूण कु मार सिह फोर्स लेकर मौके पर पहुॅच गए।मृतकबदमाश कीशिनाक्तहोने पर पुलिसने राहत ली।बताया गया कि उस पर आगरा पुलिस की ओर से ईनाम भी घोषित है। बदमाश लाखन सिंह के भाई की ससुराल कोसीकलां में है। यह कयास लगाए जा रहें है कि उसके लोग यहाँ से अपहरण की बारदाताें को अंजाम देकर बीहडाें तक पहुॅचाते है जिन पर पुलिस अब शिकंजा कसने की तैयारी कर रहीं है।
सूबे मे अगली सरकार सपा की होगी :अखिलेश
आगरा, 23 अक्टूबर।(उप्रससे)। समाजवादीपार्टी केप्रदेशअध्यक्ष अखिलेशयादवने कहाकिजरूरत पड़ीतोकमजोर प्रत्याशियोंको बदला भीजासकता है।प्रदेशअध्यक्ष नेदावेके साथकहाकि 2012 के विधानसभा चुनावों मे अगली सरकार बहुमत के साथ सपा की होगी।
जनपद कीसीमा मेंसाइकिल यात्राकेप्रवेश करने केसाथ हीसुबह से ही गाँव एवंकस्बों एवशहर से हजारों कीतादातमे पार्टीजन साईकिलोंपर सवार होकर शामिल होने केलिएपहले से हीमौजूद थे। इसक्र ांति रथ से माध्यम से सपा के अखिलेश यादव यमुना एक्सप्रेस वे क्षेत्र का दौरा कर किसानों पर मरहम लगाने की कोशिश कर रहें है जिसमें उनको व्यापक सर्मथन भी मिल रहा है। रैपुरा जाट पर यात्रा की अगवानी करने के बाद सिकंदरा स्थित स्पेस वाटिका पर सपा, जिला और महानगर ईकाई द्वारा कं्राति रथ का जोशिला स्वागत किया गया । यहाँ से साईकिल यात्रा शुरू हुई । और इसके बाद कुबेरपुर मे एक जनसभा मे तब्दील हो गई।
सभा को संबोधितकरते हुएअखिलेश यादव ने कहा कि 40 हजार करोड़ रूपये मुख्यमंत्री ने पार्को एवं पत्थर की मूर्तियाँ बनवाने मे खर्च कर दिए। इससे साफ है कि इन्हें जिंदा इंसानों से यादा पत्थर की मूर्तियों से प्यार है। हाईकोर्ट का आदेश किसानों को राहत और बसपा सरकार को झटका देने वाला है। जमीन अधिग्रहण के मामले पर काग्रेंस कुछ कहती है और बसपा कुछ। एक सवाल के जबाब मे सपा नेता ने कहा कि किसानों की जमीन का उचित मुआवजा दिलाने के लिए सपा संर्घष करेगी।
प्रदेश मे सपाकीसरकार मे आने पर किसान हित मे फैसले लिएजायेंगे। प्रदेशभर केतमाम हिस्सों मे कीगई साईकिल रैली से विपक्षी दलोंमे घबराहट है।क्रांति रथ मे अखिलेश यादव के साथ छात्र सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय लाउर , युवजन सभा के प्रदेश अध्यक्ष नफ ीस अहमद, राष्ट्रीय महासचिव रामजीलाल सुमन, पूर्व मंत्री राजा अरिदमन सिहं, विधायक डा0 राजेन्द्र सिहं , प्रदेश सचिव रामसकल गुर्जर और रंजीत सुमन भी शामिल थे।
आर्य समाज की शादियाँ अब आसान नहीं
राजस्थान हाईकोर्ट ने लगायीं बंदिशें, माता-पिता को सूचना देना अनिवार्य

आगरा, 23 अक्टूबर।(उप्रससे)। परिवारसे विद्रोहकरयदि शादीकरनाचहातें है तोजरारूकें और इसबातपर गंभीरतासेविचार करेंकिआप कहाँऔर किन लोगोंकीउपस्तिथि मेविवाहरचाने जारहेंहै और आपकिनलोगों कोगवाह बनायेंगे। अबयह पहलेजैसा आसाननहींरह जाएगा।राजस्थान हाईकोर्ट नेइस पर कई शर्तेंलगा दीहै।हाईकोर्ट ने साफ कर दिया है कि कुछ लोगों की मौजूदगी ही पर्याप्त नहीं है इसके लिए आपको अपने माता-पिता को शादी की पूर्व सूचना भी देनी होगी। इसके साथ ही दोनों पक्षों से दो-दो गवाहों को इसकी पुष्टि करनी होगी। यदि आप ऐसा नहीं कर पाते है तो आपको शादी मे समाज की कुछ अति विशिष्ट लोगों को गवाह बनाना होगा। और ऐसे तीन-तीन गवाह लड़का और लड़की पक्ष को पेश करने होगे।
उल्लेखनिय है किहाईकोर्ट केफैसले को पूरे देश मे नजीर के तौर पर इस्तेमाल कियाजा सकता है।ऐसे मे आर्य समाज मंदिर मे शादी सामान्य तरीके से संभव नहींरह जाएगी। यदिआपनेआर्य समाज मंदिर मे विवाह रचाया और आपके परिजनोंने अदालत केफैसले को आधार बनाकर इसे चुनौतीदी, तो शादीटूट सकती है।अदालतने साफ कर दिया है कि आर्य समाज मंदिर मे शादीकरने से पहले लड़का और लड़की को अपने परिजनों को सूचनादेनी होगी ।यदिवे ऐसा नहीं करते तोउनकी शादीवैध नहीं होगी।यदिवे अपने अभिभावकों को इसकी सूचना नहींदेंतो उन्हें कुछ खास और अतिविशिष्ट लोगोंकीमौजूदगी मे हीविवाह करना होगा।इनदो शर्तों कायदि पालन नहीं किया गयातोआर्य समाज मंदिर मे कीगई शादीअवैधहोगी।
राजस्थान हाईकोर्ट के जस्टिस दलीप सिहं और जस्टिस सान सिहं कोठारी क ी बेंच ने यह फ ैसला सुनाया । उन्होनें आर्य समाज मिशन की स्थानिय शाखा पर सवाल उठाया औ र कहा कि यह दो पक्षों के बीच मेल-मिलाप का साधन नहीं रह गई है। आर्य समाज मिशन की स्थानिय शाखा ऐसी शादियाँ सिफर् पैसे और लालच के लिए कराती है। यदि इन बातों की पुष्टि अन्य रायों मे भी शादियों को लेकर कर दी जाए तो विवाह टूट सकतें है। आर्य समाज मेल-मिलाप नहीं करा पा रहा है । बल्कि पैसें और कुछ अन्य तरह के लालच के लिए इस तरह की शादियाँ करा रहा है। जो जनहित मे मान्य नहीं है।

जेल पहुंचा मीडियाकर्मियों पर गोली चलाने वाला जेलर
Publised on : 2011:10:07       Time 23:26  

नशे में धुत डिप्टी जेलर ने बार में किया हंगामा, लाइसेंसी पिस्टल से फायरिंग
आगरा,7 अक्टूबर।(उप्रससे)। सेंट्रल जेल के डिप्टी जेलर ने बीती रात नशे में धुत होकर एक बार में हंगामा कर फायरिंग की। फायरिंग से दो मीडियाकर्मियों के घायल होने से मची अफरा तफरी के दौरान ही डिप्टी जेलर को गिरफ्तातर कर लिया गया। आज दोपहर जेलर को जेल भेज दिया गया। उन्हें जेल प्रशासन द्वारा निलंबित कर दिया गया है। डिप्टी जेलर के खिलाफ हत्या का प्रयास करने, बलबा करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।
बीती रात हंगमा करे वाले सेंट्रलजेलकेडिप्टीजेलर एच. पी.सिंह काहवालातमेपैररखते हीसारानशा काफूर हो गया । 12 घंटे थाना हरीपर्वत की हवालात में गुजारने के बाद डिप्टी जेलर एच पी सिहं को निलंबित कर न्यायालय मे पेश किया जहाँ से उनको जिला जेल भेज दिया गया । यह पहला मौका होगा कि जब एक जेल अधिकारी को शातिर अपराधियों के बीच रहने को मजबूर होना पड़ेगा। डिप्टी जेलर पर आरोप है कि उसने अपने पांच साथियों के साथ मीडियाकर्मीयों पर जानलेवा हमला करने का प्रयास किया । अपर महानिदेशक जेल बी के गुप्ता ने बताया कि डीआईजी (जेल) की प्रारंभिक जांच के बाद एच पी सिहं को निलंबित कर दिया गया है। और प्रशासनिक जाँच डीएम स्वंय करेंगे। घटना की खबर लगते ही रात्रि मे सेंट्रल जेल के अधिकारी थाना हरीपर्वत पहुॅच गए । आज सुबह से ही थाने की हवालात पर जेल कर्मीयों का मजमा लगा था। उन्हें न कोई रोकने वाला था और न ही टोकने वाला था।
यह घटना थाना हरीपर्वत केअंर्तगत दिल्ली गेट स्थित ईस्टलाइट होटल एडं बार पर रात्रि 11 बजे के आसपास हुई। डिप्टी जेलर एच. पी. सिंह अपनी बुलेट मोटरसाईकिल नंबर यूपी 24-8367 से अपने दोस्त सोनू के साथ बार मे पहुॅचे जहाँ उन्होनें जमकर शराब पी । प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार नशा चढ़ते ही उन्होने रौब दिखाना शुरू कर दिया । बार का बिल आने पर वह भुगतान से मना कर हंगामा करने लगे। शोर सुन मून टीवी के मीडियाकर्मी भी वहाँ आ गए। उन्होंने इसका विरोध किया तो डिप्टी जेलर भड़क गया और बार के बाहर दोनों पक्षों मे गर्मागर्मी होने लगी। नशे में झूमते एच. पी. सिंह ने पहले मीडियाकर्मी राजकुमार उप्पल पर अपनी बुलेट गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की, लेकिन वह स्वंय गिर पड़े। फि र उन्होनें अपनी लाईसेंसी पिस्टल निकाल कर ताबडतोड फ ायरिंग शुरू कर दी , जिससे होटल एंड बार मे भगदड़ मच गई। इस बीच मीडियाकर्मी राजकुमार उप्पल और विनीत वर्मा के पैरों मे गोलियाँ लग गई। सात-आठ फायरों से होटल के शीशें चकनाचूर हो गए। पूरे क्षेत्र मे अफ रा-तफ री मच गई।
इस घटना कीसूचना स्थानीय पुलिसएवंवरिष्ठ अधिकारियाें को दी गई जिसपर तत्काल हीपुलिसमौके पर पहुॅची और उन्होनें नशे में धुत डिप्टी जेलर एच.पी. सिंह को दबोचलिया,जबकि उसके साथी मौका पाकर भागगए।घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया।इसके पश्चात सीओ हरीपर्वत असीम चौधरी फ ोर्स के साथ पहुॅच गए और आरोपी की लाईसेंसी पिस्टल बरामद कर उसे हवालात में डाल दिया। खबर मिलते ही सेटं्रल जेल के अधिकारी और डीआईजी असीम अरूण भी थाना हरीपर्वत पहुॅचे। होटल के सीसीटीबी कैमरे की रिकॉडिंग को देखा गया। इसके पश्चात डिप्टी जेलर एच पी सिंह के विरूद्व धारा 147 , 148, 149, 307,323,504,506 आईपीसी की धाराओं के विरूद्व मुकदमा पंजीकृत कराया गया । जिसके तहत आज सुबह न्यायालय में पेश करने के बाद न्यायधीश ने जिला जेल भेजने के आदेश पारित किए जिसके तहत डिप्टी जेलर को जिला जेल में भेज दिया गया है।

Publised on : 2011:09:23       Time 23:55         
आगरा विस्फोट: हल्द्वानी के युवक संदेह
फौजियों के बेटे चुरातें थे बाइक
दो पक्षों में गोली चलने से एक की....
आगरा सेंट्रल जेल के डाक्टर को.....
साजिश में शामिल गाजीपुर के सात..
 
Agra Official Website
   
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET